Carl Weathers: मशहूर हॉलीवुड स्टार कार्ल वेदर्स का निधन, 76 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

By अंजली चौहान | Published: February 3, 2024 08:10 AM2024-02-03T08:10:34+5:302024-02-03T08:12:08+5:30

हॉलीवुड की कहानियों के अनुसार, मूल रूप से बॉक्सर केन नॉर्टन को मिली, जिन्होंने निर्माण से ठीक पहले छोड़ दी थी।

Carl Weathers Famous Hollywood star Carl Weathers passes away, breathed his last at the age of 76 | Carl Weathers: मशहूर हॉलीवुड स्टार कार्ल वेदर्स का निधन, 76 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

Carl Weathers: मशहूर हॉलीवुड स्टार कार्ल वेदर्स का निधन, 76 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

Carl Weathers: हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और पूर्व अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ी कार्ल वेदर्स का निधन हो गया है। उन्हें रॉकी फिल्म से जबरदस्त ख्याति मिली थीं और करिश्माई मुक्केबाज अपोलो क्रीड की भूमिका निभाकर स्टारडम हासिल किया। 

इंडिया टुडे के मुताबिक, उनकी मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। वह 76 साल के थे। 

उनके मैनेजर मैट लुबर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "कार्ल वेदर्स के निधन की घोषणा करते हुए हमें बहुत दुख हो रहा है। उनकी नींद में ही शांतिपूर्वक मृत्यु हो गई।"

कार्ल वेदर्स के फिल्मी करियर की बात करें तो हाल ही में 'स्टार वार्स' स्पिनऑफ सीरीज 'द मांडलोरियन' और 1987 की साइंस फिक्शन हॉरर फिल्म "प्रीडेटर" में अभिनय करते हुए, वेयर्स को हिट फिल्मों में सिल्वेस्टर स्टेलोन की रॉकी बाल्बोआ के साथ अपोलो क्रीड 1970 और 1980 के दशक की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था। 

जबकि वह "एक्शन जैक्सन" जैसी फिल्मों में अपनी काया दिखा सकते थे, जिसमें उन्होंने 1988 की फिल्म में मुख्य किरदार निभाया था, वेदर्स ने कॉमेडी भी निभाई, "हैप्पी गिलमोर" में एक हाथ वाले गोल्फ कोच के रूप में एडम सैंडलर के विपरीत भूमिका निभाई। 1996 में, और 2004 से 2013 तक चार एपिसोड में टेलीविजन श्रृंखला "अरेस्टेड डेवलपमेंट" में खुद की पैरोडी की।

वेदर्स ने नेशनल फुटबॉल लीग के ओकलैंड रेडर्स के लिए खेलते हुए एक संक्षिप्त करियर बनाया और अभिनय करियर बनाने के लिए 1974 में खेल से संन्यास ले लिया। तीन बार विवाहित और तलाकशुदा, वेदर्स के दो बच्चे हैं, जेसन और मैथ्यू हैं। 

Web Title: Carl Weathers Famous Hollywood star Carl Weathers passes away, breathed his last at the age of 76

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे