अलीगढ़ पुलिस ने गुरूग्राम में अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी

By भाषा | Published: June 17, 2021 03:42 PM2021-06-17T15:42:05+5:302021-06-17T15:42:05+5:30

Aligarh police caught illegal liquor factory in Gurugram | अलीगढ़ पुलिस ने गुरूग्राम में अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी

अलीगढ़ पुलिस ने गुरूग्राम में अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी

अलीगढ़ (उप्र), 17 जून अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ एक पखवाड़े से चल रहे अलीगढ़ पुलिस के अभियान के तहत बुधवार को गुरुग्राम के एक परिसर में छापा मारा गया जहां अलीगढ़ के शराब माफिया के साथ मिलकर अवैध शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बुधवार शाम पत्रकारों को बताया कि मूल रूप से हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले गिरफ्तार शराब माफिया मदनगोपाल उर्फ कालिया से पूछताछ के आधार पर पुलिस गुरुग्राम स्थित एक कारखाने में पहुंची, जहां अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा था और प्लास्टिक के कंटेनरों में पैक किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि यहीं से अवैध शराब अलीगढ़ और आसपास के जिलों में भेजी जाती थी।

उन्होंने बताया कि जब से नकली शराब पीने से जिले में लोगों की मौत की घटनाएं सामने आई हैं, तब से जिले के आधा दर्जन थानों में अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ दर्ज 22 विभिन्न मामलों में इस कारोबार में शामिल 70 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में जिले में बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों के तबादले भी किये गये ताकि उन पुलिसकर्मियों को हटाया जा सके जिन पर शराब माफिया से जुड़े लोगों को संरक्षण देने का संदेह था। पुलिस अब उस नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रही है जिसके जरिए ये फैक्ट्रियां शराब बनाने के लिये घातक रसायनों की खरीद कर रही थीं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Aligarh police caught illegal liquor factory in Gurugram

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे