Grammy Awards 2023: 3 ग्रैमी जीतने वाले एकमात्र भारतीय बने रिकी केज, तीसरी जीत के साथ रचा इतिहास

By मनाली रस्तोगी | Published: February 6, 2023 08:08 AM2023-02-06T08:08:09+5:302023-02-06T08:56:58+5:30

भारतीय संगीतकार रिकी केज ने रॉक-लीजेंड स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ अपने विश्व स्तर पर प्रशंसित एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए 65वें वार्षिक ग्रैमी अवार्ड्स में अपना तीसरा ग्रैमी पुरस्कार जीता।

Ricky Kej becomes the only Indian to win 3 Grammy Awards | Grammy Awards 2023: 3 ग्रैमी जीतने वाले एकमात्र भारतीय बने रिकी केज, तीसरी जीत के साथ रचा इतिहास

(फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

Highlightsअपना तीसरा ग्रैमी जीतने के बाद रिकी केज ने 3 ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाले एकमात्र भारतीय बनकर भारत में इतिहास रच दिया है।परिणाम 6 फरवरी को अमेरिका के लॉस एंजिल्स में Crypto.com क्षेत्र में आयोजित लाइव समारोह में घोषित किया गया था।रिकी केज ने अपने विश्व स्तर पर प्रशंसित एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए 65वें वार्षिक ग्रैमी पुरस्कारों में तीसरा ग्रैमी® पुरस्कार जीता है।

लॉस एंजेलिस: भारतीय संगीतकार रिकी केज ने रॉक-लीजेंड स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ अपने विश्व स्तर पर प्रशंसित एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए 65वें वार्षिक ग्रैमी अवार्ड्स में अपना तीसरा ग्रैमी पुरस्कार जीता। अपना तीसरा ग्रैमी जीतने के बाद रिकी केज ने 3 ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाले एकमात्र भारतीय बनकर भारत में इतिहास रच दिया है। 

रिकी को उनके एल्बम 'विंड्स ऑफ संसार' के लिए 2015 में बेस्ट न्यू एज एल्बम श्रेणी के तहत और 2022 में उनके एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए दो ग्रैमी पुरस्कार मिले हैं। परिणाम 6 फरवरी को अमेरिका के लॉस एंजिल्स में Crypto.com क्षेत्र में आयोजित लाइव समारोह में घोषित किया गया था। रिकी केज ने अपने विश्व स्तर पर प्रशंसित एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए 65वें वार्षिक ग्रैमी पुरस्कारों में तीसरा ग्रैमी® पुरस्कार जीता है।

जानें डिवाइन टाइड्स के बारे में

म्यूजिक एल्बम डिवाइन टाइड्स वासुदेव कुटुम्बकम द वर्ल्ड इज वन फैमिली को श्रद्धांजलि है। एल्बम में नौ गाने और आठ संगीत वीडियो शामिल हैं। यह एल्बम भारतीय हिमालय की उत्कृष्ट सुंदरता से लेकर स्पेन के बर्फीले जंगलों तक के बारे में है। एल्बम ने 2022 में ग्रैमी अवार्ड सहित दुनिया भर के विभिन्न समारोहों में कई पुरस्कार जीते हैं।

क्या है ग्रैमी अवार्ड्स 2023?

लॉस एंजेलिस में रविवार को 65वें ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन हो रहा है। बेयॉन्से ने रविवार को तीन पुरस्कार अपने घर ले जाने के बाद ग्रैमी इतिहास में सबसे अधिक जीत के लिए दिवंगत जॉर्ज सोल्टी के साथ बराबरी की।

Web Title: Ricky Kej becomes the only Indian to win 3 Grammy Awards

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे