दिल्ली में कोरोना के गंभीर हालत पर अमित शाह ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक

By अनुराग आनंद | Published: June 15, 2020 05:29 AM2020-06-15T05:29:58+5:302020-06-15T05:29:58+5:30

आज (सोमवार) गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

Amit Shah convened an all-party meeting on the critical condition of Corona in Delhi today | दिल्ली में कोरोना के गंभीर हालत पर अमित शाह ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक

अमित शाह (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाए बैठक में हिस्सा लेंगे।दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी अमित शाह द्वारा बुलाए बैठक में शामिल हो सकते हैं।दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 2000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए।

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण को लेकर हालात गंभीर होते जा रहे हैं। यही वजह है कि इस मामले पर रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, उप-राज्यपाल अनिल बैजल व अन्य के साथ गृहमंत्री ने बैठक की। 

अब आज (सोमवार) अमित शाह ने दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में हालात को सुधारने व कोरोना पर काबू करने को लेकर विचार होगा। इस बैठक के बाद गृह मंत्री दिल्ली को लेकर अहम फैसला ले सकते हैं। 

अमित शाह की बैठक में दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लेंगे हिस्सा

कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि शहर में कोविड-19 के हालात को लेकर गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सोमवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में वह हिस्सा लेंगे और उन्होंने लोगों से सुझाव मांगे ताकि वह उन्हें बैठक में रख सकें।

अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए कांग्रेस सकारात्मक सुझाव दे रही है और शाह के साथ बैठक में भी वह ऐसा ही करेंगे। उन्होंने कहा, '' मुझे गृह मंत्रालय से बैठक की सूचना मिली है। मैं बैठक में भाग लूंगा और लोग भी अपने सुझाव दे सकते हैं, जिन्हें मैं देश के गृह मंत्री के समक्ष रखूंगा।''  

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण-

दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आए जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 41,000 के पार चला गया। वहीं, राजधानी में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 1,327 तक पहुंच गई।

राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में सामने आए ये सर्वाधिक मामले हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली में लगातार तीसरे दिन रविवार को 2,000 से अधिक नए मामले सामने आए। इसके पहले बीते 12 जून को सर्वाधिक 2,137 नए मामले सामने आए थे।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 से 56 लोगों की मौत हो चुकी है। बुलेटिन के मुताबिक रविवार को कोरोना वायरस के चलते मृतक संख्या बढ़कर 1,327 तक पहुंच गई और संक्रमण के कुल मामले 41,182 तक पहुंच गए।

दिल्ली में कोरोना संक्रमित 24,032 मरीजों का इलाज चल रहा है। घरों में पृथक रह रहे कोविड-19 के मरीजों की संख्या 20,793 है। बुलेटिन में बताया गया कि 695 मरीज आईसीयू में हैं और 182 वेंटीलेटर पर हैं। 

 

 

 

Web Title: Amit Shah convened an all-party meeting on the critical condition of Corona in Delhi today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे