aaj ki taja khabar 22 september parliament session live latest news in hindi samachar | Aaj Ki Taja Khabar: गाजियाबाद में आज कोरोना के 170 नए केस दर्ज, 1,988 मरीजों का चल रहा इलाज
22 सितंबर: संसद लाइव अपडेट, कोरोना से जुड़ी ताजा खबरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के अपडेट समेत कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी हर जानकारी के लिए 22 सितंबर के इस Live Blog के साथ बने रह सकते हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब 55 लाख से ज्यादा हो गए हैं। भारत में अब तक करीब 88 हजार से अधिक लोगों की मौत भी कोरोना से चुकी है। साथ ही 44 लाख के ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक भी अब तक हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना मामलों की कुल संख्या अभी 55, 62,664 है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या  9,75,861 है। दूसरी ओर 44,97,868 मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 88,935 हो गई है। फिलहाल ये आंकड़े मंगलवार (22 सितंबर) सुबह तक के हैं।

आज की अन्य खबरों की बात करें तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण को लेकर अहम बैठक करेंगे। फिल्म जगत के कई लोग इसमें शामिल होंगे। इनमें तमाम अभिनेता, निर्माता, निर्देशक शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद होने वाली कैबिनेट बैठक में फिल्म सिटी के निर्माण प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी। 

वहीं, बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत के ऑफिस को कुछ दिनों पहले बीएमसी द्वारा तोड़ने के मामले में बंबई हाईकोर्ट में आज एक बार फिर सुनवाई होगी। 

वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2020 के आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स आमने सामने होंगे। चेन्नई सुपरकिंग्ल का इस सीजन का ये दूसरा मैच होगा। पहला मैच वो मुंबई इंडियंस से 5 विकेट से जीतने में कामयाब रही थी। 

राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन का ये पहला मैच होगा। ये मुकाबला शारजाह में भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। ये इस सीजन का चौथा मैच है। इससे पहले सोमवार रात खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर जीत के साथ सीजन की शुरुआत की। दिन भर की तमाम हलचल के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें।

08:25 PM

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,816 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2.53 लाख के पार पहुंच गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मरने वाले मरीजों की संख्या 5,051 पर पहुंच गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार कोविड-18 से 37 और लोगों की मौत हो गई। वर्तमान में दिल्ली में 31,263 मरीजों का इलाज चल रहा है। बुलेटिन के अनुसार संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,53,075 हो गई है।

08:17 PM

अभिनेत्री पूनम पांडेय के पति सैम बॉम्बे को मंगलवार को गोवा में गिरफ्तार कर लिया गया। पूनम ने अपने पति के खिलाफ मारपीट और डराने-धमकाने की शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना दक्षिण गोवा के कैनाकोना गांव में हुई थी जहां पांडेय एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। कैनाकोना पुलिस थाने के निरीक्षक तुकाराम चाव्हाण ने कहा, ‘‘पांडेय ने सोमवार देर रात शिकायत दर्ज कराई कि उनके पति सैम बॉम्बे ने उनके साथ मारपीट की और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।’’ उन्होंने कहा कि पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है।

07:53 PM

चीन ने 2017 के डोकलाम गतिरोध के बाद वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास पूरी तरह से नए कम से कम 13 सैन्य ठिकानों का निर्माण शुरू कर दिया है जिनमें तीन हवाई प्रतिष्ठान, पांच स्थायी हवाई रक्षा ठिकाने और पांच हेलीपोर्ट शामिल हैं। यह बात वैश्विक सुरक्षा सलाहकार संस्था ‘स्ट्रैटफॉर’ ने अपनी एक रिपोर्ट में कही है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नए हेलीपोर्ट में से चार का निर्माण मई में पूर्वी लद्दाख में हालिया गतिरोध सामने आने के बाद शुरू हुआ है। इसमें कहा गया है, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि 2017 के डोकलाम गतिरोध ने चीन के रणनीतिक उद्देश्यों को बदल दिया है और वह पिछले तीन साल से भारतीय सीमा के पास अपने हवाई प्रतिष्ठानों, हवाई रक्षा ठिकानों और हेलीपोर्ट की संख्या दोगुनी से भी ज्यादा कर रहा है।’’ सुरक्षा विशेषज्ञ सिम टैक द्वारा लिखी गई यह रिपोर्ट मंगलवार को जारी हुई। इसमें कहा गया है कि भविष्य की सैन्य क्षमता वाले चीन के निर्माण अभियान से भारत के साथ उसका दीर्घकालिक क्षेत्रीय तनाव होगा।

07:53 PM

संसद के मॉनसून सत्र में लोकसभा की कार्यवाही कोरोना वायरस को लेकर चिंताओं के बीच तय समय से आठ दिन पहले बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की जा सकती है। सूत्रों ने मंगलवार को ऐसी जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि बुधवार को निचले सदन की बैठक अपराह्न तीन बजे शुरू होगी और शून्यकाल संचालित किये जाने के बाद करीब पांच बजे उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है। गत 14 सितंबर से शुरू हुए सत्र में लोकसभा में कई विधेयक पारित किये जा चुके हैं जिनमें पिछले दिनों जारी कुछ अध्यादेशों की जगह लेने के लिए लाये गये विधेयक भी शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि सत्र की कार्यवाही समय पूर्व अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किये जाने के फैसले से निचले सदन में सभी दलों के नेताओं को अवगत करा दिया गया है। तय समय के अनुसार मॉनसून सत्र एक अक्टूबर तक चलना निर्धारित है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन में कुछ मंत्रियों समेत अनेक सांसद कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं।

07:25 PM

माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी के साथी के लखनऊ स्थित आवास पर पुलिस ने मंगलवार को छापा मारा और पिस्तौल एवं कुछ कारतूस जब्त किए। लखनऊ के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अमित कुमार ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ एक बार कार्रवाई पूरी हो जाए, तब हम इसकी विस्तृत जानकारी देंगे।’’ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान घर से पिस्तौल और कुछ कारतूस बरामद की गई है। पिस्तौल लाइसेंसी है या नहीं इसकी जांच की जाएगी।

07:21 PM

आजमगढ़ जिले के रौनापार क्षेत्र में मंगलवार को खराब मौसम के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो चरवाहों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रौनपार थाना क्षेत्र के देवारा इस्माइलपुर गांव निवासी प्रमोद यादव (25) और भीमा यादव (55) दोपहर बाद अपने पशुओं को चराने के लिए सिवान में स्थित गन्ने के खेत में गये थे। इसी बीच अचानक गरज चमक के साथ बारिश होने लगी। प्रमोद और भीमा एक पेड़ के नीचे जा रहे थे तभी दोनों आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गये। दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। खेतों में काम कर रहे अन्य लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

06:44 PM

हरियाणा के जींद में किसान भाईचारा बैनर के तले किसानों ने संसद में पारित कृषि विधेयकों के समर्थन में मंगलवार को ट्रैक्टर यात्रा निकाली। किसानों ने रानी तालाब जींद से लेकर शहीदी पार्क तक अपने ट्रैक्टरों सवार होकर यात्रा निकाली और अपनी खुशी का इजहार किया। किसानों ने अध्यादेश को कानून का रूप देने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। यात्रा में शामिल किसानों ने कहा ये कानून किसानों को अपना उत्पाद देशभर में कहीं भी बेचने का अवसर देते हैं। यह किसानों की आर्थिक आजादी के लिए उठाया गया सही कदम है। अब अनुबंध खेती के लिए मजबूत कानून बना कर हमें सुरक्षित किया तथा अब अनुबंध करने वाला व्यवसायी अपनी शर्तों से भाग नहीं सकेगा।

06:43 PM

सोनिया गांधी विदेश में चिकित्सा जांच के बाद मंगलवार सुबह स्वदेश लौट आईं। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी वापस आ गए हैं, जो अपनी मां के साथ गए थे। सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए 12 सितंबर को विदेश गईं थीं। विदेश में होने के कारण सोनिया गांधी और राहुल गांधी संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र में शामिल नहीं हो सके।

06:03 PM

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा कि दो कृषि विधेयकों के पारित होने के दौरान राज्यसभा में ‘‘हंगामा और हिंसा’’ संसद के कामकाज पर ‘शर्मनाक धब्बा’ है। दो विधेयकों के रविवार को पारित होने के दौरान ‘‘अमर्यादित आचरण’’ के लिए सोमवार को सदन से आठ राज्यसभा सदस्यों को निलंबित कर दिया गया। इनमें से कुछ ने नियमों की पुस्तिका फेंकी और उसके पृष्ठों को फाड़ दिया और उपसभापति के साथ ‘‘अमर्यादित आचरण’’ किया। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय का प्रभार भी संभालने वाले पुरी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘राज्यसभा में हंगामा और हिंसा संसद के कामकाज पर एक शर्मनाक दाग है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा करने वाले लोगों से निपटने के लिए उपसभापति हरिवंश बाबू द्वारा दिखाई गई विनम्रता, संयम और धैर्य हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों और संस्कृति को दर्शाता है।’’

06:03 PM

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में ड्यूटी में लापरवाही के लिए एक उप-निरीक्षक सहित छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हत्या के एक मामले में आरोपी का पता नहीं चल सकने के बाद मोरना पुलिस चौकी के प्रभारी उप-निरीक्षक जगपाल सिंह और कांस्टेबल सचिन को निलंबित कर दिया गया। जिले के विभिन्न स्थानों पर ड्यूटी से अनुपस्थित पाए जाने पर एसआई बिजेंद्र यादव और कांस्टेबल सतेंद्र और राशिद सहित चार अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

06:00 PM

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को आसाराम बापू की दोषसिद्धि पर लिखी किताब ‘गनिंग फॉर द गॉडमैन: द ट्रू स्टोरी बिहाइंड आसाराम्स कनविक्शन’ के प्रकाशन पर लगी अंतरिम रोक हटा दी। एक नाबालिग के यौन शोषण से जुड़े 2013 के मामले में आसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। न्यायमूर्ति नजमी वजीरी ने कहा कि निचली अदालत का एक पक्षीय फैसला और किताब के विमोचन की पूर्व संध्या पर उसे जारी करने पर लगायी गयी रोक दरकिनार की जाती है। उच्च न्यायालय ने प्रकाशक हार्पर कॉलिन्स की याचिका पर यह आदेश दिया जिसने किताब के प्रकाशन पर लगी अंतरिम रोक हटाने का अनुरोध किया था। निचली अदालत ने मामले में आसाराम के साथ दोषी ठहरायी गयी एक अन्य महिला की याचिका पर किताब के प्रकाशन पर रोक लगाई थी।

04:05 PM

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 77 और लोगों की मौत हुई है। इसके साथ प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,212 हो गई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद में मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 से 77 और लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में अब तक इस वायरस से मरने वालों की संख्या 5,212 हो चुकी है। उन्होंने बताया कि राज्य में इस वक्त कोविड-19 के कुल 63,148 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। प्रसाद ने बताया कि सोमवार को प्रदेश में 1,50,085 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक 88,26,726 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

04:04 PM

भारतीय नौसेना का सेवामुक्त विमानवाहक युद्धपोत आईएनएस विराट गुजरात के अलंग के तट पर पहुंच गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आईएनएस विराट विश्व में सबसे ज्यादा समय तक सेवा देने वाला युद्धपोत है और भारतीय सेना ने तीन साल पहले इसे सेवामुक्त कर दिया था। विमानवाहक युद्धपोत ने मुंबई स्थित नेवल डॉकयार्ड से शनिवार को अपनी अंतिम यात्रा की शुरुआत की थी और भावनगर जिले में अलंग के तट पर सोमवार शाम को पहुंचा। इस युद्धपोत को अलंग के यार्ड में विघटित कर कबाड़ के रूप में बेच दिया जाएगा। इस वर्ष जुलाई में हुई नीलामी में श्री राम समूह ने युद्धपोत को 38.54 करोड़ रुपये में खरीद लिया था। श्री राम समूह के अध्यक्ष मुकेश पटेल ने कहा कि युद्धपोत के विघटन के नियमों के अनुसार औपचारिकताएं पूरी करने के लिए सरकारी अधिकारी पोत पर हैं। पटेल ने कहा, “सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मौसम और ज्वार भाटे की स्थिति को देखते हुए हम इस पोत को 28 सितंबर को अपराह्न एक बजे यार्ड में लाएंगे।” इसे ब्रिटिश नौसेना से खरीद कर भारतीय नौसेना में 1987 में शामिल किया गया था।

02:51 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को फिट इंडिया मुहिम की पहली वर्षगांठ के सिलसिले में फिटनेस की अलख जगाने वालों और नागरिकों से देशव्यापी ‘ ‘फिट इंडिया संवाद’ के जरिये बात करेंगे । आनलाइन संवाद में प्रतिभागी फिटनेस के अपने सफर की दास्तान सुनायेंगे और टिप्स भी देंगे । यहां मंगलवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री स्वस्थ जीवन के महत्व पर अपने विचार रखेंगे । इस संवाद में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, मॉडल और धावक मिलिंद सोमण , आहार विशेषज्ञ रूतुजा दिवेकर भी भाग लेंगे । प्रधानमंत्री की पहल पर शुरू किया गया फिट इंडिया संवाद भारत को ‘ फिट राष्ट्र ’ बनाने की योजना में नागरिकों को जोड़ने की कवायद का हिस्सा है । बयान में कहा गया ,‘‘ फिट इंडिया अभियान इसलिये शुरू किया गया ताकि नागरिक मजेदार, आसान और किफायती तरीकों से फिट रह सकेंगे और फिटनेस को भारतीयों के जीवन का अहम हिस्सा बनाया जा सके । अब इस संवाद के जरिये इसे और मजबूती दी जायेगी ।’’ इस संवाद से एनआईसी लिंक पीएमइंडियावेबकास्ट डॉट एनआईसी डॉट इन के जरिये कोई भी 24 सितंबर को सुबह 11 . 30 के बाद जुड़ सकता है ।

01:48 PM

टीवीएस मोटर कंपनी ने मंगलवार को अपाचे आरटीआर 200 4वी मोटरसाइकिल के नए संस्करण की पेशकश की है, जो नई ब्रेकिंग तकनीक सुपर मोटो एबीएस से लैस है, और जिसकी दिल्ली में शोरूम कीमत 1,23,500 रुपये है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस मोटरसाइकिल में सिंगल-चैनल एबीएस कार्यप्रणाली है, जो इसे बेहतर ब्रेक नियंत्रण देगी। टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी में 197.75 सीसी का 4-स्ट्रोक इंजन लगा है, जो 8,500 आरपीएम पर 20.5 पीसी की शक्ति प्रदान करता है। कंपनी ने बताया कि आरटी-फाई टिकाऊ इंजन क्षमता और बेहतर उत्सर्जन नियंत्रण के साथ ईंधन किफायत की पेशकश करता है।

01:47 PM

बदायूं जिले के बिसौली कोतवाली क्षेत्र में एक तेज रफ्तार जीप ने मोटरसाइकिल को जोरदार टक्कर मार दी जिससे मां बेटे की मौत हो गई, जबकि एक युवती घायल हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा ने मंगलवार को बताया कि बरेली जिले में अलीगंज थाना क्षेत्र के राजपुर गांव निवासी इमरान (22) सोमवार रात मोटरसाइकिल से अपने फुफेरे भाई लड्डन के घर बिसौली आ रहा था। मोटरसाइकिल पर पीछे उसकी मां शहनाज (55) और बहन खुशनुमा (20) बैठी थी। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद-फर्रुखाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर अचानक पीछे से आ रही तेज रफ्तार जीप ने मोटरसाइकिल को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि मोटरसाइकिल सवार तीनों लोग उछलकर दूर जा गिरे।

01:23 PM

ओडिशा में 4,189 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद मंगलवार को राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,88,311 हो गई। वहीं, कोविड-19 के 11 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 721 पर पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पृथक-वास केंद्रों में 2,453 नए मामले सामने आए और जबकि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की तलाश के दौरान 1,736 संक्रमितों का पता चला। खुर्दा जिले में संक्रमण के सर्वाधिक 712 नए मामले सामने आए। इसके अलावा कटक में 586, पुरी में 265 और सुंदरगढ़ में 201 मामले सामने आए। अधिकारी ने कहा कि गंजाम जिले में कोविड-19 से सर्वाधिक 218 मरीजों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि मौत के नए मामलों में से दो-दो मामले बालेश्वर, बोलंगीर, गंजाम और मलकानगिरि जिले में सामने आए जबकि भद्रक, खुर्दा और पुरी में एक-एक मरीज की मौत हुई। उन्होंने कहा कि खुर्दा में 106 और कटक में 59 मरीजों की मौत हो चुकी है। ओडिशा में वर्तमान में कोविड-19 के 38,158 मरीजों का इलाज चल रहा है और अब तक 1,49,379 मरीज ठीक हो चुके हैं।

01:22 PM

दिव्यांग लोगों की सेवा करनेवाले जयपुर फुट ने भारत में कोविड-19 महामारी के बीच बंद चल रहे 20 कृत्रिम अंग केंद्रों की सेवा बहाल कर दी है। अमेरिका के इसके अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल की शुरुआत से ही बंद केंद्रों को धीर-धीरे ग्रीष्मकाल में खोला गया। इसमें इस संस्था की जन्मस्थली और मुख्यालय जयपुर शामिल है, जहां भारत के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में दिव्यांग लोग आते हैं। जयपुर फुट यूएसए के अध्यक्ष प्रेम भंडारी ने एक बयान में कहा कि स्थानीय केंद्रों में से एक पटना इस महीने खोला गया है। इसके अन्य केंद्र कोटा, बिकानेर, उदयपुर, भरतपुर, पाली, अजमेर, नयी दिल्ली, बेंगलुरु, गुवाहाटी, नोएडा, रांची, जोधपुर, अम्बाला, श्रीनगर, इंदौर, चेन्नई, अहमदाबाद और वाराणसी में है। भंडारी के अनुसार भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति (बीएमवीएसएस) के संस्थापक व प्रमुख तथा पद्म भूषण से सम्मानित डॉक्टर आर मेहता ने इन केंद्रों में सभी ऐहतियाती और सुरक्षा कदमों को भारत में सुनिश्चित किया है।

12:40 PM

मैं उनके ( 8 निलंबित राज्य सभा सांसद) साथ हूं। मैं अपना समर्थन जताने के लिए उनके लिए एक दिन का उपवास रखूंगा: शरद पवार



 

11:44 AM

असम में भूकंप

असम में मध्यम तीव्रता के भूकम्प के दो झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि जानमाल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि पहला झटका सोमवार देर रात एक बजकर 28 मिनट पर गुवाहाटी से 44 किलोमीटर पश्चिम में पांच किलोमीटर की गहराई पर आया जिसकी तीव्रता 4.4 मापी गई। उन्होंने बताया कि दो सेकेंड बाद ही 4.2 तीव्रता का दूसरा झटका बारपेटा जिले में 71 किलोमीटर की गहराई पर आया। (पीटीआई से खबर)

11:15 AM

बडगाम में एक आतंकी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ सोमवार शाम से जारी मुठभेड़ में मंगलवार को एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य कश्मीर के चरार-ए-शरीफ के नवाद क्षेत्र में सोमवार शाम उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई, जब आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पाकर सुरक्षा बलों ने यहां घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

10:10 AM

राज्य सभा से बाहर आए विपक्ष के नेता


राज्य सभा में विपक्ष के सांसद सदन से बाहर आ गए हैं और संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं।



 

10:09 AM

राज्य सभा में हंगामा, विपक्ष का वॉक आउट


सांसदों के निलंबन वापस लेने की मांग को लेकर विपक्ष ने राज्यसभा से वॉक आउट किया। कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जब तक 8 सांसदों का निलंबन वापस नहीं लिया जाता है और सरकार ऐसा कानून नहीं लाती कि बिना एमएसपी के कोई प्राइवेट प्लेयर किसीनों से खरीद नहीं कर सकता, विपक्ष इस सत्र का बहिष्कार करेगा।



 

09:05 AM

भारत में कोरोना टेस्ट


देश में कोरोना के अब तक 6,53,25,779 सैंपलों की जांच हुई है। ये आंकड़े 21 सितंबर तक के हैं। आईसीएमआर के अनुसार 21 सितंबर को एक दिन में 9,33,185  सैंपल की जांच की गई।

08:39 AM

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पिछले 12 घंटे से बडगाम के चरार-ए-शरीफ में मुठभेड़ जारी है। फिलहाल इस मामले में और जानकारी का इंतजार है।



 

08:38 AM

महाराष्ट्र: भिवंडी बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।

07:58 AM

निलंबित सांसदों से मिले हरिवंश

दिल्ली: राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश आज सुबह 8 निलंबित सासंदों से जाकर मिले हैं। ये सभी सांसद संसद परिसर में धरना दे रहे हैं और रात भर वहां बैठे रहे। हरिवंश सुबह वहां पहुंचे और इन सांसदों के साथ चाय भी पी।



 

07:54 AM

भिवंडी बिल्डिंग हादसे में 18 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के तीन मंजिला एक इमारत के गिर जाने की घटना में मरने वालों की संख्या 18 हो गई है। ये इमारत 43 वर्ष पुरानी थी। इमारत गिरने के मामले में नगर निकाय के दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है। जबकि इमारत के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 



 

Web Title: aaj ki taja khabar 22 september parliament session live latest news in hindi samachar
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे