फ्राइडे नाइट डिनर स्टार पॉल रिटर का निधन, हॉलीवुड में शोक की लहर

By दीप्ती कुमारी | Published: April 7, 2021 11:13 AM2021-04-07T11:13:02+5:302021-04-07T11:16:10+5:30

हॉलीवुड के स्टार अभिनेता पॉल रिटर का 54 साल में निधन हो गया है। रिटर ने फ्राइडे नाइट डिनर जैसे कॉमेडी शो में अपने अभिनय से दर्शकों से जीत लिया था। पॉल ब्रेन ट्यूमर बीमारी से ग्रसित थे।

Friday night dinner, james bond and harry potter star paul ritter dies at 54 | फ्राइडे नाइट डिनर स्टार पॉल रिटर का निधन, हॉलीवुड में शोक की लहर

स्टार पॉल रिटर का निधन।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlights फ्राइडे नाइट डिनर के स्टार पॉल रिटर का निधन ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थे रिटरहॉलीवुड ने दी रिटर को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

हॉलीवुड के लोकप्रिय कॉमेडी शो फ्राइडे नाइट डिनर में डैड मार्टिन की भूमिका से दर्शकों को हसांने वाले पॉल रिटर का निधन हो गया। रिटर ब्रेन ट्यूमर बीमारी से पीड़ित थे। उनकी असमय मृत्यु से पूरे हॉलीवुड में शोक की लहर है। एक अच्छे अभिनेता को लोग हमेशा उसके अभिनय से याद रखते हैं। 

पॉल ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्म, ड्रामा और सीरिज में काम किया। उन्होंने स्काई ड्रामा चेरनोबिल में अभिनय किया। हैरी पॉटर और द हाफ-ब्लड प्रिंस में एल्ड्रेड प्रिंस की शानदार भूमिका निभाई। इसके अलावा रिजर ने जेम्स बॉन्ड की क्वांटम ऑफ सोलेस में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अन्य टीवी क्रेडिट में वेरा, बेलग्रेविया, कोल्ड फीट और नो अफिंस आदि में शामिल थे। 

असमान्य प्रतिभा के धनी थे रिटर- रॉबर्ट 

पॉपलुर कॉमेडी शो के निर्माता रॉबर्ट पॉपर ने कहा कि पॉल रिटर एक बुद्धिमान, खुशमिजाज और दयालु इंसान थे लेकिन फिर भी उनमें अदाकारी के कुछ ऐसे गुण थे कि वह किसी भी किरदार में जान डाल देते थे। वह बेहद शांत और अपने काम के प्रति समर्पित और केंद्रित व्यक्ति थे। पॉपर ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि रिटर ने कभी कुछ गलत किया है । वह बहुत पेशेवर और प्यारे इंसान थे।

पॉल के अभिनय इतना सामान्य और सहज होता था कि आम इंसान भी उनसे जुड़ जाता था। वहीं फ्राइडे डिनर नाइट के निर्माता बिग टॉक ने कहा कि वह एक शानदार, दयालु और प्रतिभाशाली व्यक्ति थे, जो हर किसी से प्यार करते थे। हम भाग्यशाली है जो हमें पॉल के साथ काम करने और उन्हें जानने का अवसर मिला। पॉल हमेश बिग टॉक और फ्राइडे डिनर नाइट का अभिन्न अंग रहेंगे। इस मुश्किल घड़ी में हम उनके परिवार के साथ है और उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए हम ओल्ड विक इम्पैक्ट फंड के लिए दान करेंगे।
 
हॉलीवुड ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

रिटर एक ऐसे कलाकार थे , जिन्होंने अपने अभिनय और व्यवहार से सह-कलाकारों का भी दिल जीत लिया था। एलन ऐक्बोरेन के द नॉर्मन क़ॉन्क्वेस्ट इन द वेस्ट एंड और ब्रॉडवे में उनके साथ काम करने वाले और रिटर के स्कूली दिनों के दोस्त स्टीफन मंगन ने कहा कि मेरे पास शब्द ही नहीं है कि मैं पॉल रिटर और उनके संघर्ष के बारे में कुछ कह संकू।

मंगन ने कहा कि किशोर उम्र से ही उनकी प्रतिभा की चमक थी। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला । हॉलीवुड अभिनेता डेरी गर्ल्स और निकोला कफलान ने ट्वीट कर कहा रिटर एक जादू था जबकि एडी मार्सन ने कहा कि वह हमारे महान अभिनेताओं में से एक था।

Web Title: Friday night dinner, james bond and harry potter star paul ritter dies at 54

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे