एयर इंडिया के उड़ान सुरक्षा प्रमुख को DGCA ने किया निलंबित, कहा- 'दुर्घटना की रोकथाम में हुई चूक'

By मनाली रस्तोगी | Published: September 21, 2023 02:00 PM2023-09-21T14:00:00+5:302023-09-21T14:00:15+5:30

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने विमानन निगरानी संस्था द्वारा एयरलाइन द्वारा किए गए दुर्घटना निवारण कार्यों में कमियां पाए जाने के बाद एयर इंडिया के उड़ान सुरक्षा प्रमुख को एक महीने के लिए निलंबित कर दिया है।

Air India's flight safety chief suspended | एयर इंडिया के उड़ान सुरक्षा प्रमुख को DGCA ने किया निलंबित, कहा- 'दुर्घटना की रोकथाम में हुई चूक'

फाइल फोटो

नई दिल्ली: विमानन नियामक द्वारा एयरलाइन द्वारा किए गए दुर्घटना निवारण कार्यों में कमियां पाए जाने के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा एयर इंडिया के उड़ान सुरक्षा प्रमुख को एक महीने की अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है। डीजीसीए टीम ने 25 और 26 जुलाई को आंतरिक ऑडिट, दुर्घटना निवारण कार्य और आवश्यक तकनीकी जनशक्ति की उपलब्धता के क्षेत्र में एयर इंडिया की निगरानी की।

डीजीसीए ने एक बयान में कहा, "एयरलाइन द्वारा किए जाने वाले कुछ आंतरिक ऑडिट या स्पॉट जांच लापरवाही से किए गए थे, नियामक आवश्यकताओं के अनुसार नहीं। एयरलाइन को निर्देशित किया गया है कि वह डीजीसीए आवश्यकताओं के अनुपालन से संबंधित किसी भी ऑडिट/निगरानी/स्पॉट चेक को आकस्मिक निरीक्षण में शामिल विशेष ऑडिटर को न सौंपे, जो परिश्रम की कमी को दर्शाता है।"

डीजीसीए ने आगे कहा कि स्थापित खामियों के लिए एयर इंडिया के उड़ान सुरक्षा प्रमुख की मंजूरी को एक महीने की अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Web Title: Air India's flight safety chief suspended

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे