'कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं को मेरी वेशभूषा और तिलक से चिढ़ है', आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सीडब्ल्यूसी में जगह न मिलने पर जताई नाराजगी

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 21, 2023 04:52 PM2023-08-21T16:52:33+5:302023-08-21T16:54:01+5:30

कांग्रेस की नयी कार्य समिति में जगह न मिलने पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा है कि पार्टी के कुछ बड़े नेताओं को मेरी “वेशभूषा” और “तिलक” से चिढ़ है। आचार्य प्रमोद ने कहा कि इन्हें मैं इस जन्म में नहीं छोड़ सकता।

Acharya Pramod Krishnam expressed displeasure over not getting place in CWC Congress | 'कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं को मेरी वेशभूषा और तिलक से चिढ़ है', आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सीडब्ल्यूसी में जगह न मिलने पर जताई नाराजगी

सीडब्ल्यूसी में जगह न मिलने से नाराज हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम

Highlightsकांग्रेस की कार्यसमिति में जगह न मिलने से नाराज हुए आचार्य प्रमोद कृष्णमकहा- पार्टी के कुछ बड़े नेताओं को मेरी “वेशभूषा” और “तिलक” से चिढ़ हैकहा- इन्हें मैं इस जन्म में नहीं छोड़ सकता

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पदभार संभालने के करीब 10 महीने बाद रविवार को नयी कार्य समिति का पुनर्गठन किया, जिसमें उनके साथ पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। कांग्रेस कार्य समिति में 39 सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 13 विशेष आमंत्रित सदस्य (चार पदेन सदस्यों समेत) शामिल किए गए हैं। कांग्रेस कार्य समिति में इस बार पार्टी शासित किसी राज्य के मुख्यमंत्री को शामिल नहीं किया गया है।

खड़गे ने नई कार्य समिति कई अनजान कम चर्चा में रहने वाले चेहरों को भी जगह दी है। हालांकि इस सूची में पार्टी के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का स्थान नहीं है। प्रमोद कृष्णम इससे नाराज हैं और उन्होंने अपनी खुन्नस सार्वजनिक तौर पर जाहिर की है। 

ट्विटर पर एक पत्रकार ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को टैग करके लिखा कि अगर आचार्य प्रमोद जी को भी CWC में जगह मिलती तो इससे अच्छा संदेश देता। समझ नहीं आता कि आखिर कांग्रेस क्यों CWC में एक हिंदू संत को जगह नहीं दे रही है? जवाब में आचार्य प्रमोद ने कहा कि पार्टी के कुछ बड़े नेताओं को मेरी “वेशभूषा” और “तिलक” से चिढ़ है, जिन्हें मैं इस जन्म में नहीं छोड़ सकता।

इसके बाद उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा। गहलोत ने ट्विटर पर अपनी फोटो के साथ लिखा था, अध्ययन, लेखन, मनन, 2030 का मिशन! जवाब में आचार्य प्रमोद ने लिखा, भ्रष्टाचार,बलात्कार “लूट खसोट”और खनन, नासिर-जुनैद की हत्या “लाल डायरी” और गमन।

बता दें कि  कांग्रेस ने अपनी नयी सीडब्ल्यूसी में हमेशा की तरह वरिष्ठ नेताओं को तरजीह दी है। सीडब्ल्यूसी में शामिल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की उम्र 90 साल है, तो वरिष्ठ नेता एके एंटनी 82, अंबिका सोनी 80 और मीरा कुमार 78 साल की हैं । पार्टी अध्यक्ष खड़गे खुद 81 साल के हैं, जबकि कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी 76 वर्ष की हैं।

Web Title: Acharya Pramod Krishnam expressed displeasure over not getting place in CWC Congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे