aaj ki taja khabar 13 october live update coronavirus latest news in hindi samachar | Aaj Ki Taja Khabar: त्योहार के सीजन में चलेंगी 196 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री ने किया ऐलान
13 अक्टूबर: कोरोना लाइव अपडेट, ताजा खबरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के अपडेट समेत कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी हर जानकारी के लिए 13 अक्टूबर के इस Live Blog के साथ बने रह सकते हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब 71 लाख से ज्यादा हो गए हैं। भारत में अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत भी कोरोना से चुकी है। राहत की बात ये है कि 62 लाख लोग संक्रमण से ठीक भी अब तक हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना मामलों की कुल संख्या अभी 71,75,881 हैं। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 8,38,729 है। दूसरी ओर 62 लाख से अधिक मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 1,09,856 हो गई है। ये आंकड़े मंगलवार (13 अक्टूबर) सुबह तक के हैं।

आज की अन्य खबरों की बात करें तो 34 बड़े प्रोडक्शन हाउस ने अर्णब गोस्वामी, प्रदीप भंडारी, राहुल शिव शंकर, नाविका कुमार के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में केस दायर किया है।  याचिका में बॉलीवुड के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना, और अपमानजनक टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए इसे रोकने के लिए याचिका दायर की गई है। याचिका में बॉलीवुड हस्तियों का मीडिया ट्रायल रोकने के लिए भी मांग की गई है। आज अदालत इस मामले में सुनवाई कर सकती है।

कंगना रनौत के बंगले को बीएमसी द्वारा तोड़े जाने के मामले में भी अदालत आज अपना फैसला सुना सकती है। कोर्ट ने पहले फैसला सुरक्षित रख लिया था।

वहीं, खेल की दुनिया की बात करें तो आईपीएल में आज सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स आमने-सामने होंगे। चेन्नई के सामने जीत की पटरी पर लौटने की चुनौती है। टीम ने अब तक 7 मैचों में केवल 2 में जीत हासिल की है और 8 टीमों की प्वाइंट टेबल में 7वें स्थान पर है। वहीं, हैदराबाद ने 7 में से तीन मैचों में अब तक जीत हासिल की है। टीम पांचवें स्थान पर है। ये मुकाबला दुबई में खेला जाना है।

09:42 PM

हरिद्वार जिला मुख्यालय से सटे शिवालिक नगर में अज्ञात बदमाशों ने भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी और उनकी पत्नी को चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी । रानीपुर क्षेत्र में शिवालिक नगर के जे. क्लस्टर में हुए इस दोहरे हत्याकांड की जानकारी मंगलवार को हुई जब पड़ोसियों ने मकान से बदबू आने की सूचना पुलिस को दी । प्राप्त जानकारी के अनुसार, भेल से सेवानिवृत पीएस अग्रवाल व उनकी पत्नी मकान में अकेले ही रहते थे । पुलिस का अनुमान है कि इस दोहरे हत्याकांड को लूटपाट के इरादे से अंजाम दिया गया है । नगर पुलिस अधीक्षक कमलेश उपाध्याय ने बताया कि हत्याकांड की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है ।

08:42 PM

केरल में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 8,764 नए मामले सामने आने के बाद कुल मरीजों का आंकड़ा तीन लाख के पार चला गया। वहीं 21 और मरीजों की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या 1,046 पर पहुंच गई । पिछले 24 घंटों में 7,723 मरीज ठीक हो गए। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,01,896 हो गए है और अब तक कुल 2,07,357 मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अभी कोविड-19 के 95,407 मरीज उपचाराधीन हैं। अब तक कुल 36,76,682 नमूनों की कोविड-19 जांच की जा चुकी है।

08:32 PM

आंध्र प्रदेश में मंगलवार को सुबह नौ बजे तक पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 5,715 लोग मुक्त हुए जबकि 4,622 नए मामले सामने आए तथा 35 और मरीजों की मौत हो गयी। ताजा बुलेटिन के अनुसार इसी के साथ राज्य में इस महामारी के मामलों की संख्या बढ़कर 7,63,573 हो गयी जबकि अबतक 7,14,427 लोग इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। कोविड-19 के चलते राज्य में अबतक 6,291 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी गोदावरी में 752, चित्तूर में 705 और पूर्वी गोदावरी में 691 नये मरीज सामने आये। बुलेटिन के अनुसार राज्य में अबतक 67.02 लाख नमूनों की जांच की गयी है और संक्रमण दर 11.39 फीसद है।

08:22 PM

दीपक कोचर को एक विशेष अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को 17 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया। कोचर आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर के पति हैं। ईडी ने दीपक कोचर को आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन धन शोधन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) की धाराओं के तहत सितंबर में गिरफ्तार किया था। कोचर को गिरफ्तारी के बाद 19 सितंबर तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया था। लेकिन उनके कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इसे टाल दिया गया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। उनके ठीक होने के बाद जांच एजेंसी ने उन्हें विशेष पीएमएलए अदालत के समक्ष फिर पेश किया। ईडी ने चंदा कोचर, दीपक कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत एवं अन्य के खिलाफ सीबीआई के प्राथमिकी दर्ज करने के बाद इस मामले की जांच शुरू की थी।

08:18 PM

उत्तराखंड में मंगलवार को 294 नए मरीजों में कोविड-19 की पुष्टि हुई जिससे महामारी से पीडि़तों का आंकड़ा बढ़कर 55,641 हो गया । इसके अलावा 20 और मरीजों की महामारी से मृत्यु हो गयी। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमित सर्वाधिक 72 नये मामले देहरादून जिले में मिले जबकि हरिद्वार में 22 और नैनीताल में 17 मरीज सामने आए । मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 20 और कोविड-19 मरीजों की जान चली गयी । महामारी से अब तक प्रदेश में 782 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है । प्रदेश में अब तक कुल 47,971 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 6576 है । कोविड -19 के 312 मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं ।

08:16 PM

पुर्तगाल फुटबॉल महासंघ ने मंगलवार को कहा कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं। महासंघ ने कहा कि रोनाल्डो को कोई लक्षण नहीं हैं और वह ठीक हैं। रोनाल्डो को बुधवार को स्वीडन के खिलाफ पुर्तगाल के नेशन्स लीग मैच से बाहर कर दिया गया।

08:01 PM

अलीगढ़ जिले के घनी आबादी वाले दिल्ली गेट इलाके में मंगलवार को एक इमारत में स्थित मकान में हुए सिलेंडर विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई तथा आठ अन्य घायल हो गये। पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिषेक कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि सुरेंद्र सिंह नामक व्यक्ति के मकान में एक गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा आठ अन्य जख्मी हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से चार को नाजुक हालत के मद्देनजर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि जिस इमारत में यह विस्फोट हुआ उसे खिलौने की फैक्ट्री के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। कुमार ने बताया कि मलबे में कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका के मद्देनजर तलाश का काम जारी है।

07:42 PM

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोविड-19 के कारण 45 लोगों की मौत हो गयी जिससे यहां मृतकों की संख्या बढ़कर 5,854 हो गयी। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण के 3,036 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3.14 लाख से अधिक हो गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दो से 12 अक्टूबर के बीच रोजाना नए मामलों की संख्या 3,000 से कम रही थी। आंकड़ों के अनुसार, 10 अक्टूबर और 29 सितंबर को शहर में 48 मरीजों की मौत हुयी थी जो 16 जुलाई के बाद किसी एक दिन की सबसे ज्यादा संख्या थी। 16 जुलाई को दिल्ली में 58 मरीजों की मौत हो गयी थी। पिछले दिन 54,957 नमूनों की जांच की गयी जिससे मंगलवार को 3,036 नए मामलों का पता चला। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार, 45 और मरीजों की मौत होने से कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5,854 हो गयी। इस बीच मंगलवार को इलाजरत मरीजों की संख्या बढ़कर 21,490 हो गयी जो एक दिन पहले 20,535 थी। बुलेटिन के अनुसार, नगर में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,14,224 हो गयी है।

06:51 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को गुजरात पहुंचे जहां आठ विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होना है। शाह का दोपहर में यहां स्थित हवाई अड्डे पर प्रदेश भाजपा प्रमुख सी आर पाटिल, राज्य के मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और पार्टी की शहर इकाई के प्रमुख जगदीश पंचाल ने स्वागत किया। उम्मीद है कि शाह राज्य में दो दिन रुकेंगे और वह अपनी पार्टी की चुनाव तैयारियों की समीक्षा कर सकते हैं। उपचुनाव तीन नवम्बर को होना है जबकि मतगणना 10 नवम्बर को होगी।

06:18 PM

उत्तर प्रदेश राज्य सम्पत्ति विभाग में तैनात एक व्यवस्था अधिकारी का शव मंगलवार को हुसैनगंज क्षेत्र स्थित एक बहुमंजिला इमारत के डक्ट में पाया गया। हुसैनगंज थानाध्यक्ष दिनेश सिंह बिष्ट ने बताया कि राज्य सम्पत्ति विभाग में व्यवस्था अधिकारी के पद पर तैनात नसीम अख्तर (43) का शव ओल्ड काउंसिलर्स रेजिडेंस (ओसीआर) बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर डक्ट में पड़ा पाया गया। उन्होंने बताया कि अख्तर इमारत की 11वीं मंजिल पर रहते थे। वह चार दिन से लापता थे। परिजन ने उनकी गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया था और पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। बिष्ट ने बताया कि अख्तर के शव पर रगड़ लगने के निशान पाये गये हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस हत्या और हादसा दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है।

06:15 PM

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मंगलवार को 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। विभाग के अनुसार शाम 4:38 बजे शिमला और आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र शिमला के उत्तर-पूर्व में पांच किमी की गहराई में था।

05:32 PM

ताईवान ने जासूसी करने के चीन के आरोपों का मंगलवार को खंडन किया और कहा कि यह आरोप ताईवान सरकार के प्रति दुष्प्रचार करने के उद्देश्य से लगाए गए हैं। चीनी सरकारी मीडिया सीसीटीवी ने सोमवार रात को खबर दिखाई थी जिसमें चेंग यु चिन नामक एक व्यक्ति जासूस होना स्वीकार कर रहा है। बीते कुछ दिनों में ऐसी यह दूसरी खबर है। रविवार को सीसीटीवी ने दिखाया था कि ली मैंगजू नामक व्यक्ति ने चेंग की ही भांति स्वीकार किया था कि वह चीन को अस्थिर करना चाहता है और सत्ताधारी कम्युनिस्ट सरकार को नुकसान पहुंचाना चाहता है। उसी खबर में सीसीटीवी ने कहा था कि ‘ऑपरेशन थंडर 2020’ के नाम से ताईवान द्वारा खुफिया अभियान चलाया जा रहा है और चीन ने इससे संबंधित जासूसी के सौ से अधिक मामले सुलझाए हैं।

05:32 PM

नियोक्ताओं द्वारा छोड़े जाने के बाद कई महीनों से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में फंसे कुल 49 भारतीय नागरिकों को वापस स्वदेश भेजा गया जब यहां स्थित भारतीय मिशन ने उन्हें उनके पासपोर्ट और सुरक्षा निधि वापस दिलाने में मदद की। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया की एक खबर से मिली। ‘गल्फ न्यूज’ की खबर के अनुसार दुबई में भारतीयों के स्वामित्व वाली लकड़ी के काम से संबंधित दो कंपनियों के कोरोना वायरस महामारी के दौरान बंद होने के बाद इन भारतीयों को उनकी कंपनियों ने छोड़ दिया था और उन्हें पिछले छह महीने से भुगतान नहीं किया गया था। इन भारतीयों को जब दिक्कत हुई तो उन्होंने दुबई स्थित भारतीय वाणिज्यि दूतावास से सम्पर्क किया और वापस स्वदेश लौटने में मदद मांगी।

05:15 PM

उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री कोविड-19 के दूसरे परीक्षण में भी संक्रमित पाये गये हैं। अग्निहोत्री ने बताया कि दूसरे कोविड- 19 परीक्षण की रिपोर्ट में भी वह संक्रमित पाये गये हैं। वह अपना इलाज दिल्ली के मैक्स अस्पताल में करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही ठीक होकर काम पर वापस आ जायेंगे । अग्निहोत्री छह अक्टूबर को कोविड- 19 संक्रमित पाये गये थे औैर वह मैक्स अस्पताल दिल्ली में भर्ती हुये थे।

05:14 PM

मराठवाड़ा में महाराष्ट्र विधान परिषद के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव के लिए कोविड-19 रोगियों और 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को डाक मतपत्र की सुविधा दी जाएगी। चुनाव की तिथि अभी घोषित होनी बाकी है लेकिन जिला प्रशासन ने मतदान के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिये हैं। औरंगाबाद के जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार को एक बैठक में कहा कि मतदान केंद्रों पर मास्क और एकदूसरे से दूरी बनाये रखने का नियम अनिवार्य होगा। मतदान केंद्रों की एक सूची प्रकाशित कर दी गई है और लोगों से कहा गया है कि यदि उन्हें उसे लेकर कोई आपत्ति है तो वे उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान बूथ पर एक हजार मतदाता अपने वोट डालेंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए महिलाओं, दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग-अलग पंक्ति होगी। कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 मरीजों और 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को डाक मतपत्र की सुविधा दी जाएगी।

05:13 PM

भारतीय सेना और महाराष्ट्र पुलिस ने पुणे पर किसी भी संभावित आतंकी हमले की स्थिति से निपटने के लिए संयुक्त अभ्यास का आयोजन किया। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस संयुक्त अभ्यास का आयोजन, भारतीय सेना की दक्षिणी कमान की यहां लुल्लानगर में स्थित ‘अग्निबाज डिवीजन’ (41 आर्टिलरी डिवीजन) द्वारा नौ अक्टूबर को किया गया था। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, “इस अभ्यास का लक्ष्य, पुणे में किसी भी संभावित आतंकी हमले से निपटने के वास्ते आतंक रोधी त्वरित प्रतिक्रिया दलों (क्यूआरटी) को सक्रिय करने के लिए सेना और पुलिस के बीच समन्वय स्थापित करना था।” विज्ञप्ति में कहा गया कि लुल्लानगर में एक आवास में आतंकवादियों के छिपे होने का कृत्रिम दृश्य निर्मित किया गया जिसके आधार पर सेना के क्यूआरटी दलों ने बाहरी घेराबंदी की। इसके बाद सेना के आंतक रोधी कार्य बल (सीटीटीएफ) और पुलिस के क्यूआरटी दलों ने आतंकवादियों का सफाया कर दिया।

03:27 PM

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों और उत्तराखंड से एक सीट के लिए नौ नवंबर को चुनाव होंगे। ये सीटें अगले महीने रिक्त हो रही हैं। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को इस संबंध में घोषणा की। भाजपा नेता हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह एवं नीरज शेखर, सपा नेता चंद्रपाल सिंह यादव, राम गोपाल यादव, राम प्रकाश वर्मा एवं जावेद अली खान, बसपा नेता राजाराम एवं वीर सिंह और कांग्रेस नेता पन्ना लाल पूनिया, उत्तर प्रदेश से वे 10 राज्यसभा सदस्य हैं, जो 25 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अभिनेता-नेता राज बब्बर का भी उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य के तौर पर कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त होगा। मतगणना तय प्रक्रिया के अनुसार, मतदान के बाद नौ नवंबर की शाम को की जाएगी। निर्वाचन आयोग ने बताया कि चुनाव के लिए अधिसूचना 20 अक्टूबर को जारी की जाएगी।

03:09 PM

कोलकाता के दक्षिणी इलाके में छुट्टी पर आए सेना के एक जवान को मंगलवार तड़के अपने घर पर फांसी से लटका पाया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सुभाष दास (40) को देर रात के 12.10 बजे अपने कमरे की छत के पंखे से लटका पाया गया। उसे नेशनल मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि सेना के राजपूत रेजिमेंट के एक जवान दास तमलुक एनसीसी इकाई में तैनात थे। मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दास की शराब पीने की उसकी आदत को लेकर सोमवार रात पत्नी से बहस हो गई थी। अधिकारी ने बताया कि मौत के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

02:37 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्रसिद्ध गायिका कौमुदी मुंशी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि गुजराती सुगम संगीत को लोकप्रिय बनाने में उनके योगदान को संगीत प्रेमी हमेशा याद रखेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘गुजराती सुगम संगीत की प्रमुख गायिका कौमुदी मुंशी के निधन से दुखी हूं। गुजराती सुगम संगीत को लोकप्रिय बनाने में उनका योगदान संगीत प्रेमी पीढ़ियों के लिए हमेशा यादगार रहेगा। शोक संतप्त परिवार और उनके प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’’ प्रधानमंत्री ने यह ट्वीट गुजराती भाषा में किया । कौमुदी मुंशी का मंगलवार को 91 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्हें ‘‘गुजरात की बुलबुल’’ (नाइटिंगगैल ऑफ गुजरात) भी कहा जाता था। उन्हें शास्त्रीय संगीत के साथ ठुमरी, दादरा, चैती, कजरी और लोक विधाओं का भी ज्ञान था।

01:23 PM

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 110 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 35,442 हो गई है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से दो और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या 1,001 पर पहुंच गई। जिले में अभी 2,776 मरीज उपचाराधीन हैं और अब तक 31,665 मरीज इस महामारी की चपेट में आने के बाद ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिले में अब तक 3,70,315 नमूनों की कोविड-19 जांच हो चुकी है।

01:01 PM

महाराष्ट्र: मंदिर खोलने की मांग को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन

महाराष्ट्र में मंदिरों को खोलने की मांग को लेकर बीजेपी प्रदर्शन कर रही है। मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर के बार प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेता प्रसाद लाड को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।



 

11:49 AM

सीबीआई की टीम हाथरस पहुंची

हाथरस मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम पहुंच गई है। टीम फिलहाल घटनास्थल का मुआयना कर रही है। पीड़िता के भाई को भी यहां घटनास्थल पर लाया गया है।



 

10:55 AM

हाथरस में सीबीआई टीम

CBI की टीम थोड़ी देर में यूपी के हाथरस पहुंच रही है। टीम पीड़िता के परिवार से भी मुलाकात कर सकती है। सीबीआई टीम के पहुंचने से पहले गांव के पास रास्तों को खाली कराया गया है और पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।



 

10:50 AM

भारत में 24 घंटे में कोरोना के 55 हजार नए केस

भारत में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 55,342 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इसी अवधि में 706 लोगों की मौत हुई है। पूरी खबर पढ़ें

10:49 AM

शेयर बाजार अपडेट

लगातार आठ कारोबारी सत्रों की तेजी के बाद उच्चस्तर पर निवेशकों द्वारा मुनाफा काटने से मंगलवार को शेयर बाजार सतर्क रुख के साथ खुले। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स नकारात्मक रुख के साथ खुलने के बाद 12.17 अंक या 0.03 प्रतिशत के लाभ के साथ 40,605.97 अंक पर कारोबार कर रहा था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी शुरुआती कारोबार में 4.40 अंक या 0.04 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11,935.35 अंक पर था। सेंसेक्स की कंपनियों में अल्ट्राटेक सीमेंट का शेयर सबसे अधिक करीब तीन प्रतिशत की बढ़त में था। भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, टाइटन, आईटीसी, कोटक बैंक और एलएंडटी के शेयर भी लाभ में थे। वहीं दूसरी ओर आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, एक्सिस बैंक और बजाज फिनसर्व के शेयर नुकसान में थे। पिछले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 84.31 अंक या 0.21 प्रतिशत की बढ़त के साथ 40,593.80 अंक पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 16.75 अंक या 0.14 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11,930.95 अंक रहा था।

10:49 AM

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की मां का निधन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की मां दावुसायाम्मल का प्रदेश के सेलम में मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । सरकारी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी । सूत्रों ने बताया कि वह 93 साल की थीं और एक निजी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की मां को आज तड़के दिल का दौरा पड़ने के बाद सेलम के अस्पताल में भर्ती कराया गया था । उन्होंने बताया कि इसके तत्काल बाद मुख्यमंत्री भी अपने गृह नगर पहुंच गये थे ।

08:25 AM

दिल्ली में हवा खराब

प्रदूषण लगातार बढ़ने से फिर दिल्ली की हवा खराब हुई है। ये तस्वीर ITO की है जहां AQI 332 दर्ज किया गया। ये 'बहुत खराब' कैटेगरी में आता है।



 

08:24 AM

मिजोरम कोरोना अपडेट

मिजोरम में कोरोना के 18 नए मामले सामने आए है। राज्य में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2202 हो गया है। एक्टिव केस राज्य में अभी 156 हैं। वहीं, 2046 लोग बीमारी से ठीक हुए हैं। राज्य में कोरोना से किसी मौत की खबर नहीं है।



 

08:21 AM

भारत में कोरोना के नए मामलों में कमी

भारत में पिछले 5 सप्ताह में रोज आने वाले कोरोना के नए मामलों में औसतन कमी आ रही है। 9 अक्टूबर को ऐक्टिव केस 9 लाख से कम हो गए थे और ग्राफ लगातार गिर रहा हैः स्वास्थ्य मंत्रालय



 

Web Title: aaj ki taja khabar 13 october live update coronavirus latest news in hindi samachar
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे