46-year-old Srilankan woman who came to Sabarimala Temple | सबरीमाला विवाद के बीच चौंकाने वाला खुलासा, श्रीलंका की 46 वर्षीय महिला का दावा- मंदिर में जाकर की पूजा
सबरीमाला विवाद के बीच चौंकाने वाला खुलासा, श्रीलंका की 46 वर्षीय महिला का दावा- मंदिर में जाकर की पूजा

सबरीमला मंदिर में रजस्वला उम्र की दो महिलाओं के प्रवेश करने के बाद पिछले दो दिनों में दक्षिणपंथी समूहों के हिंसक प्रदर्शनों के सिलसिले में अभी तक 266 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस कड़ी में न्यूज ऐजेंसी एएनआई ने दावा किया है कि श्रीलंका की एक 46 वर्षीय महिला ने सबरीमाला मंदिर में प्रवेश किया और अंदर जाकर प्रार्थना की। 

महिला ने केरल पुलिस को कथित तौर पर पुलिस को सूचित किया कि उसका मासिक धर्म पूरा हो चुका था और उसका चिकित्सा प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत किया


334 लोगों का समूह हिरासत में 

केरल में विरोध के बाद पुलिस ने बताया कि 334 लोगों के एक समूह को एहतियातन हिरासत में लिया गया।

उन्होंने बताया कि हिंदू संगठनों की हड़ताल के कारण राज्य में हुई व्यापक हिंसा के बाद पुलिस ने हिंसक प्रदर्शनों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विशेष अभियान ‘ऑपरेशन ब्रोकन विंडो’ चलाया।

पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि विशेष शाखा हिंसा में शामिल लोगों की सूची तैयार करेगी और उसे आगे की कार्रवाई के लिए जिला पुलिस प्रमुखों को सौंपेगी।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि हिंसा के दोषियों की एक फोटो एलबम भी तैयार की जाएगी। हिंसा में शामिल आंदोलनकारियों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष दल भी गठित किए जाएंगे।

इसमें कहा गया है कि संदिग्धों के मोबाइल फोन जब्त किए जाएंगे और उन्हें डिजिटल जांच के लिए भेजा जाएगा। उनके घरों पर हथियारों का पता लगाने के लिए छापे भी मारे जाएंगे।

इन दो महिलाओं ने रचा इतिहास 

विज्ञप्ति के अनुसार सोशल मीडिया पर कथित घृणा अभियान में शामिल लोगों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए जाएंगे। 

राज्य में उस दिन से उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं जब दो महिलाएं बिंदू और कनकदुर्गा ने बुधवार को तड़के सबरीमला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन किए। विभिन्न हिंदुत्व समर्थक समूहों के एक संगठन सबरीमला कर्म समिति और अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद द्वारा बुलाई हड़ताल बृहस्पतिवार को हिंसक प्रदर्शन में बदल गई।

(पीटीआई इनपुट के साथ)

English summary :
266 people have been arrested so far in connection with the violent protests lead by Right wing groups in the last two days after two women entered the Sabarimala temple. In this regard, the news agency ANI claimed that a 46-year-old woman from Sri Lanka entered Sabarimala temple and prayed.


Web Title: 46-year-old Srilankan woman who came to Sabarimala Temple
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे