Ayodhya Ram Mandir: भक्तों की भारी भीड़ के बीच मंदिर ट्रस्ट ने आरती, दर्शन का समय जारी किया, जानें टाइमिंग

By रुस्तम राणा | Published: January 26, 2024 09:03 PM2024-01-26T21:03:50+5:302024-01-26T21:05:20+5:30

नए समय के मुताबिक, रामलला की मूर्ति की श्रृंगार आरती सुबह 4:30 बजे होगी और मंगला प्रार्थना सुबह 6:30 बजे की जाएगी। भक्त सुबह की प्रार्थना के बाद 7 बजे से मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं।

Amid huge rush of devotees, Ayodhya Ram Mandir releases aarti, darshan timings; know details | Ayodhya Ram Mandir: भक्तों की भारी भीड़ के बीच मंदिर ट्रस्ट ने आरती, दर्शन का समय जारी किया, जानें टाइमिंग

Ayodhya Ram Mandir: भक्तों की भारी भीड़ के बीच मंदिर ट्रस्ट ने आरती, दर्शन का समय जारी किया, जानें टाइमिंग

Highlightsरामलला की मूर्ति की श्रृंगार आरती सुबह 4:30 बजे होगीमंगला प्रार्थना सुबह 6:30 बजे की जाएगीभक्त सुबह की प्रार्थना के बाद 7 बजे से मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं

अयोध्या:राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्तों का आना जारी है, इसलिए मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों के लिए आरती और दर्शन का नया समय साझा किया है। नए समय के मुताबिक, रामलला की मूर्ति की श्रृंगार आरती सुबह 4:30 बजे होगी और मंगला प्रार्थना सुबह 6:30 बजे की जाएगी। भक्त सुबह की प्रार्थना के बाद 7 बजे से मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं।

भोग प्रार्थना दोपहर में होगी और शाम की आरती 7:30 बजे आयोजित की जाएगी। संशोधित समय के अनुसार शाम की अघ्र्य प्रार्थना रात 8 बजे होगी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा, दिन के अंत को चिह्नित करने के लिए, रात 10 बजे शयन आरती की जाएगी।

मंदिर शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए, पुलिस ने देश भर से आने वाले भक्तों को समायोजित करने के लिए मजबूत सुरक्षा उपाय लागू किए हैं। लखनऊ जोन के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) पीयूष मोर्डिया ने बताया कि बड़ी आमद के बावजूद व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं।

पीयूष मोर्डिया ने कहा, "मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले भक्तों की बड़ी संख्या के बावजूद, हर कोई भगवान राम के 'दर्शन' कर सकता है।" उन्होंने कहा, "श्रद्धालुओं की आवाजाही को सुव्यवस्थित करने के लिए, समर्पित लेन स्थापित की गई हैं, जिससे मंदिर तक एक व्यवस्थित दृष्टिकोण की सुविधा मिलती है।"

उन्होंने लोगों से यह भी अनुरोध किया कि वे मंदिर जाते समय अपना सामान और बैग ले जाने से बचें और उन्हें सलाह दी कि वे अपना सामान रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर स्थापित क्लॉकरूम में छोड़ दें। उत्तर भारतीय राज्य में चल रही शीत लहर के बावजूद, 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के तीन दिन बाद भी श्रद्धालु अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में बालक राम के दर्शन के लिए पहुंचते रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर, आईजी रेंज अयोध्या, प्रवीण कुमार ने कहा, "बाहरी लोगों की सुरक्षित यात्रा के लिए सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में सुधार किया गया है। हम लगातार सुरक्षा का आश्वासन दे रहे हैं। आने वाले भक्त अनुशासन के साथ दर्शन कर रहे हैं। लोगों में उत्साह है लेकिन कोई अव्यवस्था नहीं है। प्रशासन और पुलिस के जवान काम कर रहे हैं।" 

Web Title: Amid huge rush of devotees, Ayodhya Ram Mandir releases aarti, darshan timings; know details

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे