अलका लांबा का बीजेपी पर हमला, कहा- वह एक भी ऐसा स्कूल नहीं बना पाई जो मेलानिया ट्रंप को दिखा सके, यहीं से इनका निकम्मापन है 

By रामदीप मिश्रा | Published: February 22, 2020 03:14 PM2020-02-22T15:14:21+5:302020-02-22T15:48:19+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल 24 फरवरी को दोपहर में अहमदाबाद पहुंचेगा। अहमदाबाद से ट्रंप आगरा जाएंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली रवाना होंगे। 

alka lamba slams on bjp over melania trump visit in delhi government school | अलका लांबा का बीजेपी पर हमला, कहा- वह एक भी ऐसा स्कूल नहीं बना पाई जो मेलानिया ट्रंप को दिखा सके, यहीं से इनका निकम्मापन है 

अलका लांबा (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के एक स्कूल का दौरा करने और छात्रों से संवाद करने वाली है।कांग्रेस की नेता अलका लांबा ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला है।

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के एक स्कूल का दौरा करने और छात्रों से संवाद करने वाली है। इस बीच कांग्रेस की नेता अलका लांबा ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला है और कहा है कि बीजेपी की पिछले 13 सालों से दिल्ली नगर निगम में सरकार है, फिर भी एक भी ऐसा स्कूल नहीं बना पाए जो मेलानिया ट्रंप को दिखा सकें?

अलका लांबा ने ट्वीट कर कहा, 'BJP की पिछले 13 सालों से दिल्ली नगर निगम में सरकार है, फिर भी एक भी ऐसा स्कूल नहीं बना पाए जो ट्रंप को दिखा सकें? दिल्ली छोड़िए, चलिए गुजरात में ही कहीं एक स्कूल दिखा दें। यहीं से इनके निकम्मेपन और भ्रष्टाचार का पता चलता है।' 

इससे पहले मिली जानकारी के अनुसार, सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम उस स्कूल के कार्यक्रम से हटा दिया गया जहां मेलानिया ट्रम्प दौरा करने वाली हैं। दिल्ली सरकार ने जुलाई 2018 में खुशहाली पाठ्यक्रम की शुरुआत की थी। 


पाठ्यक्रम के तहत दिल्ली सरकार के स्कूलों में कक्षा एक से आठ में पढ़ने वाले छात्रों को हर दिर 45 मिनट खुशहाली कक्षा में गुजारना होता है। यहां पर वे कथा-कहानी, ध्यान और सवाल-जवाब सत्र में हिस्सा लेते हैं। इसी तरह, नर्सरी और केजी के छात्र-छात्राओं के लिए हफ्ते में दो बार कक्षाएं होती हैं। 

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल 24 फरवरी को दोपहर में अहमदाबाद पहुंचेगा। अहमदाबाद से ट्रंप आगरा जाएंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली रवाना होंगे। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अहमदाबाद में कार्यक्रम के बाद ट्रंप अपनी पत्नी के साथ आगरा जाएंगे जहां वे ताजमहल में लगभग एक घंटा रुकेंगे। इसके बाद ट्रंप दिल्ली रवाना होंगे। 

इसके अगले दिन 25 फरवरी की सुबह ट्रंप और उनकी पत्नी का राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत किया जाएगा। वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने राजघाट जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में मोदी और ट्रंप के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। 

Web Title: alka lamba slams on bjp over melania trump visit in delhi government school

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे