गोवा में हलचल के बीच कांग्रेस को उत्तराखंड में लगा झटका, ये तीन बड़े नेता आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

By विनीत कुमार | Published: July 12, 2022 08:50 AM2022-07-12T08:50:40+5:302022-07-12T08:54:54+5:30

उत्तराखंड कांग्रेस प्रवक्ता रहे राजेंद्र प्रसाद रतूड़ी, प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष कमलेश रमन और पार्टी के सोशल मीडिया सलाहकार कुलदीप चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

Amid stir in Goa Congress got setback in Uttarakhand, as three big leaders join Aam Aadmi Party | गोवा में हलचल के बीच कांग्रेस को उत्तराखंड में लगा झटका, ये तीन बड़े नेता आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

उत्तराखंड के तीन कांग्रेस नेता 'आप' में शामिल हुए (फोटो- ट्विटर)

Highlightsउत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं ने आम आदमी पार्टी का हाथ थामा।राजेंद्र प्रसाद रतूड़ी, प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष कमलेश रमन और कुलदीप चौधरी हुए 'आप' में शामिल।

देहरादून: गोवा में कांग्रेस के लिए संकट के बीच पार्टी को उत्तराखंड में भी झटका लगा है।  उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) का दामन थाम लिया। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में उत्तराखंड कांग्रेस प्रवक्ता राजेंद्र प्रसाद रतूड़ी, प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष कमलेश रमन और पार्टी के सोशल मीडिया सलाहकार कुलदीप चौधरी दिल्ली में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। 

हरीश रावत कांग्रेस की बैठक से रहे दूर

कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे की खबर सुनते ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के घर पर बैठक की और पार्टी के अंदरूनी हालात पर चिंता प्रकट की। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के महासचिव हरीश रावत इससे दूर रहे। 

वहीं, दूसरी ओर उत्तराखंड आप के संयोजक जोत सिंह बिष्ट ने बताया कि सिसोदिया ने कांग्रेस नेताओं के शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इनके आने से पार्टी मजबूत होगी। इन नेताओं ने विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद कांग्रेस में बढ़ती गुटबाजी को अपने इस्तीफे का कारण बताया है। 

गोवा में कांग्रेस में घमासान

कांग्रेस के लिए गोवा में बड़ी चुनौती उस समय शुरू हुई जब पार्टी का अचानक उसके 11 विधायकों में से पांच- माइकल लोबो, दिगंबर कामत, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई और डेलियाला लोबो से संपर्क खत्म हो गया था। बाद में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय विधानसभा में लोबो और कामत को अयोग्य़ घोषित करने के लिए स्पीकर को चिट्ठी लिख डाली। 

साथ ही कांग्रेस की ओर से विपक्ष के नेता पद से माइकल लोबो को हटा दिया गया। दिलचस्प ये भी रहा कि रविवार शाम तक कांग्रेस का जिन पांच विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा था, उन्होंने सोमवार सुबह शुरू हुए राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में भाग लिया। 

इन सबके बीच गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा ने कहा है कि उसका विपक्षी दल कांग्रेस में ताजा संकट से कोई लेना-देना नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के असंतुष्ट विधायक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मिले थे, भाजपा की गोवा इकाई के प्रवक्ता यतीश नाइक ने कहा, 'विधानसभा के मौजूदा सत्र के कारण कई विधायक मुख्यमंत्री से मिल रहे होंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि भाजपा या राज्य सरकार ऐसी किसी चीज में शामिल है।'

(भाषा इनपुट)

Web Title: Amid stir in Goa Congress got setback in Uttarakhand, as three big leaders join Aam Aadmi Party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे