पूर्व पत्नी एंजेलीना जोली पर हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट ने लगाए गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: June 8, 2022 10:03 AM2022-06-08T10:03:12+5:302022-06-08T10:08:15+5:30

पिछले अक्टूबर में जोली ने दक्षिणी फ्रांस के अंगूर के बाग का अपना हिस्सा रूस में जन्मे अरबपति यूरी शेफलर के पेय समूह की सहायक कंपनी टेन्यूट डेल मोंडो को बेच दिया था। बता दें कि ये वही जगह है जहां पर ब्रैड पिट और एंजेलीना जोली की शादी हुई थी।

Brad Pitt Accuses On Angelina Jolie Vineyard Sale | पूर्व पत्नी एंजेलीना जोली पर हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट ने लगाए गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

पूर्व पत्नी एंजेलीना जोली पर हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट ने लगाए गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

Next
Highlightsशेफलर लंबे समय से पुतिन के मुखर आलोचक रहे हैं और उनका स्टोली ग्रुप ड्रिंक्स समूह लातविया में स्थित है।सूत्र ने कहा कि एंजेलीना जोली के खिलाफ ब्रैड पिट का मुकदमा एक झूठी कहानी का विस्तार था और स्थिति की सच्चाई अभी भी सार्वजनिक नहीं की गई है।

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट ने पूर्व पत्नी एंजेलीना जोली पर उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। पिट का आरोप है कि जोली ने फ्रांसीसी अंगूर के बाग में अपनी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी एक रूसी कुलीन वर्ग को जहरीले संघों और इरादों के साथ बेचकर उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश की।

पिछले अक्टूबर में जोली ने दक्षिणी फ्रांस के अंगूर के बाग का अपना हिस्सा रूस में जन्मे अरबपति यूरी शेफलर के पेय समूह की सहायक कंपनी टेन्यूट डेल मोंडो को बेच दिया था। बता दें कि ये वही जगह है जहां पर ब्रैड पिट और एंजेलीना जोली की शादी हुई थी। पिट ने फरवरी में यह कहते हुए मुकदमा दायर किया कि दंपति एक-दूसरे की सहमति के बिना अपने हितों को कभी नहीं बेचने के लिए सहमत हुए थे और जोली पर अनर्जित लाभ की मांग करने का आरोप लगाया था।

एएफपी द्वारा देखी गई एक संशोधित शिकायत में पिट के वकीलों का तर्क है कि एंजेलीना जोली ने बिक्री के साथ ब्रैड पिट को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की और शेफलर को जहरीले संघों और इरादों के साथ एक अजनबी के रूप में वर्णित किया। पिछले शुक्रवार को लॉस एंजिल्स की एक अदालत द्वारा प्राप्त फाइलिंग में आरोप लगाया गया है कि शेफलर व्लादिमीर पुतिन के आंतरिक सर्कल में व्यक्तियों के साथ व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंध बनाए रखता है।

शेफलर लंबे समय से पुतिन के मुखर आलोचक रहे हैं और उनका स्टोली ग्रुप ड्रिंक्स समूह लातविया में स्थित है। मार्च में यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद शेल्फर ने एक बयान जारी कर कहा कि पुतिन के विरोध के कारण उन्हें 2002 से रूस से निर्वासित कर दिया गया है और यूक्रेन के साथ एकजुटता में उनकी कंपनी को फिर से ब्रांडेड किया गया है। 

हालांकि, ब्रैड पिट की नई फाइलिंग कहती है, "शेफलर के पुतिन शासन से खुद को अलग करने के बेताब प्रयास के बावजूद, स्टोली ब्रांड अब एक बड़े पैमाने पर अंतरराष्ट्रीय दायित्व है।" इसमें ये भी लिखा, "स्टोली वोदका रूस का पर्याय है क्योंकि यूजर्स की अनगिनत छवियां नाले में स्टोली वोदका डालने से स्पष्ट होती हैं। चूंकि रूस के फरवरी 2022 में यूक्रेन पर आक्रमण मिरावल के बीमाकर्ता ने आश्वासन मांगा है कि शेफलर पुतिन के साथ गठबंधन नहीं है और स्टोली के साथ संबद्धता वाणिज्यिक जोखिम पैदा नहीं करेगी।" 

शिकायत में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को शेफलर के कथित तौर पर बदनाम पेशेवर सहयोगियों के कथित नेटवर्क में भी सूचीबद्ध किया गया है, जो मिरावल की प्रतिष्ठा को स्थायी नुकसान पहुंचाता है। स्टोली समूह ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। स्थिति से जुड़े एक सूत्र ने एएफपी को बताया कि जोली ने बेचने का फैसला किया क्योंकि वह और उसके बच्चे घर शैटॉ मिरावल में वापस नहीं आ पाए हैं और शेफलर के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले उसने अपने पूर्व पति को कई प्रस्ताव दिए थे।

सूत्र ने कहा कि एंजेलीना जोली के खिलाफ ब्रैड पिट का मुकदमा एक झूठी कहानी का विस्तार था और स्थिति की सच्चाई अभी भी सार्वजनिक नहीं की गई है। 2005 की फिल्म "मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ" में विवाहित हत्यारों के रूप में सह-अभिनीत होने के बाद पिट और जोली पहली बार एक साथ मिले। उस समय पिट की शादी जेनिफर एनिस्टन से हुई थी। 

ए-लिस्टर्स ने 2018 में घोषणा की कि वे अपने बच्चों पर एक सौहार्दपूर्ण समझौता कर चुके हैं लेकिन कोई भी सौदा जल्दी से टूट गया। पिछले जुलाई में जोली ने उनकी हिरासत की लड़ाई में जीत हासिल की क्योंकि उनके तलाक और हिरासत के मामलों की देखरेख करने वाले निजी न्यायाधीश को मामले से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

Web Title: Brad Pitt Accuses On Angelina Jolie Vineyard Sale

बिदेशी सिनेमा से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे