Top Afternoon News: कोरोना से देश में अब तक 1,886 लोगों की मौत, 56 हजार से ज्यादा हुए संक्रमित, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By गुणातीत ओझा | Published: May 8, 2020 03:00 PM2020-05-08T15:00:03+5:302020-05-08T15:00:03+5:30

8th may Top Afternoon News: corona killed 1886 people in country so far more than 56 thousand infected read big news so far | Top Afternoon News: कोरोना से देश में अब तक 1,886 लोगों की मौत, 56 हजार से ज्यादा हुए संक्रमित, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

पढ़ें दोपहर दो बजे तक की बड़ी खबरें।

नई दिल्ली। शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

महाराष्ट्र में मालगाड़ी की चपेट में आने से 14 प्रवासी मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में रेल की पटरियों पर सो रहे कम से कम 14 प्रवासी मजदूरों की शुक्रवार सुबह मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई।

कोविड-19: देश में अब तक 1,886 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 56,342 हुई

देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 1,886 और संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 56,342 हो गई।

वाइजाग फैक्टरी में ‘मामूली तकनीकी लीक’, स्थिति नियंत्रण में है : अधिकारी

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में बृहस्पतिवार सुबह रसायनिक फैक्टरी में ‘‘मामूली तकनीकी लीक” हुआ था। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि स्टायरिन गैस लीक को नियंत्रण में कर लिया गया है और इसको निष्प्रभावी करने की प्रक्रिया जारी है।

इंडिगो कर्मचारियों के वेतन में मई से करेगी कटौती

सस्ती उड़ान सेवा देने वाली निजी विमानन कंपनी इंडिगो मई से अपने वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में कटौती करेगी। इसके अलावा मई, जून और जुलाई में कुछ कर्मचारियों को ‘श्रेणीबद्ध तरीके से सीमित बिना वेतन की छुट्टियों’ पर भी भेजेगी।

उद्धव ठाकरे ने श्रमिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया, मुआवजे की घोषणा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद में ट्रेन हादसे का शिकार हुए श्रमिकों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए प्रत्येक पीड़ित परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की शुक्रवार को घोषणा की।

बांग्लादेश में फंसे हुए विद्यार्थी एयर इंडिया के विमान से स्वदेश रवाना

कोरोना वायरस महामारी की वजह से बांग्लादेश में फंसे 168 भारतीय विद्यार्थियों का पहला जत्था एयर इंडिया के एक विशेष विमान से शुक्रवार को स्वदेश रवाना हुआ।

महामारी से ‘नफरत की सुनामी’ आ रही है : गुतारेस

 संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से नफरत और विदेशियों के खिलाफ द्वेष की भावना, दूसरों को बलि का बकरा बनाने और डर फैलाने की सुनामी’’ आ रही है।

जियो प्लेटफॉर्म्स में विस्टा इक्विटी पार्टनर्स में खरीदेगी 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी

विस्टा इक्विटी पार्टनर्स रिलायंस समूह के जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपये में 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर कोरोना वायरस से संक्रमित

पहले ही कई बीमारियों से जूझ रहे दक्षिण अफ्रीका के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सोलो नक्वेनी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

फ्रेंच ओपन के आयोजक सभी टिकटधारकों का पैसा लौटाएंगे

कोरोना वायरस के कारण सितंबर तक स्थगित कर दिये गये फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सभी टिकटधारकों की धनराशि वापस की जाएगी। फ्रांसीसी टेनिस महासंघ ने यह घोषणा की।

Web Title: 8th may Top Afternoon News: corona killed 1886 people in country so far more than 56 thousand infected read big news so far

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे