aaj ki taja khabar 8 august latest news in hindi aaj ka hindi samachar | Aaj Ki Taja Khabar: गुजरात के वलसाड में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर
8 अगस्त: कोरोना लाइव अपडेट, ताजा खबरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के अपडेट समेत कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी हर जानकारी के लिए 8 अगस्त के इस Live Blog के साथ बने रह सकते हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब 20 लाख के पार हो गए हैं। भारत में अब तक 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी कोरोना से चुकी है। साथ ही 14 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक भी अब तक हुए हैं।

वैसे, आधिकारिक आंकड़ों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना मामलों की कुल संख्या अभी  20,88,612 है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 6,19,088  है। दूसरी ओर 14,27,006  मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 42,518 हो गई है। ये आंकड़े शनिवार (8 अगस्त) सुबह तक के हैं।

इन सब के बीच शुक्रवार रात केरल के कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे के कारणों की जांच की शुरुआत आज हो सकती है। 

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र’ का उद्घाटन करेंगे। महात्मा गांधी को समर्पित राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र (आरएसके) की प्रधानमंत्री ने सबसे पहले घोषणा 10 अप्रैल 2017 को गांधीजी के चम्पारण ‘सत्याग्रह’ के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर की थी।

दूसरी ओर राम मंदिर का भूमि पूजन किए जाने के एक दिन बाद त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में ढील दी गई जिसके बाद अयोध्या के मंदिरों में आम आदमी सामान्य दिनों की तरह पहुंच रहे हैं। हनुमानगढ़ी मंदिर में श्रद्धालुओं का रोज तरह दर्शन के लिए आना शुरू हो गया लेकिन संक्रमण के कारण सुरक्षित दूरी का पालन करने पुलिस की नजर भी सब पर है।

वहीं, सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई अब सक्रिय हो गई है। इस संबंध में सीबीआई ने बिहार पुलिस से केस डायरी और संबंधित दस्तावेज हासिल कर लिये हैं। सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड बताई जा रही रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना पुलिस द्वारा दर्ज कथित आपराधिक साजिश और खुदकुशी के लिये उकसाने के मामले की जांच 6 अगस्त को अपने हाथों में ले ली थी।

02:39 PM

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना वायरस संक्रमित

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। वह जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती हुए हैं। चौधरी ने शनिवार को ट्वीट से यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बीती रात शुरूआती लक्षण दिखने पर मेरे स्वास्थ्य परीक्षण के बाद रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।’’

02:18 PM

गुजरात: केमिकल फैक्ट्री में आग

गुजरात के वलसाड में केमिकल फैक्ट्री में आग लगी है। ये हादसा वलसाड के वापी में हुआ है। फिलहाल वहां दमकल की 8 गाड़ियां पहुंच गई हैं। 



 

01:31 PM

ओडिशा वायरस अपडेट

ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,643 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 44,000 के पार पहुंची तथा 12 और लोगों की मौत हो जाने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 259 हुई: अधिकारी।

01:30 PM

केरल विमान हादसा: राहत पैकेज का ऐलान

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विमान हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 2 लाख और कम चोटिल लोगों के लिए 50000 रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है।



 

12:57 PM

हरदीप सिंह पुरी पहुंचे कोझिकोड

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज कोझिकोड एयरपोर्ट का दौरा किया। शुक्रवार शाम यहां एयर इंडिया का विमान लैंडिंग के समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में दो पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हो गई। 



 

12:54 PM

शौविक चक्रवर्ती पहुंचे ईडी के कार्यालय

सुशांत सिंह राजपूत केस में दोबारा पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस पहुंचे हैं रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती। सीबीआई की तरफ से दर्ज FIR में शौविक का नाम भी शामिल है।



 

12:17 PM

केरल के राज्यपाल कोझिकोड एयरपोर्ट पहुंचे

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कोझिकोड एयरपोर्ट पहुंचे जहां कल रात एयर इंडिया का विमान हादसे का शिकार हुआ था। इस घटना में 18 लोगों की मौत हो गई।



 

12:11 PM

बाड़मेर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठिए को सीमा पर लगी बाड़ पर चढ़ते हुए देखा गया और बीएसएफ के एक गश्ती दल ने उसे ललकारा। बाद में उसे गोली मार दी गई। उन्होंने बताया कि यह घटना सीमा पर बखासर इलाके में शुक्रवार देर रात करीब एक बजे हुई।

12:08 PM

केरल: लैंडस्लाइड की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ी

केरल के इडुक्की में भूस्खलन की घटना वाली जगह से तीन शव और बरामद किए गए हैं। इसी के साथ इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई।



 

11:38 AM

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 499 नये मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या शनिवार सुबह बढ़कर 776 हो गयी। इसके साथ ही 499 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 50,656 हो गयी जिनमें से 13,570 रोगियों का अब भी इलाज चल रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह साढ़े दस बजे तक राज्य में नौ और संक्रमितों की मौत हुई जिनमें बारां में तीन, कोटा में तीन, जयपुर, बीकानेर और उदयपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 776 हो गई है। केवल जयपुर में संक्रमण से अब तक 214 लोगों की मौत हुई है। वहीं, बीते 12 घंटे में सामने आए नये मामलों में अलवर में 91, जयपुर में 42, नागौर में 52, कोटा में 85, बाड़मेर में 27, सीकर में 26 और बासंवाड़ा के 25 मामले शामिल हैं। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

10:28 AM

नोएडा में अस्पताल का उद्घाटन


नोएडा के सेक्टर 39 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 400 बेड वाले अस्पताल का उद्घाटन किया। ये अस्पताल नोएडा के सेक्टर 39 में है। इस दौरान नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट सुहाश एलवाई भी मौजूद थे। ये अस्पताल टाटा कंपनी के सहयोग से तैयार किया गया है।



 

09:01 AM

केरल विमान हादसे में 18 लोगों की मौत

केल विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 18 हो गई है। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ये जानकारी दी। इससे पहले 17 लोगों के मौत की बात सामने आ रही थी। केंद्रीय मंत्री ने बताया है कि हादसे में मरने वाले 18 लोगों में दो पायलट भी शामिल है। पूरी खबर पढ़ें

07:47 AM

ओडिशा में भूकंप


ओडिशा में बेरहामपुर के 73 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। ये भूकंप 7.10 बजे आया और रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.8 रही।



 

07:32 AM

केरल विमान हादसे पर अमेरिका ने जताया दुख

अमेरिका ने केरल विमान हादसे पर दुख जताया है। अमेरिका की ओर से कहा गया, 'हमारी संवेदन केरल विमान हादसे से प्रभावित हुए लोगों के साथ है। हम उन लोगों के भी जल्द ठीक होने की कामना करते हैं जो इस हादसे में घायल हुए हैं।'



 

07:30 AM

असम में भूकंप


नेशनल सेंट फॉर सिसमोलॉजी ने बताया है कि असम के सोनितपुर में शनिवार सुबह 5.26 मिनट में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 रही।



 

Web Title: aaj ki taja khabar 8 august latest news in hindi aaj ka hindi samachar
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे