Christmas 2022: क्रिसमस पर नहीं कर रहे पार्टी, तो घर पर ट्राई करें ये 5 चीजें, आएगा मजा

By मनाली रस्तोगी | Published: December 21, 2022 03:03 PM2022-12-21T15:03:35+5:302022-12-21T15:05:16+5:30

अगर क्रिसमस के मौके पर आपका पार्टी करने का कोई प्लान नहीं है और आप घर पर ही हैं तो आप ये 5 चीजें ट्राई कर सकते हैं।

5 things to do if you are not partying during Christmas | Christmas 2022: क्रिसमस पर नहीं कर रहे पार्टी, तो घर पर ट्राई करें ये 5 चीजें, आएगा मजा

Christmas 2022: क्रिसमस पर नहीं कर रहे पार्टी, तो घर पर ट्राई करें ये 5 चीजें, आएगा मजा

Highlightsहर साल इस समय के दौरान क्रिसमस पूरी दुनिया में बहुत ही धूमधाम और भव्यता के साथ मनाया जाता है।ईसा मसीह की जयंती 25 दिसंबर को मनाई जाती है।क्रिसमस से एक दिन पहले क्रिसमस ईव के नाम से जाना जाता है।

Christmas 2022: क्रिसमस का त्योहार अब दूर नहीं। त्योहारों का सीजन नजदीक आते ही सड़कों पर चटक रंगों और रोशनी की छटा बिखेरनी शुरू हो गई है। लोगों के दिलों और चेहरों में खुशी भर जाती है, जो साल के इस समय के दौरान अपने परिवार और प्रियजनों के साथ त्योहार बिताने के लिए घर में ही बंध जाते हैं। 

हर साल इस समय के दौरान क्रिसमस पूरी दुनिया में बहुत ही धूमधाम और भव्यता के साथ मनाया जाता है। ईसा मसीह की जयंती 25 दिसंबर को मनाई जाती है। क्रिसमस से एक दिन पहले क्रिसमस ईव के नाम से जाना जाता है। यह 24 दिसंबर को मनाया जाता है। ऐसे में अगर क्रिसमस के मौके पर आपका पार्टी करने का कोई प्लान नहीं है और आप घर पर ही हैं तो आप ये 5 चीजें ट्राई कर सकते हैं। 

मूवी मैराथन

इस खास दिन पर क्रिसमस मूवी मैराथन गलत नहीं हो सकती। एक कंबल में अपने परिवार के साथ आराम करें और उन सभी क्रिसमस फिल्मों का मैराथन करें जो आपको पसंद हैं। हंसे और आनंद लें।

फैमिली गेम्स

क्रिसमस की थीम के साथ खजाने की खोज करने से लेकर पहेलियों को सुलझाने या बोर्ड गेम खेलने तक, परिवार में सभी के साथ हंसते हुए क्रिसमस बिताएं। 

कुकीज बनाएं

कुकीज और केक बेक करें और ताजा बेक किए हुए केक की महक घर में भर दें। अपने बच्चों के साथ बेकिंग का दिन अच्छा बिताएं। उनके रचनात्मक पक्ष को संभालने दें।

सीक्रेट सांता गिफ्ट्स

अपने परिवार के साथ सीक्रेट सांता गिफ्ट्स खेलें। एक-दूसरे को ऐसी चीजें उपहार में दें जो उन्हें बिना बताए पसंद आएंगी। फिर उन्हें अनुमान लगाने दें।

फैमिली स्लीपओवर

जब परिवार के सभी लोग एक साथ आते हैं तो वे खूब मस्ती करते हैं। एक स्लीपओवर होस्ट करें, क्रिसमस-थीम वाले मैचिंग पजामा लें और वे सभी चीजें करें जो आपको पसंद हैं।

Web Title: 5 things to do if you are not partying during Christmas

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे