यहाँ समझिए अमर सिंह और अमिताभ बच्चन के रिश्ते की पूरी क्रोनोलॉजी, राज्यसभा सांसद ने कल शेयर किया था बिग बी के लिए सेंटीमेंटल वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 19, 2020 11:06 AM2020-02-19T11:06:48+5:302020-02-19T11:06:48+5:30

अमिताभ बच्चन से बहुत ज्यादा नाराज चल रहे अमर सिंह का रवैया उनके प्रति अचानक बदल गया है। यह जानकर सब हैरान हैं कि अमर ने अमिताभ से आखिरकार माफी क्यों मांगी।

amar singh amitabh bachchan family split | यहाँ समझिए अमर सिंह और अमिताभ बच्चन के रिश्ते की पूरी क्रोनोलॉजी, राज्यसभा सांसद ने कल शेयर किया था बिग बी के लिए सेंटीमेंटल वीडियो

अमर सिंह ने एक मार्मिक वीडियो जारी कर अमिताभ और उनके परिवार से माफी मांगी है।

Highlightsअमर सिंह ने बुरे वक्त में दिया था अमिताभ बच्चन का साथदोस्ती टूटने के बाद हमेशा बच्चन परिवार पर हमलावर रहे अमर सिंहगलतियों का अहसास होने पर अमर सिंह ने आमिताभ और उनके परिवार से मांगी माफी

अमर सिंह और अमिताभ ने दोस्ती की मिसाल कायम की थी। बुरे वक्त में सच्चा दोस्त ही सहारा होता है.. अमर पर यह लाइनें सटीक बैठती हैं। सदी के महानायक के सितारे जब गर्दिश में थे, तब उन्हें अमर सिंह ने ही उबारा था। पाई-पाई के लिए मोहताज अमिताभ ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया था। उस मुश्किल घड़ी में अमर सिंह ने अमिताभ की मदद की थी। एकाएक इन दोनों के रिश्ते में ऐसी दरार पड़ी कि सालों तक दोनों ने बात नहीं की। जब भी अमिताभ का जिक्र होता तो अमर जहर ही उगलते। लेकिन अमर के हर आरोप को अमिताभ बच्चन चुपचाप सुनते रहे। पूछने पर उन्होंने सिर्फ यही कहा कि अमर मित्र हैं.. उन्हें कुछ भी कहने का अधिकार है। शायद अमिताभ की इसी सादगी का नतीजा है कि अमर सिंह का गुस्सा पिघल चुका है और उन्होंने अपने अभिन्न मित्र अमिताभ से माफी मांग ली है। गंभीर बीमारी से जूझ रहे अमर ने एक मार्मिक वीडियो जारी कर अमिताभ और उनके परिवार से माफी मांगी है। अमर सिंह इन दिनों सिंगापुर में अपना इलाज करवा रहे हैं।

ऐसे हुई अमर-अमिताभ की दोस्ती

अमर सिंह फिल्मी दुनिया के चकाचौंध से काफा प्रभावित रहते थे। उन्हें सितारों के साथ उठते बैठते अक्सर देखा जाता था। तभी उनकी दोस्ती अमिताभ बच्चन से हुई थी। एक समय ऐसा आया कि अमिर सिंह अमिताभ बच्चन के परिवार के सदस्य बन गए थे। अमिताभ कहीं भी जाते अमर सिंह उनके साथ जरूरत होते थे। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी में अमर सिंह अभिभावक की तरह हर रस्म में दिखे। एक वक्त ऐसा भी आया था कि जब अमिताभ बच्चन की किस्मत उनका साथ नहीं दे रही थी। उनकी एबीसीएल कंपनी कर्जे में डूब गई थी। तब वे अपने करियर के सबसे मुश्किल दौर में थे। तब अमर सिंह ने उनकी मदद की थी और इस दुख की घड़ी से उन्हें उबारा था। बाद में बच्चन परिवार के साथ अमर सिंह ने नाता तोड़ लिया।

क्यों आई दोस्ती में दरार

अमिताभ बच्चन और अमर सिंह की दोस्ती में आई दरार का खुलासा खुद अमर सिंह ने किया था। तमाम न्यूज चैनल्स ने तब अमर और अमिताभ के बीच आई खटास की खबरों को प्रमुखता से चलाया था। एक इंटरव्यू में अमर सिंह ने बताया था कि दोनों परिवार के बीच की दूरी की वजह अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन थीं। दरअसल साल 2012 में अनिल अंबानी के घर एक पार्टी का आयोजन हुआ था। इस पार्टी में कई दिग्गज पहुंचे थे। इनमें ही अमर सिंह और बच्चन परिवार भी शामिल हुआ था। पार्टी के दौरान अमर सिंह का जया बच्चन से किसी बात पर विवाद हो गया। बस यही दोनों के बीच की दूरी की वजह बनी।

अमिताभ ने दिया था पत्नी जया बच्चन का साथ

अमर सिंह ने यह भी बताया था कि जया बच्चन के साथ हुआ झगड़े के बाद अमिताभ ने जया का साथ दिया था। तब उन्हें अमिताभ पर बहुत गुस्सा आया था। इस झगड़े के बाद से ही दोनों परिवारों में दूरियां बढ़ती चली गईं। 

अमर सिंह के खिलाफ कभी नहीं बोले अमिताभ

दोस्ती टूटने के बाद अमर सिंह हमेशा अमिताभ बच्चन और उनके परिवार पर हमलावर रहे। लेकिन अचरज की बात यह है कि अमिताभ ने कभी भी अमर सिंह की बातों का जवाब नहीं दिया, न ही उन्हें अपना शत्रु बताया। अमिताभ ने बस इतना कहा था कि वो मित्र हैं उन्हें बोलने का अधिकार है। दोनों के बीच आई इस दरार के आठ साल बाद अब अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन औरर उनके परिवार से माफी मांगी है।

अमर ने ऐश्वर्या राय पर भी की थी टिप्पणी 

अमर सिंह फेसबुक पर एक वीडियो शेयर कर अमिताभ और उनके परिवार पर खूब हमलावर हुए थे। अमर सिंह का यह वीडियो सुर्खियों में छा गया था, लोगों ने इसे जमकर वायरल किया था। वीडियो में अमर सिंह ने कहा था, ''राज्यसभा में कल मेरी पुरानी साथी जो अब साथी नहीं हैं.. महिलाओं के बारे में बड़ी पीड़ा से बोल रही थीं.. कह रही थीं कि तकनीकी आंदोलन को आप नहीं रोक सकते हैं.. अगर आप पोर्नोग्राफी या चलचित्रों के गंदे परिदृश्य टीवी में देखते हैं तो रिमोट आपके हाथ में है.. रिमोट दबा दीजिए सब ठीक हो जाएगा.. उन्होंने ये भी कहा कि मेरी भी बेटी है।'' अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और ऐश्वराय को घेरते हुए कहा था कि आप घर की महिला होने के नाते सदन में भाषण दे रही हैं। तो अब गूंगी और बहरी रह गई हैं। पहले अपने घर में सुधार कीजिए। समाज में जो यह विकृति है उसमें पूरी सिनेमा जगत की भूमिका है। दिलीप कुमार, बिमल राय ने अपनी आंखों से प्यार दिखा दिया था। उसके लिए रपट जइयो और लिपट जइयो करने की जरूरत नहीं पड़ी थी।

Web Title: amar singh amitabh bachchan family split

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे