Aaj Ki Taja Khabar: पश्चिम बंगाल में कोरोना के आज 2974 नए केस, 55 लोगों की मौत

By विनीत कुमार | Published: August 26, 2020 08:01 AM2020-08-26T08:01:35+5:302020-08-26T21:59:17+5:30

aaj ki taja khabar 26 august latest news in hindi aaj ka hindi samachar | Aaj Ki Taja Khabar: पश्चिम बंगाल में कोरोना के आज 2974 नए केस, 55 लोगों की मौत

26 अगस्त: कोरोना लाइव अपडेट, ताजा खबरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के अपडेट समेत कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी हर जानकारी के लिए 26 अगस्त के इस Live Blog के साथ बने रह सकते हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब 32लाख के पार हो गए हैं। भारत में अब तक 59 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी कोरोना से चुकी है। साथ ही 24 लाख के ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक भी अब तक हुए हैं।

आधिकारिक आंकड़ों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना मामलों की कुल संख्या अभी 32,34,475 है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 7,07,267 है। दूसरी ओर 24,67,759  मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 59,449 हो गई है। ये आंकड़े बुधवार (26 अगस्त) सुबह तक के हैं।

अन्य खबरों की बात करें तो सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत की जांच के लिए सीबीआई की जांच जारी है। इस संबंध में अब ड्रग्स का ऐंगल भी सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती की चैट ED ने सीबीआई और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंपीं है।

आज की अन्य खबरों की बात करें तो सोनिया गांधी जीएसटी से जुड़े मुआवजे के जल्द भुगतान की मांग के मुद्दे पर आज कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, झारखंड के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगी। ये बैठक 27 अगस्त को जीएसटी परिषद की होने वाली मीटिंग से पहले हो रही है। ऐसे में सरकार को घेरने की रणनीति पर बात हो सकती है।

वहीं, यूनिवर्सिटी के अंतिम साल की परीक्षाओं के मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज अहम फैसला सुना सकता है। 18 अगस्त को कोर्ट ने मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था। दूसरी ओर केरल का प्रसिद्ध पद्मनाभ स्वामी मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए आज से खुल रहा है। ये मंदिर 21 मार्च से ही बंद है। मंदिर में श्रद्धालुओं को कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। 

LIVE

Get Latest Updates

09:52 PM

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कुछ सप्ताह के भीतर तीसरी उच्च स्तरीय राजनीतिक बैठक आयोजित करके आपात स्थिति को दर्शाते हुए बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने की देश की तैयारियों और बृहस्पतिवार को देश मे दस्तक देने वाले तूफान को पूर्वानुमान को लेकर आगाह किया। उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के पोलितब्यूरो की विस्तृत बैठक के दौरान किम ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ अभियान में ‘खामियों’ पर नाराजगी जाहिर की और उनमें तेजी से सुधार लाने को कहा। हालांकि उन्होंने विशेष रूप में क्या खामियां हैं, इसके बारे में नहीं बताया। किम ने तूफान ‘बावी’ के संबंध में विस्तृत तैयारियां रखने के लिए कहा ताकि इससे होने वाली क्षति को कम किया जा सके। दरअसल कुछ सप्ताह पहले ही देश में मूसलाधार बारिश से बाढ़ आई थी और इससे घरों और फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा था। 

09:33 PM

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के जवान मनीष विश्वकर्मा (22) के अंतिम दर्शन करने राजगढ़ जिले में उनके गृह नगर खुजनेर आये 11 लोग एक मंदिर की छत के गिरने से घायल हो गये। शहीद सैनिक मनीष का पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर जम्मू कश्मीर से खुजनेर लाया गया था। खुजनेर थाना प्रभारी निरीक्षक जे बी राय ने ‘भाषा’ को बताया, ‘‘शहीद सैनिक मनीष का आज अंतिम संस्कार होना था। उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके घर के पास स्थित पुराने मंदिर की छत पर अधिक लोग चढ़ गए। इसी दौरान मंदिर की छत टूट कर गिर गई जिससे 11 लोग घायल हो गए।’’ उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को उपचार के लिए शाजापुर भेजा गया है।

09:31 PM

आंध्र प्रदेश में बुधवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 10,830 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 3,82,469 हो गयी । बुधवार सुबह नौ बजे तक पिछले 24 घंटे में 61,838 नमूनों की जांच की गयी। इससे पहले नौ अगस्त को संक्रमण के 10,820 मामले आए थे। सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक राज्य में अब तक 34,18,690 जांच हो चुकी है । राज्य में संक्रमण दर 11.19 प्रतिशत है । पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 81 और मरीजों की मौत हो गयी। विभिन्न अस्पतालों से 8,473 मरीजों को छुट्टी दे दी गयी। राज्य में 92,208 मरीजों का उपचार चल रहा है तथा 2,86,720 मरीज ठीक हो चुके हैं । संक्रमण से 3,541 मरीजों की मौत हुई है। पूर्वी गोदावरी जिले से सबसे ज्यादा 1528 मामले आए। एसपीएस नेल्लोर से 1168, विशाखापत्तनम से 1156 और पश्चिम गोदावरी से 1065 मामले आए ।

09:04 PM

बेलारूस के निरंकुश राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को देश के विभिन्न हिस्सों में हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। प्रदर्शनकारी विवादास्पद चुनाव में जीते राष्ट्रपति अलेक्सांद्र लुकाशेंको (65) के इस्तीफे की मांग करते हुए दो हफ्तों से सड़कों पर उतर कर विरोध कर रहे हैं। लुकाशेंको 1994 से देश पर शासन कर रहे हैं। गृह मंत्रालय ने बताया कि कई शहरों में रैलियां कर रहे 51 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। विसाना मानवाधिकार समूह के मुताबिक मिंस्क में 15 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया।

09:02 PM

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि देश को सोचने की जरूरत है कि क्या पुरानी कर व्यवस्था, माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से बेहतर थी। उन्होंने सत्ता के ‘केंद्रीकरण’ पर भी चिंता जताई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा आहूत विपक्षी दल के शासन वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों की डिजिटल बैठक में ठाकरे ने कहा कि देश के संघीय ढांचे की रक्षा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘राज्यों की केंद्र से जीएसटी में हिस्सेदारी की उम्मीद बढ़ती जा रही है। मैं तेजी से जारी किए जाने (राज्यों की हिस्सेदारी) के लिए पत्र लिखता रहा हूं। लेकिन अप्रैल से हमें हिस्सेदारी नहीं मिली है। अगर हमें जवाब मिलता है तो हमें धन नहीं मिलेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें देखने की जरूरत है कि क्या पुरानी कर व्यवस्था अच्छी थी या कोई बीच का रास्ता है।’’ पिछले वर्ष भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने वाले ठाकरे ने कहा, ‘‘अगर हम विपक्ष में हैं तो ऐसा नहीं है कि हम दूसरे राजनीतिक दलों की भलाई नहीं चाहते हैं। हम भी लोगों के प्रतिनिधि हैं। हमारे भी अधिकार हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘(पूर्व प्रधानमंत्री) राजीव गांधी ने पंचायती राज वयवस्था लागू की ताकि सत्ता का विकेंद्रीकरण हो सके। अब सभी शक्तियां एक हाथ में केंद्रित हैं।’’ ठाकरे ने कहा कि संविधान के मुताबिक देश के संघीय ढांचे को बचाए जाने की जरूरत है।

09:02 PM

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सी-60 विंग के कमांडो के साथ मुठभेड़ में बुधवार को एक महिला नक्सली मारी गई। यह जानकारी पुलिस ने दी। उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित जिले के पास स्थित मौजा डोलांदा के जंगलों में आज दोपहर मुठभेड़ हुई। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक कार्यालय की तरफ से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, जिला पुलिस के सी-60 कमांडो जंगल में नक्सल विरोधी अभियान चला रहे थे, तभी नक्सलियों और उनके बीच मुठभेड़ हो गई। विज्ञप्ति में बताया गया कि बाद में मुठभेड़ स्थल पर एक महिला नक्सली का शव पाया गया। उन्होंने कहा कि अभी उसकी पहचान नहीं हुई है। विज्ञप्ति के अनुसार वहां नक्सलियों से जुड़ी सामग्री भी पाई गई।

08:45 PM

केरल में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 2,476 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 64,354 हो गई है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने बताया कि 13 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 257 तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि नए संक्रमितों में 69 स्वास्थ्य देखभाल कर्मी भी शामिल हैं। मंत्री ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि विभिन्न अस्पतालों से कम से कम 1,351 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई है। 22,344 रोगियों का अब भी इलाज चल रहा है।

07:55 PM

गुजरात में भाजपा ने छह नगरपालिकाओं के अपने 38 पार्षदों को अध्यक्ष और उपाध्यक्षों के पदों के लिए 24 अगस्त के हुए चुनावों के दौरान पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने के लिए निलंबित कर दिया। राज्य इकाई ने बुधवार को यह जानकारी दी। भाजपा द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, ये पार्षद या तो चुनाव के दौरान अनुपस्थित रहे या पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान नहीं किया। विज्ञप्ति में कहा गया कि 38 में से 14 पार्षद राजकोट के उपलेटा नगरपालिका से हैं, जबकि 13 कच्छ के रापर नगरपालिका से हैं। अन्य पार्षद पाटन, बनासकंठा, साबरकंठा और भावनगर जिलों के क्रमशः हरिज, थराड, खेड़ब्रह्म और तालजा नगरपालिकाओं के हैं।

07:55 PM

तेलंगाना के निजामाबाद जिले में 26 साल की एक महिला से दो नाबालिगों समेत छह लोगों ने कथित रूप से बलात्कार किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार यह महिला अपनी बहन का इलाज कराने निजामाबाद आयी थी और 24 अगस्त की रात को उसके साथ यह वारदात हुई। अधिकारी ने बताया कि उस रात को वित्तीय मदद करने के नाम पर दो नाबालिग समेत छह लोगों ने उसे अपने साथ आने को कहा और वे उसे सूनसान जगह पर ले गये जहा उन्होंने कथित रूप से उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। अधिकारी के अनुसार, मंगलवार रात डेढ़ बजे एक पुलिस गश्ती दल को ये लोग नजर आये और जब पुलिस ने गाड़ी रोकी तो वे वहां से भाग गये। पुलिस के अनुसार महिला ने पुलिस को आपबीती सुनाई और फिर मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है। अधिकारी के मुताबिक चार लोग गिरफ्तार किये गये हैं और दोनों लड़कों को किशोर सुधार गृह भेजा गया है। महिला वित्तीय समस्याओं से जूझ रही थी और उसने पुलिस को बताया कि उसे बहन के इलाज के लिए पैसे की जरूरत थी।

07:55 PM

मुंबई की धारावी झुग्गी बस्ती में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए। बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि धारावी में अब तक संक्रमण के कुल 2,737 मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि एक समय में ‘हॉटस्पॉट’ बन चुके धारावी में फिलहाल 97 मरीज उपचाराधीन हैं। अधिकारी ने कहा कि अब तक सामने आए कुल मामलों में से 2,380 मरीज ठीक हो चुके हैं। नगर निगम ने जून माह से ही धारावी में कोविड-19 से होने वाली मौत की जानकारी देना बंद कर दिया है।

07:36 PM

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में सजा काट रहे ब्रजेश ठाकुर और उसके परिवार के सदस्यों सहित अन्य लोगों को धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत दंडित करने तथा 8.3 करोड़ रुपये की कुर्क संपत्ति जब्त करने के लिए अदालत में आरोपपत्र दायर किया है। प्रवर्तन निदेशालय की पटना इकाई से प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईडी ने मंगलवार को पटना स्थित पीएमएलए की विशेष अदालत में ठाकुर और अन्य लोगों को पीएमएलए के तहत दंडित करने और कुर्क की गयी 8.3 करोड़ रुपये की चल एवं अचल संपत्ति जब्त करने के लिए आरोपपत्र दायर किया। ईडी ने इस मामले में महिला पुलिस थाना, मुजफ्फरपुर और सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए के प्रावधानों के तहत जांच शुरू की थी। ईडी ने अपनी जांच में पाया कि ब्रजेश ने अपने गैर सरकारी संगठन सेवा संकल्प विकास समिति और अन्य संगठनों के नाम पर सरकार तथा अन्य एजेंसियों से प्राप्त धन राशि का अन्य लोगों के साथ मिलकर गलत इस्तेमाल किया। मुजफ्फपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को दिल्ली की एक अदालत ने फरवरी महीने में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी ।

07:02 PM

त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के पूर्व अध्यक्ष बिराजीत सिन्हा ने बुधवार को आरोप लगाया कि यहां से 20 किलोमीटर दूर माधवबाड़ी में कुछ युवकों ने उनके साथ गाली-गलौच की और उनके वाहन पर पथराव किया। सिन्हा ने कहा कि उन्होंने जिरानिया थाने में शिकायत दी है। उन्होंने कहा, ''...मंगलवार रात करीब सवा नौ बजे माधवबाड़ी इलाके में मेरे वाहन को रोका गया क्योंकि मेरे साथ जा रहे लोग एक होटल में भोजन करना चाहते थे। अचानक कुछ युवकों ने मेरे साथ गाली-गलौच शुरू कर दी। उन्होंने मुझे उकसाना चाहा। जब हम अपने वाहन की ओर बढ़ने लगे तो, उन्होंने हमारे ऊपर पत्थर भी फेंके। मेरे अंगरक्षक ने विरोध किया तो गुंडों ने उन पर हमला कर दिया। उन्हें चोटें आई हैं।'' पुलिस ने कहा कि सिन्हा द्वारा दी गयी शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

06:59 PM

मजदूर संघों ने बुधवार को एक बार फिर पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के प्रस्तावित निजीकरण के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। प्रधान को भेजे गये एक संयुक्त पत्र में श्रमिक संगठनों ने कहा है, ‘‘केन्द्रीय श्रमिक संघों और महासंघों का संयुक्त मंच आपसे आग्रह करता है कि बीपीसीएल के निजीकरण के फैसले पर एक बार फिर से गंभीरता से विचार किया जाये और देश हित में इस उपक्रम का निजीकरण नहीं किया जाये।’’ पत्र में कहा गया है कि श्रमिक संगठनों और बीपीसीएल कर्मचारी संघों के विरोध के बावजूद सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के निजीकरण को आगे बढ़ा रही है। इसमें कहा गया है कि बीपीसीएल संसद के कानून के जरिये बहुराष्ट्रीय पेट्रोलियम कंपनियों का राष्ट्रीयकरण करके बनाया गया था। यह देश के पेट्रोलियम क्षेत्र को मजबूत बनाने की दिशा में एक अहम कदम उठाया गया था। मजदूर संगठनों ने कहा है कि राष्ट्रीयकरण के बाद बीपीसीएल की क्षमता बढ़ाने में भारी निवेश किया गया ताकि देश की जनता को पेट्रोल, डीजल, खाना पकाने की गैस और मिट्टीतेल की निर्बाध रूप से आपूर्ति की जा सके।

06:59 PM

सरकारी ईंधन विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के पूर्व चेयरमैन संजीव सिंह अरबपति मुकेश अंबानी के तृत्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के ‘तेल से रसायन कारोबार’ का समूह अध्यक्ष बनाये गये हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के कार्यकारी निदेशक हीतल आर मेसवानी ने कंपनी के कर्मचारियों को दी गयी एक सूचना में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंडियन ऑयल से इस साल 30 जून से सेवानिवृत्त हुए सिंह रिलायंस इंडस्ट्रीज के कारोबार का नेतृत्व करने वाली टीम का हिस्सा होंगे। कंपनी के तेल से रसायन कारोबार में गुजरात के जामनगर स्थित दो परिशोधन संयंत्र, पेट्रो रसायन संयंत्र, खुदरा ईंधन व विमानन ईंधन व्यवसाय का 51 प्रतिशत और थोक विपणन व्यवसाय शामिल है। इसमें तेल एवं गैस खोज व्यवसाय शामिल नहीं है। रिलायंस इंडस्ट्रीज तेल से रसायन (ओ2सी) कारोबार के लिये अलग कंपनी रिलायंस ओ2सी लिमिटेड स्थापित कर रही है।

06:59 PM

लुधियाना यहां से करीब 25 किलोमीटर दूर दोराहा के पास जीटी रोड पर बुधवार को एक ट्रक ने एक लॉरी को टक्कर मार दी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं ।ये लोग लॉरी में सवार थे । तीनों मोगा के एक ईंट भट्टे पर मजदूरी करते थे। उन्होंने बताया कि दुर्घटना तब हुई जब लॉरी के चालक ने ब्रेक लगाया और ट्रक ने उसे पीछे से टक्कर मार दी।

06:28 PM

महाराष्ट्र के ठाणे की मजिस्ट्रेट अदालत ने दो अलग-अलग मामलों में 21 विदेशी नागरिकों समेत तबलीगी जमात के 28 सदस्यों को रिहा करने का आदेश दिया। इन लोगों के खिलाफ मार्च में दिल्ली हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद मामले दर्ज किये गए थे। विदेशी नागरिकों पर वीजा नियमों के उल्लंघन के साथ-साथ कोरोना वायरस प्रकोप के बाद जारी किये गए दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का आरोप था। पिछले सप्ताह बंबई उच्च न्यायालय की औरंगाबाद पीठ ने दिल्ली के कार्यक्रम के बाद महाराष्ट्र आने वाले 29 विदेशी नागरिकों के खिलाफ दर्ज ऐसी ही प्राथमिकियों को निरस्त कर दिया था। मजिस्ट्रेट आर एच झा ने मंगलवार को उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि तबलीगी जमात के 28 सदस्य अपने खिलाफ दर्ज मामलों से मुक्त होने के हकदार हैं। बचाव पक्ष के वकील इस्माइल शेख ने कहा कि आरोपियों में 13 बांग्लादेशी, आठ मलेशियाई, चार भारतीय और मुंब्रा में विदेशी नागरिकों के ठहराव के दौरान उनकी मदद करने वाले चार लोग शामिल हैं।

06:24 PM

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने यहां बुधवार को कहा कि अंतिम सेमेस्टर को छोड़ कर स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की अन्य परीक्षाएं कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर रद्द कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं को छोड़ कर, अन्य सेमेस्टर से जुड़े विषयों के लिये शुल्क का भुगतान करने वाले एवं परीक्षाओं का इंतजार कर रहे छात्रों को परीक्षा देने से छूट प्राप्त होगी तथा उन्हें अंक दे दिये जाएंगे। पलानीस्वामी ने एक बयान में कहा कि छात्रों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए उनके अनुरोध को स्वीकार किया गया और एक उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों के मुताबिक फैसला लिया गया है। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि यह कदम विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के दिशा-निर्देशों के अनुरूप उठाया गया है। पलानीस्वामी ने कहा कि उन्होंने उच्चतर शिक्षा विभाग को इस विषय पर एक विस्तृत सरकारी आदेश जारी करने का निर्देश दिया है।

04:17 PM

उबर ने बुधवार को भारत में ऑटो किराया सेवा की शुरुआत की, जो मांग के आधार पर सातों दिन और 24 घंटे उपलब्ध होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस सेवा के जरिए यात्री ऑटो और उसके ड्राइवर को कई घंटों के लिए बुक कर सकते हैं तथा यात्रा के दौरान उन्हें कई जगह रुकने की छूट होगी। कंपनी ने बताया कि यह सर्विस इस समय बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे में उपलब्ध है। बयान में कहा गया है कि एक घंटे या दस किलोमीटर के पैकेज के लिए कीमत 169 रुपये से शुरू हैं, और इसे अधिकतम आठ घंटे के लिए बुक किया जा सकता है। उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के मार्किट प्लेस एवं कैटगरीज प्रमुख नीतिश भूषण ने कहा कि यह भारत में पहला नवोन्मेषी प्रयास है और प्रौद्योगिकी को चालक और सवारी दोनों के लिये किस प्रकार बेहतर इस्तेमाल कर लाभदायक बनाया जा सकता है इसका बेहतर उदाहरण है।

04:17 PM

हांगकांग पुलिस ने सरकार विरोधी प्रदर्शन के मामले में दो विपक्षी सांसदों सहित 16 लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया। यह मामला पिछले साल का है। लोकतंत्र समर्थक सांसद तेद हुई और लाम चेउक-तिंग ने सोशल मीडिया पर अपनी गिरफ्तारी की घोषणा की। लाम ने ट्वीट किया कि उन्हें जुलाई 2019 में हुए एक विरोध प्रदर्शन के दौरान सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने और न्याय को बाधित करने के लिए दूसरों के साथ मिलकर साजिश रचने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। ट्वीट के अनुसार, उन पर 21 जुलाई 2019 को दंगे करने का आरोप भी लगाया गया है। वहीं हुई के फेसबुक पेज पर उनके खिलाफ आरोपों की सटीक जानकारी नहीं दी गई। हांगकांग में डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष वू ची-वाई ने लाम और हुई की गिरफ्तारी को ‘‘बेतुका’’ करार दिया। वहीं सांसद जेम्स ने गिरफ्तारी को राजनीतिक उत्पीड़न करार दिया। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, दोनों सांसदों के अलावा 14 अन्य लोगों को भी पिछले साल हुए प्रदर्शन के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

04:16 PM

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 82 और मरीजों की मौत हो गई तथा संक्रमण के 5898 नए मामले सामने आए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को यहां बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में संक्रमित 82 और लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में अब तक इस वायरस से 3141 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 के 5898 नए मरीजों का पता लगा है। प्रदेश में इस वक्त कुल 51317 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। संक्रमित होने के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके लोगों की संख्या अब बढ़कर 148562 हो गई है। प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में मंगलवार को जांच का एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया गया। मंगलवार को राज्य में 144802 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक 4941679 नमूनों की जांच की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस वक्त उपचाराधीन 51317 में से 25279 संक्रमित व्यक्ति घरों में पृथकवास में हैं। अब तक 83575 व्यक्तियों ने घरों में पृथकवास के विकल्प को चुना है जिनमें से 58296 लोगों की घरों में पृथकवास की अवधि पूरी हो चुकी है।

04:16 PM

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को नीलकंठ भानू प्रकाश की दुनिया का सबसे तेज मानव कैलकुलेटर की उपाधि जीतने के लिये प्रशंसा की । उन्होंने कहा कि प्रकाश ने हाल ही में लंदन में मिंड स्पोर्ट ओलंपियाड के तहत मेंटल कैलकुलेशन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत के लिये पहली बार स्वर्ण पदक जीता । 20 वर्षीय प्रकाश हैदराबाद के रहने वाले हैं । उपराष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ उन्होंने (प्रकाश ने) भारत को गौरवान्वित किया है। मेरी ओर से उन्हें भविष्य के सभी कार्यो के लिये शुभकामनाएं । ’’ नायडू ने अपने ट्वीट को हैशटैग ‘ह्यूमन कैलकुलेटर’ के साथ पोस्ट किया ।

04:14 PM

पाकिस्तान में विपक्ष के वर्चस्व वाली सीनेट ने एफएटीएफ द्वारा निर्धारित कड़ी शर्तों से जुड़े दो विधेयकों को खारिज कर दिया, जिससे धन शोधन एवं आतंकवादियों को धन मुहैया कराए जाने पर निगरानी रखने वाली वैश्विक संस्था द्वारा काली सूची में डाले जाने से बचने के सरकार के प्रयास जोखिम में पड़ गए हैं। इस कदम पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है जिन्होंने विपक्षी नेताओं पर उनके अवैध धन को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। धन शोधन विरोधी (दूसरा संशोधन) विधेयक और इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र (आईसीटी) वक्फ संपत्ति विधेयक को सीनेट ने मंगलवार को ध्वनि मत से खारिज कर दिया। इससे एक दिन पहले ही नेशनल असेंबली ने दोनों विधेयक पारित किए थे। ये विधेयक पाकिस्तान द्वारा एफएटीएफ की काली (ग्रे) सूची से निकलकर सफेद सूची में जाने के प्रयासों का हिस्सा थे। पेरिस स्थित वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को जून 2018 में ग्रे सूची में डाला था और इस्लामाबाद से 2019 के अंत तक कार्य योजना लागू करने को कहा था लेकिन कोविड-19 के चलते यह समय सीमा बाद में बढ़ा दी गई थी। डॉन समाचारपत्र ने खबर दी कि 104 सदस्यीय सीनेट ने दोनों विधेयक खारिज कर दिए जब सदन के नेता शहजाद वसीम ने पिछले हफ्ते विपक्षी नेता के खिलाफ की गई अपनी टिप्पणियों पर माफी मांगने से इनकार कर दिया था।

04:13 PM

उत्तरी और पूर्वी अफगानिस्तान में भारी मौसमी बारिश के कारण बाढ़ आने से कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य लोग घायल हैं। उत्तरी परवान प्रांत की प्रवक्ता वहिदा शाहकर ने कहा कि हताहत लोगों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बचाव दल अब भी ध्वस्त हो चुके घरों के मलबों में लोगों का पता लगाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि प्रांत में कम से कम 66 लोगों की मौत हुई और 90 अन्य घायल हो गए। प्रांतीय अस्पताल के प्रमुख अब्दुल कासिम संगीन ने कहा कि मृतकों में कई बच्चे हैं। कई घायलों की हालत नाजुक है। शाहकर ने बताया कि कल रात भारी बारिश के बाद प्रांत के मध्य हिस्से में बाढ़ आ गई और कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने सरकार से राहत सामग्री प्रदान करने और फंसे हुए लोगों तक पहुंचने के लिए कीचड़ तथा मलबा हटा रहे कर्मियों को सहायता देने की अपील की है।

03:48 PM

एक छात्रा ने स्कूल के प्रबंधक पर बलात्कार का आरोप लगाया है और दर्ज शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। पुलिस क्षेत्राधिकारी—गोला श्यामदेव ने बुधवार को बताया कि छात्रा ने अपने पिता के जरिए दी शिकायत में आरोप लगाया है कि 30 जुलाई को स्कूल के प्रबंधक हरेन्द्र यादव ने घर बुलाकर उसके साथ बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर पाक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि छात्रा का यह आरोप भी है कि प्रबंधक ने कथित तौर पर उसका वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। छात्रा ने कुछ दिन बाद पूरी घटना परिवार वालों को बतायी। बाद में पिता ने बेटी के साथ एसएसपी जोगिन्दर सिंह सहित विभिन्न वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले को गंभीरता से नहीं लेने और उच्चाधिकारियों को इस बारे में सूचित नहीं करने के लिए संबंधित थाना प्रभारी को पुलिस लाइन भेज दिया गया है ।

03:23 PM

उत्तर प्रदेश में मानसून के जल्द जोर पकड़ने की संभावना है और अगले तीन दिनों में बारिश की प्रबल संभावना है। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में 27 अगस्त से बारिश होने की पूरी संभावना है और यह सिलसिला 28 और 29 अगस्त तक जारी रहेगा। फिलहाल प्रदेश में मानसून की चाल धीमी है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश हुई अथवा गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दौरान गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ तथा मुरादाबाद मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा। बलिया और बस्ती राज्य के सबसे गर्म स्थान रहे जहां अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

03:09 PM

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में कोरोना वायरस से एक महिला की मौत के बाद यहां मृतक संख्या बढ़कर छह हो गई। कांगड़ा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ), गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि पालमपुर के फरीद गांव की 45 वर्षीय महिला ने बुधवार सुबह टांडा मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। गुप्ता ने बताया कि निजी अस्पताल में सर्जरी के बाद कुछ परेशानी होने पर महिला को 12 अगस्त को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला की 24 अगस्त को हुई कोविड-19 की जांच में कोरोना वायरस के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। राज्य में कोविड-19 से अभी तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है।

03:09 PM

तेलंगाना में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,018 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1.11 लाख हो गई। राज्य सरकार के एक बुलेटिन में 25 अगस्त रात आठ बजे तक के आंकड़े दिये गए हैं, जिनमें कहा गया है कि राज्य में 10 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 780 तक पहुंच गई है। बुलेटिन के अनुसार राज्य में मृत्यु दर मामूली गिरावट के साथ 0.69 प्रतिशत रह गई है। राज्य में अब तक 85,223 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 25,685 रोगियों का इलाज चल रहा है।

03:00 PM

नोएडा थाना सेक्टर 20 की अट्टा चौकी पर तैनात एक उपनिरीक्षक को एक दुकानदार के साथ मारपीट तथा दुर्व्यवहार करने के आरोप में बुधवार को निलंबित कर दिया गया। पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि अट्टा चौकी पर तैनात दरोगा विपिन राय ने कुछ दिन पूर्व अट्टा मार्केट में चाय की दुकान लगाने वाले एक दुकानदार के साथ मारपीट की थी, तथा चौकी पर लाकर उसके साथ दुर्व्यवहार किया था। उन्होंने बताया कि इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उन्होंने बताया कि घटना की जांच सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा को सौंपी गई और उन्होंने जांच में दरोगा को दोषी पाया। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि दोषी पाए जाने पर दरोगा विपिन राय को आज निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

02:27 PM

श्रीगंगानगर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी टीना डाबी ने उनके नाम से फेसबुक आईडी चलाने को लेकर पुलिस में एक मामला दर्ज करवाया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी डाबी कहना है कि अज्ञात लोग उनके नाम से 10 फर्जी फेसबुक आईडी चला रहे हैं। कोतवाली पुलिस ने इस बारे में अज्ञात लोगों के खिलाफ बुधवार को मामला दर्ज किया। कोतवाली थानाधिकारी गजेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि डाबी ने परिवाद दिया है कि अज्ञात आरोपियों द्वारा उनके नाम से फेसबुक पर 10 फर्जी अकाउंट बना रखे हैं। इन्हें अलग अलग लोगों द्वारा संचालित किया जा रहा है। इनमें कुछ आईडी उनके नाम से मिलती जुलती हैं, लेकिन प्रोफाइल फोटो और कंटेंट उनके नाम से पोस्ट किए जा रहे हैं। उन्होने बताया कि इस परिवाद पर आईटी एक्ट 66 सी व डी और आईपीसी की धारा 419 के तहत दर्ज मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

01:58 PM

तेलंगाना में एक पुलिस वरिष्ठ अधिकारी की कोविड-19 से मौत हो गई। वह कुछ दिन बाद ही पुलिस से सेवानिवृत्त होने वाले थे। पुलिस ने बताया कि जगतीयाल जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के. दक्षिण मूर्ति (58) को कुछ सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान सुबह साढ़े पांच बजे दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। वह करीमनगर के रहने वाले थे और 1989 बैच के अधिकारी थे। इस महीने के अंत में वह सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं। करीमनगर पुलिस आयुक्त वी. बी. कमलसन रेड्डी ने कहा, ‘‘ दक्षिण मूर्ति एक प्रतिबद्ध पुलिस अधिकारी थे। दुर्भाग्यवश, हमने उनको खो दिया।’’

01:36 PM

सरकार के थिंक टैंक नीति आयोग की बुधवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक आयोग के ‘निर्यात तत्परता सूचकांक 2020’ में गुजरात शीर्ष पर है, जबकि महाराष्ट्र का दूसरा और तमिलनाडु का तीसरा स्थान है। इस रिपोर्ट के लोकार्पण के मौके पर नीति आयोग के अध्यक्ष अमिताभ कांत ने कहा कि दीर्घावधि में आर्थिक विकास के लिए निर्यात में तेज वृद्धि बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र किसी देश को वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं में महत्वपूर्ण योगदान करने और एकीकृत उत्पादन नेटवर्क का लाभ उठाने में समक्ष बनाता है।

01:26 PM

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा की स्थिति को लेकर बुधवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से आग्रह किया कि वह इस पर संज्ञान लें। प्रियंका ने लखीमपुर में एक लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किए जाने की घटना का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘महामहिम राज्यपाल महोदया, उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के हालात बहुत खराब हो चुके हैं। लखीमपुर की एक लड़की ऑनलाइन फॉर्म भरने जा रही थी। उसकी बलात्कार कर नृशंस तरीके से हत्या हो गई।’’ उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में ऐसी घटनाएं रोज हो रही हैं। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने राज्यपाल से आग्रह किया, ‘‘आशा है आप इसकी गंभीरता समझेंगी और संज्ञान में लेंगी।’’

01:26 PM

नोएडा सेक्टर 48 में एक शराब ठेके के पास बुधवार सुबह पुलिस ने एक दिव्यांग व्यक्ति का शव बरामद किया। सहायक पुलिस आयुक्त विमल कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 49 पुलिस को बुधवार सुबह सूचना मिली कि सेक्टर 48 के शराब के ठेके के पास एक दिव्यांग व्यक्ति मृत पड़ा है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसीपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। उन्होंने बताया कि मृतक की शिनाख्त सर्वेश कुमार (35) के रूप में हुई है। वह मूल रूप से उन्नाव का रहने वाला है, तथा मौजूदा समय में बरौला गांव में रहता था। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजन को सूचना दे दी गई है। पुलिस इसे अधिक शराब पीने से मौत का मामला मान रही है। वहीं मौके पर खड़े कुछ लोगों का कहना है कि व्यक्ति की हत्या की गई है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

01:11 PM

मध्य मुम्बई के वर्ली इलाके में 15 मंजिला इमारत में मंगलवार देर रात आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है और इमारत में फंसे 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। नगर निकाय अधिकारी ने कहा, ‘‘ डॉ. एनी बेसेंट रोड पर ‘स्टर्लिंग सीफेस अपार्टमेंट’ की 10वीं मंजिल पर देर रात करीब साढ़े 12 बजे आग लग गई थी।’’ उन्होंने बताया कि दमकल विभाग की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और तड़के करीब तीन बजकर 44 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ आग पर काबू पाते समय इमारत में फंसे 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।’’

12:51 PM

नोएडा में कोरोना संक्रमण के 87 नए मामले

गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 के 87 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत होने से मृतक संख्या 44 हो गई है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर नीरज त्यागी ने बुधवार को बताया कि सुबह एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हो गयी, जिससे संक्रमण से मरने वालों की संख्या 44 हो गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के 87 नए मामले सामने आए हैं। इनको मिलाकर जिले में अब तक 7,376 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिनमें 6,406 लोग उपचार के दौरान ठीक हो गए हैं, जबकि 926 लोगों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

12:51 PM

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 610 नये मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 986 हो गयी है, वहीं राज्य में संक्रमण के 610 नये मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह साढ़े दस बजे तक के बीते लगभग 12 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही संक्रमण के 610 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 73,935 हो गयी जिनमें से 14,607 रोगी उपचाराधीन हैं।

12:46 PM

तरुण गोगोई कोरोना संक्रमित

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने साथ ही लिखा है कि जो लोग पिछले कुछ दिनों के दौरान उनके संपर्क में आए हैं, उन्हें अपना कोरोना टेस्ट करा लेना चाहिए।



 

11:45 AM

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम केजरीवाल स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।



 

11:02 AM

लखनऊ-हरदोई रोड पर हादसा

उत्तर प्रदेशः लखनऊ-हरदोई रोड पर दो रोडवेज बसों की टक्कर हुई है। इस घटना में एक ड्राइवर समेत 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 8 लोग घायल हुए हैं।



 

09:41 AM

तेलंगाना कोरोना अपडेट

तेलंगाना में कोरोना के 3018 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 10 और लोगों की मौत भी हुई है। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या अब 1,11,688 हो गई है। इसमें कुल एक्टिव केस  25,685  हैं। अब तक 85,223 लोग ठीक हुए हैं। वहीं कुल 780 लोगों की मौत हो चुकी है।

09:35 AM

कोरोना के मामले भारत में 32 लाख के पार


भारत में कोरोना संक्रमण के मामले अब 32 लाख के पार हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में 67,151 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 1059 लोगो की मौत हुई है। भारत में अब कुल संक्रमितों की संख्या  32,34,475 हो गई है। इसमें एक्टिव मरीज 7,07,267 हैं। वहीं 24,67,759 लोग बीमारी से ठीक हुए हैं। अब तक कोरोना से  59,449 लोगों की मौत हुई है।



 

09:27 AM

भारत में कोरोना टेस्ट


आईसीएमआर ने बताया है कि 25 अगस्त तक देश में कोरोना के 3,76,51,512 सैंपल की टेस्टिंग हुई। इसमें 8,23,992 सैंपल कल टेस्ट किए गए।



 

09:25 AM

केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चर्चा के लिए आपात बैठक बुलाई। स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव शामिल होंगे: सूत्र ।

09:24 AM

शेयर बाजार में बढ़त

शेयर बाजार आज बढ़त के साथ खुला। बाजार खुलते ही सेंसेक्स 86.30 अंक ऊपर पहुंचा और 38.930 पर कारोबार कर रहा है।

08:53 AM

पश्चिम बंगाल में भूकंप


पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में सुबह 7.54 बजे भूंकप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.1 मापी गई है। अभी और जानकारी का इंतजार है।



 

08:25 AM

महाराष्ट्र: रायगढ़ हादसा


महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुए बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है जिनमें 7 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं। एक शख्स अब भी लापता है। बचाव कार्य मौके पर जारी है।



 

08:21 AM

हरियाणा विधानसभा का आज से

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू होने जा रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सदन में मौजूद नहीं रहेंगे क्योंकि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और बीजेपी के दो विधायक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। खट्टर सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। पूरी खबर पढ़ें

08:07 AM

देवास में बचाव कार्य पूरा

मध्य प्रदेश: देवास में दो मंजिला इमारत गिरने के बाद बचाव और राहत कार्य अब पूरा कर लिया गया है। एनडीआरएफ के अधिकारी ने बताया कि कुल 9 लोगों को बचाया जा सका है। मलबे से दो शव प्राप्त हुए।



 

Web Title: aaj ki taja khabar 26 august latest news in hindi aaj ka hindi samachar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे