aaj ki taja khabar 17 october live update coronavirus latest news in hindi samachar | Aaj Ki Taja Khabar: पीएम नरेंद्र मोदी ने तेजी से कोरोना का टीका सुनिश्चित करने का निर्देश दिया
17 अक्टूबर: कोरोना लाइव अपडेट, ताजा खबरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के अपडेट समेत कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी हर जानकारी के लिए 17 अक्टूबर के इस Live Blog के साथ बने रह सकते हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब 74 लाख से ज्यादा हो गए हैं। भारत में अब तक एक लाख 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी कोरोना से चुकी है। राहत की बात ये है कि 65 लाख लोग संक्रमण से ठीक भी अब तक हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना मामलों की कुल संख्या अभी 74,32,681 हैं। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 7,95,087 है। दूसरी ओर 65,24,596 मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 1,12,998 हो गई है। ये आंकड़े शनिवार (17 अक्टूबर) सुबह तक के हैं।

आज की अन्य खबरों की बात करें तो बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह की खोज जारी है। इस सनसनीखेज गोलीकांड के बाद मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने वीडियो जारी कर दावा किया था कि उसने कोई गोली नहीं चलाई। वही, फिरोजाबाद में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या का भी एक अलग मामला सामने आया है।

आज से नवारात्रि की भी शुरुआत हो गई है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। अयोध्या में इस बार नवरात्रि और दशहरा के मौके पर भव्य रामलीला का आयोजन भी हो रहा है। इसकी शुरुआत आज से होगी। कोविड-19 के कारण इसमें दर्शक नहीं जा सकेंगे लेकिन इसे सोशल मीडिया और यूट्यूब के जरिए लाइव देख सकेंगे।

वहीं, खेल की दुनिया की बात करें तो आईपीएल में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैललेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। ये मैच दिन में 3.30 बजे से शुरू होगा। वहीं दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होना है।

LIVE

Get Latest Updates

05:48 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) ने कोरोना के हालातों की शनिवार को उच्चस्तरीय बैठक में समीक्षा की, उन्होंने टीके के वितरण-आपूर्ति की तैयारियों के बारे जाना। उन्होंने कोविड (Covid-19) का टीका तैयार हो जाने पर उसके तेजी से टीकाकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

04:01 PM

BJP के बयान पर पहली बार चिराग पासवान का पलटवार, भाजपा से पूछा- अगर मैं वोटकटवा हूं तो 2014 से साथ क्यों हैं?

BJP के बयान पर पहली बार चिराग पासवान का पलटवार, भाजपा से पूछा- अगर मैं वोटकटवा हूं तो 2014 से साथ क्यों हैं?, पढ़ें बिहार विधानसभा चुनाव से जुड़ी यह खास खबर

https://www.lokmatnews.in/india/chirag-paswans-counterattack-on-bjps-statement-for-the-first-time-asked-bjp-if-i-am-a-voter-why-have-b540/?utm_source=Facebook&utm_medium=Social
 

01:56 PM

यूपी में मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को लेकर मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत की। बलरामपुर में बोले- दुर्भाग्यपूर्ण घटना का शिकार हुई पीड़िता को श्रद्धांजलि देने के लिए हमने बलरामपुर से मिशन शक्ति अभियान की शुरूआत करने का फैसला किया है। इसका उद्देश्य राज्य में महिलाओं के सम्मान की रक्षा करना है।



 

01:51 PM

तेलंगाना कोरोना अपडेट

तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,451 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 2.20 लाख हो गए। यहां नौ और संक्रमितों की मौत से मृतक संख्या बढ़कर 1,265 हो गई। राज्य में महामारी के मरीजों के ठीक होने की दर भी बढ़ गई है। यह 89 फीसदी से अधिक हो गई है। सरकारी बुलेटिन में शनिवार को बताया गया कि अभी राज्य में 22,774 संक्रमितों की इलाज चल रहा है जबकि कुल 1.96 लाख लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं। अब तक राज्य में कुल 37.89 लाख नमूनों की जांच हो चुकी है।

01:51 PM

जयराजन पोट्टी सबरीमला के प्रमुख पुजारी नियुक्त

वी के जयराजन को केरल के प्रसिद्ध भगवान अय्यप्पा मंदिर का मुख्य पुजारी ‘मेलासांथी’ नियुक्त किया गया है। वह यहां पूजा के मौसम में 16 नवंबर से प्रभार ग्रहण करेंगे और एक साल तक इस पद पर रहेंगे। राजी कुमार एम एन नम्बूदिरी को पड़ोसी मलिकाप्पुरम देवी मंदिर में मुख्य पुजारी नियुक्त किया गया। त्रावणकोर देवास्वओम बोर्ड (टीडीबी) की ओर से आयोजित साक्षात्कार के आधार पर पुजारियों का चयन किया। इन पुजारियों का साक्षात्कार एक पैनल ने किया था। पहाड़ी पर स्थित इस मंदिर के प्रबंधन का कार्य टीडीबी करता है। टीडीबी के सूत्रों के अनुसार 16 नवंबर से ये पुजारी 41 दिन चलनेवाले मंडल मौसम की पूर्व संध्या पर प्रभार करेंगे।

01:50 PM

मैसुरु का विश्व प्रसिद्ध दशहरा शुरू

मैसुरु का विश्व प्रसिद्ध दशहरा पर्व कोरोना वायरस संक्रमण के बीच शनिवार से शुरु हो गया। मुख्यमंत्री बी एस येदुरप्पा और बेंगलुरु के श्री जयदेव इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोवास्कुलर साइंसेज एंड रिसर्च के निदेशक डॉ सी एन मंजूनाथ ने चामुंडी पर्वत पर बनी देवी चामुंडेश्वरी की मूर्ति पर पुष्प चढ़ाए और इसी के साथ ‘नाडा हब्बा’ (राजकीय त्योहार) की शुरुआत हुई। डॉ मंजूनाथ संक्रमण की जांच के लिए नोडल अधिकारी भी हैं और चिकित्सकों तथा कोरोना योद्धाओं को सम्मान देते हुए उन्हें इस वर्ष पूजा का शुभारंभ करने के लिए चुना गया था। प्रत्येक वर्ष यह कार्यक्रम10 दिन चलता है जिसमें कर्नाटक की सांस्कृतिक विरासत को लोक कला के जरिए शानदार तरीके से पेश किया जाता है लेकिन इस बार संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रम को सीमित किया गया है। मैसुरु प्रशासन ने लोगों से घरों पर रहने की अपील की है और पर्व का सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था की है।

11:50 AM

ओडिशा कोरोना अपडेट

ओडिशा में कोरोना के 2196 नए मामले सामने आए। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या राज्य में 2,66,345 हो गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या यहां अभी 23,786 है और 1121 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।



 

11:23 AM

यूपी: बीजेपी नेता की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

यूपी के फिरोजाबाद में बीजेपी नेता डीके गुप्ता की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें मुख्य आरोपी भी शामिल है। उनसे पूछताछ की जा रही है।



 

11:02 AM

मध्य प्रदेश: कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी किया

भोपाल: कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश में होने वाले उप-चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित दिग्विजय सिंह और अन्य नेता मौजूद रहे।



 

10:34 AM

अंडमान निकोबार में कोरोना के दस नए मामले

अंडमान निकोबार द्वीप समूह में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,072 हो गयी। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के कारण एक और मरीज की मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 56 हो गयी। उन्होंने कहा कि 10 नए लोगों में तीन अन्य संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे वहीं सात लोगों ने बाहर की यात्रा की थी। इस बीच केंद्रशासित प्रदेश में 14 और मरीज इस घातक बीमारी से उबर चुके हैं। इस द्वीपसमूह में अब तक कुल 3,831 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि यहां अभी 185 मरीजों का इलाज चल रहा है।

10:32 AM

बिहार चुनाव: महागठबंधन के संकल्प पत्र में क्या-क्या हैं वादे..

बिहार विधानसभा चुनाव-2020 के लिए महागठबंधन ने नवरात्र के पहले दिन अपना घोषणा पत्र जारी किया। महागठबंधन ने साझा घोषणापत्र को बदलाव का संकल्प पत्र बताया है। इसके तहत युवाओं से लेकर किसानों तक को लुभाने की कोशिश की गई है। पढ़िए महागठबंधन के वादों की पूरी लिस्ट यहां

09:25 AM

बिहार चुनाव: महागठबंधन ने मेनिफेस्टो जारी किया

पटना: महागठबंधन ने बिहार चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस मौके पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद थे।



 

09:22 AM

दिलीप घोष कोरोना पॉजिटिव

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दिलीप घोष की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें शुक्रवार को कोलकाता में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरी खबर पढ़ें

09:21 AM

अलीगढ़ में पुलिस का ट्विटर अकाउंट हैक

अलीगढ़ में पुलिस का ट्विटर अकाउंट हैक, इसके बाद एक विवादित कार्टून इस हैंडल से ट्वीट किया गया। अलीगढ़ के एसपी, (क्राइम) अरविंद कुमार ने बताया है कि ट्विटर से इस बारे में जानकारी साझा की गई है और हैकर को पकड़ने की कोशिश हो रही है। इस संबंध एक एफआईआर भी दर्ज की गई है।



 

09:19 AM

अनंतनाग में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में एक आतंकवादी मारा गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के इनपुट के आधार पर सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। मारे गए आतंकी से एक एके रायफल भी बरामद किया गया है।



 

Web Title: aaj ki taja khabar 17 october live update coronavirus latest news in hindi samachar
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे