होजाई में डॉक्टर पर हमले के बाद असम में एक और घटना सामने आई, दो गिरफ्तार

By भाषा | Published: June 4, 2021 07:43 PM2021-06-04T19:43:49+5:302021-06-04T19:43:49+5:30

After the attack on the doctor in Hojai, another incident came to light in Assam, two arrested | होजाई में डॉक्टर पर हमले के बाद असम में एक और घटना सामने आई, दो गिरफ्तार

होजाई में डॉक्टर पर हमले के बाद असम में एक और घटना सामने आई, दो गिरफ्तार

हैलाकांडी/नयी दिल्ली, चार जून असम के होजाई जिले के कोविड देखभाल केंद्र में मरीज की मौत के बाद डॉक्टर पर हमले की कथित घटना के बाद इसी तरह का एक और मामला शुक्रवार को राज्य के हैलाकांडी जिले में सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि असम के हैलाकांडी जिले के एस के रॉय सिविल अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात सरकारी डॉक्टर पर हाल में कथित रूप से किए गए हमले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हैलाकांडी की पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर ने बताया कि गिरफ्तार महिला कोरोना वायरस से संक्रमित है और उसे अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान रुम्पी मालाकार और हिमांग्शु के तौर पर की गई है, जो 27 मई को अन्य लोगों के साथ गंभीर हालत में अपने रिश्तेदार को लेकर आए थे, जिसकी बाद में मौत हो गई थी और इससे नाराज दोनों ने चिकित्सा अधिकारी डॉ.गौरव भट्टाचार्यजी पर हमला कर दिया था।

कौर ने बताया कि बाद में डॉक्टर ने हैलाकांडी सदर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई और पुलिस ने मामले की जांच के आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि हैलाकांडी सदर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा-294,323,353,506 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले एक जून को होजाई जिले के अस्पताल में कोविड-19 मरीज के रिश्तेदार द्वारा डॉक्टर पर हमले का मामला सामने आया था और पुलिस ने मामले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया था।

इस घटना की चौतरफा निंदा हुई थी।

इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने असम के होजाई जिले के अस्पताल में एक डॉक्टर पर कथित हमले का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से चार सप्ताह के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है।

हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें महिलाओं सहित लोगों का एक समूह डॉक्टर के साथ मारपीट करता दिख रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: After the attack on the doctor in Hojai, another incident came to light in Assam, two arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे