अमित शाह आज पहुँचेंगे कोलकाता, 'बीजेपी गो बैक' के पोस्टरों से पटा शहर, तृणमूल कांग्रेस पर लगा आरोप

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 11, 2018 10:20 AM2018-08-11T10:20:31+5:302018-08-11T14:47:22+5:30

इससे पहले जून में पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में एक जनसभा में पहुँचे थे तो वहाँ ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के समर्थन वाले पोस्टर और झण्डे लगे हुए थे।

amit shah kolkata rally bjp go back posters are all in the city trinmul congress denied hand | अमित शाह आज पहुँचेंगे कोलकाता, 'बीजेपी गो बैक' के पोस्टरों से पटा शहर, तृणमूल कांग्रेस पर लगा आरोप

अमित शाह आज पहुँचेंगे कोलकाता, 'बीजेपी गो बैक' के पोस्टरों से पटा शहर, तृणमूल कांग्रेस पर लगा आरोप

नई दिल्ली, 11 अगस्त: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कोलकाता में शुक्रवार को होने वाली रैली से एक दिन पहले "भाजपा बंगाल छोड़ो" के पोस्टर देखे गये। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार शहर के मध्य मायो रोड स्थित उनके रैली स्थल के आसपास ऐसे पोस्टर लगे दिखे। 

वहीं बंगाल भाजपा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राज्य के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर अमित शाह की रैली में आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओंं को सुरक्षा दिए जाने  के माँग की। इससे पहले जून में पीएम नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल में एक सभा के दौरान मंच गिर जाने से कई लोग घायल हो गये थे। 

पीएम मोदी की सभा के दौरान भी सड़कों और सभा स्थल पर ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के पोस्टर और बैनर लगाये गये थे जिन पर पीएम ने चुटकी ली थी।

प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया कि ‘‘भाजपा बंगाल छोड़ो’’ और ‘‘बंगाल विरोधी भाजपा वापस जाओ’’ संदेश वाले पोस्टर तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाये गए हैं। हालांकि इस आरोप से पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इनकार किया।



 

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘‘इससे पता चलता है कि तृणमूल कांग्रेस कल होने वाली हमारी रैली से भयभीत है। राज्य के लोग भाजपा के सुशासन का इंतजार कर रहे हैं।’’ 

भाजपा और तृणमूल के बीच आरोप-प्रत्यारोप

भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा कि बंगाल तृणमूल कांग्रेस की ‘‘निजी सम्पत्ति’’ नहीं है, पार्टी को ऐसी मांगें करने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘आने वाले दिनों में राज्य के लोग इसका निर्णय करेंगे कि कौन रुकेगा और कौन जाएगा।’’ 

यद्यपि तृणमूल कांग्रेस महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि ‘‘भाजपा विरोधी पोस्टरों’’ से उनकी पार्टी का कोई लेना देना नहीं है।

जिस मार्ग से शाह कल रैली स्थल पर पहुंचेंगे, उस पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कटआउट लगे हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने उड़ाया था मजाक

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने गत जून में शाह के पुरुलिया दौरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिमी मिदनापुर में पिछले महीने हुई रैली के दौरान भी ऐसे पोस्टर लगाये थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह कहते हुए तृणमूल कांग्रेस का मजाक भी उड़ाया था कि सत्ताधारी पार्टी ने उनका स्वागत करने के लिए पोस्टर लगाये हैं।

विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘उन्होंने ऐसा (तृणमूल कांग्रेस द्वारा पोस्टर लगाना) पूर्व में भी किया है। हो सकता है कि यह उनका राज्य में लोगों का स्वागत करने का तरीका हो।’’ 

चटर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी सुप्रीमो के पोस्टर और तख्तियां लगाने में कुछ भी गलत नहीं है।

(पीटीआई इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

 

English summary :
'BJP go back' poster on the streets of Kolkata ahead of Bharatiya Janata Party chief Amit Shah visit. Trinamul Congress has denied it's hand in it. Get India and Political news updates in hindi.


Web Title: amit shah kolkata rally bjp go back posters are all in the city trinmul congress denied hand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे