मृतक कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख की मदद और सीतापुर में आवास

By भाषा | Published: October 23, 2019 05:38 PM2019-10-23T17:38:42+5:302019-10-23T17:38:42+5:30

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत कमलेश तिवारी के परिवार की मदद के लिए उनकी पत्नी को तात्कालिक रूप से 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने तथा परिवार को तहसील महमूदाबाद, जनपद सीतापुर में एक आवास की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिये हैं।

15 lakh help to wife of deceased Kamlesh Tiwari and accommodation in Sitapur | मृतक कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख की मदद और सीतापुर में आवास

दोनों हत्यारों ने उन पर सिर्फ गोली ही नहीं चलायी बल्कि उन पर लगातार बर्बरता से चाकू से वार भी किये।

Highlightsगिरफ्तार किये गये मुख्य आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी कार्रवाई की जाए। यह भी निर्देश दिये कि साजिश में शामिल अभियुक्तों के विरुद्ध प्रभावी अभियोजन की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिन्दू संगठन के नेता कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख रुपये की तात्कालिक आर्थिक सहायता देने के बुधवार को निर्देश दिये।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि योगी ने दिवंगत कमलेश तिवारी के परिवार की मदद के लिए उनकी पत्नी को तात्कालिक रूप से 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने तथा परिवार को तहसील महमूदाबाद, जनपद सीतापुर में एक आवास की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सख्त निर्देश दिये कि तिवारी की हत्या के मामले में गिरफ्तार किये गये मुख्य आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये कि साजिश में शामिल अभियुक्तों के विरुद्ध प्रभावी अभियोजन की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। 45 वर्षीय तिवारी की 18 अक्टूबर को नाका हिण्डोला थानाक्षेत्र के खुर्शेदबाग में उनके आवास पर बने कार्यालय में नृशंस हत्या कर दी गयी थी। 

हत्यारों ने तिवारी पर गोली चलायी और चाकू से किये कई वार

हिन्दू संगठन के नेता कमलेश तिवारी के कथित दोनों हत्यारों ने उन पर सिर्फ गोली ही नहीं चलायी बल्कि उन पर लगातार बर्बरता से चाकू से वार भी किये। 45 वर्षीय तिवारी 18 अक्टूबर को नाका हिण्डोला थानाक्षेत्र के खुर्शेदबाग में अपने आवास पर बने कार्यालय में खून से लथपथ पाये गये थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि तिवारी के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके शरीर में एक गोली लगी है और 15 वार चाकू के हैं। हत्यारों ने अत्यंत बर्बरता से तिवारी की हत्या की थी । कमलेश के चेहरे पर एक गोली मारी गयी थी।

गोली उनकी ठोढ़ी में फंसी पायी गयी। कमलेश के चेहरे और गले पर चाकू के वार के कई निशान पाये गये। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक तिवारी की छाती के दाहिनी तरह चाकू से वार के दो निशान थे। ठोढ़ी के नीचे गले में छह सेंटीमीटर रेते जाने का निशान पाया गया। गले पर गहरे जख्म का निशान पाया गया। किसी नुकीले हथियार से छाती के बांयी ओर सात वार किये गये।

दाहिने कंधे पर जख्म के दो निशान पाये गये। पीठ और दाहिने कंधे पर भी चाकू के वार के निशान थे। विशेषज्ञों के मुताबिक, तिवारी के शरीर पर मिले जख्मों से साफ जाहिर है कि हत्यारों ने अत्यंत बर्बरता से उन्हें गोली मारी और चाकू से कई बार वार किये।

ऐसा लगता है कि हत्यारों ने तिवारी पर पहले गोली चलायी थी। हत्यारों ने दूसरी गोली भी दागने का प्रयास किया लेकिन वह पिस्तौल में फंसी रह गयी, जिसके बाद उन्होंने तिवारी पर चाकू और किसी नुकीले हथियार से कई वार किये। पुलिस ने अशफाक शेख और मोइनुद्दीन द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल की गयी पिस्तौल और चाकू बरामद कर लिया है। 

Web Title: 15 lakh help to wife of deceased Kamlesh Tiwari and accommodation in Sitapur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे