Coronavirus: फिल्म 'कंटेजियन' के चिकित्सीय सलाहकर इयान लिपकिन कोरोना से संक्रमित

By भाषा | Published: March 26, 2020 05:56 AM2020-03-26T05:56:20+5:302020-03-26T05:56:20+5:30

फॉक्स बिजनेस के साथ साक्षात्कार के दौरान 68 वर्षीय लिपकिन ने खुलासा किया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उन्हें यह जानकारी है कि वह कहां से संक्रमित हुए हैं।

'Contagion' medical adviser Ian Lipkin infected with coronavirus | Coronavirus: फिल्म 'कंटेजियन' के चिकित्सीय सलाहकर इयान लिपकिन कोरोना से संक्रमित

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच एक फिल्म ‘कंटेजियन’ की काफी चर्चा हो रही है और अब इस फिल्म के चिकित्सा सलाहकार रहे महामारीविद् इयान लिपकिन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।लिपकिन कोलंबिया विश्वविद्यालय के संक्रमम एवं प्रतिरक्षा केंद्र में निदेशक हैं और वह सार्स कोरोना वायरस और वेस्ट नीले वायरस के अध्ययन में भी 2000 की शुरुआत में आगे रहे थे। उन्होंने जनवरी में चीन की यात्रा की थी।

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच एक फिल्म ‘कंटेजियन’ की काफी चर्चा हो रही है और अब इस फिल्म के चिकित्सा सलाहकार रहे महामारीविद् इयान लिपकिन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

यह फिल्म एक ऐसे खतरनाक वायरस के बारे में थी जो काफी संक्रामक था। फॉक्स बिजनेस के साथ साक्षात्कार के दौरान 68 वर्षीय लिपकिन ने खुलासा किया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उन्हें यह जानकारी है कि वह कहां से संक्रमित हुए हैं।

लिपकिन कोलंबिया विश्वविद्यालय के संक्रमम एवं प्रतिरक्षा केंद्र में निदेशक हैं और वह सार्स कोरोना वायरस और वेस्ट नीले वायरस के अध्ययन में भी 2000 की शुरुआत में आगे रहे थे। उन्होंने जनवरी में चीन की यात्रा की थी।

Web Title: 'Contagion' medical adviser Ian Lipkin infected with coronavirus

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे