ABVP Candidates List JNUSU Election: 'चुनावी मैदान में एबीवीपी के चार योद्धा', इन पदों के लिए होना है चुनाव

By धीरज मिश्रा | Published: March 16, 2024 05:12 PM2024-03-16T17:12:10+5:302024-03-16T17:14:39+5:30

ABVP Announces 4 Candidates: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।

ABVP announces 4 Candidates List for JNUSU Election2024 | ABVP Candidates List JNUSU Election: 'चुनावी मैदान में एबीवीपी के चार योद्धा', इन पदों के लिए होना है चुनाव

फाइल फोटो

Highlightsजेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए एबीवीपी ने जारी किए उम्मीदवारों के नाम 22 मार्च को जेएनयू में छात्र संघ का चुनाव एबीवीपी ने कहा कि 365 दिन जेएनयू के छात्रों के बीच रहकर उनके हक की लड़ाई लड़ी है

ABVP Announces 4 Candidates: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। जेएनयूएसयू 2024 चुनाव के लिए अभाविप ने अध्यक्ष, उपाध्याय, सचिव तथा संयुक्त सचिव पद के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है, जिसमें अभाविप की ओर से उमेश चंद्र अजमीरा को अध्यक्ष, दीपिका शर्मा को उपाध्यक्ष, अर्जुन आनंद को सचिव तथा गोविन्द डांगी को संयुक्त सचिव पद के लिए प्रत्याशी नामित किया गया है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव के अलावा 42 काउंसलर के पद भी एबीवीपी ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

इन 42 काउंसलरों का चुनाव 16 स्कूल्स और कई स्पेशल कंबाइंड सेंटर्स में संपन्न होंगे। आज चुनाव नामांकन से नाम वापस लेने की अंतिम तिथि थी। साथ ही 20 मार्च को प्रेसीडेंशियल डिबेट व 22 मार्च को चुनाव संपन्न होने है।

एक नजर में जानिए उम्मीदवारों के बारे में

सेंट्रल पैनल के उम्मीदवार, अध्यक्ष: उमेश चंद्र अजमीरा: वारंगल, तेलंगाना के निवासी हैं। इन्होंने निजाम कॉलेज हैदराबाद से राजनीति शास्त्र में स्नातक किया है। जेएनयू के स्कूल ऑफ़ इंटरनेशनल स्टडीज से स्नातकोत्तर व एमफिल की उपाधि प्राप्त की है। वर्तमान में उमेश, स्कूल ऑफ़ इंटरनेशनल स्टडीज के शोध छात्र हैं।

 उपाध्यक्ष: दीपिका शर्मा, भिवानी, हरियाणा की निवासी हैं। इन्होंने दौलत राम कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से लाइफ साइंसेंस में स्नातक किया है। जेएनयू से इन्होंने स्कूल ऑफ़ एनवायरमेंटल साइंसेज में स्नातकोत्तर किया है। वर्तमान में दीपिका स्कूल ऑफ़ एनवायरमेंटल साइंसेज में ही पीएचडी की छात्रा है।

 सचिव: अर्जुन आनंद, मूलतः हिमाचल प्रदेश के निवासी हैं। इन्होंने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज धर्मशाला से भूगोल विषय में स्नातक, पंजाब यूनिवर्सिटी से राजनीतिक विज्ञान एवं हिमाचल सेंट्रल यूनिवर्सिटी से दर्शनशास्त्र में स्नातकोत्तर किया है। वर्तमान में अर्जुन, स्पेशल सेंटर फॉर नॉर्थ ईस्ट स्टडीज के शोध छात्र हैं।

 संयुक्त सचिव: गोविन्द डांगी, मध्यप्रदेश के निवासी हैं। उन्होंने इलाहाबाद एग्रीकल्चर इंस्टीट्यूट से बीएससी एग्रीकल्चर में स्नातक किया है। जेएनयू से इन्होंने इंटरनेशनल स्टडीज एंड एरिया स्टडीज में स्नातकोत्तर  व अमेरिकन स्टडीज में एमफिल किया है। वर्तमान में गोविंद, स्कूल ऑफ़ इंटरनेशनल स्टडीज के शोध छात्र हैं।

एबीवीपी ने क्या कहा

एबीवीपी जेएनयू के मंत्री विकास पटेल ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जेएनयू के इन्फ्रास्ट्रक्चर ठीक करने, छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने, उचित व मजबूत प्रतिनिधित्व प्रदान करने, सस्ती शिक्षा उपलब्ध कराने आदि विषयों को उठाएगी। हमनें साल के 365 दिन जेएनयू के छात्रों के बीच रहकर उनके हक की लड़ाई लड़ी है हम उन्हीं कार्यों को लेकर इनके बीच जायेंगे।

Web Title: ABVP announces 4 Candidates List for JNUSU Election2024

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे