Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन में मौजूद लोगों के लिए चिंतित हैं हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली, कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: February 25, 2022 10:58 AM2022-02-25T10:58:23+5:302022-02-25T10:59:16+5:30

रूस यूक्रेन संघर्ष को लेकर हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली काफी चिंतित हैं। ऐसे में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए फैंस को बताया कि वो यूक्रेन में मौजूद लोगों के लिए चिंतित हैं।

Angelina Jolie expresses concern over safety of people in Ukraine amid Russia-Ukraine Crisis | Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन में मौजूद लोगों के लिए चिंतित हैं हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली, कही ये बात

Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन में मौजूद लोगों के लिए चिंतित हैं हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली, कही ये बात

Highlightsरूस यूक्रेन संघर्ष को लेकर हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली काफी चिंतित हैं। एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए फैंस को बताया कि वो यूक्रेन में मौजूद लोगों के लिए चिंतित हैं।एंजेलिना जोली लगभग दो दशकों से शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त के साथ काम कर रही हैं। 

हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली रूसयूक्रेन संघर्ष को लेकर काफी चिंतित हैं। ऐसे में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए फैंस को बताया कि वो यूक्रेन में मौजूद लोगों के लिए चिंतित हैं। एंजेलिना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "आप सबकी तरह मैं भी यूक्रेन में मौजूद लोगों के लिए प्रार्थना कर रही हूं। मेरे शरणार्थी सहयोगियों के साथ मेरा ध्यान इस बात पर है कि क्षेत्र में विस्थापितों और शरणार्थियों की सुरक्षा और बुनियादी मानवाधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए।"

अपनी बात को जारी रखते हुए एक्ट्रेस ने आगे लिखा, "हम वहां जनहानि की रिपोर्ट्स देखी हैं और लोगों ने वहां से सही-सलामत घर वापस आना शुरू कर दिया है। यह जानना जल्दबाजी होगी कि क्या होगा, लेकिन इस क्षण का महत्व - यूक्रेन के लोगों के लिए, और अंतरराष्ट्रीय कानून के शासन के लिए- अतिरंजित नहीं किया जा सकता है।" मालूम हो, एंजेलिना जोली लगभग दो दशकों से शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त के साथ काम कर रही हैं। बता दें कि गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के यूक्रेन में सैन्य अभियान की घोषणा की थी। रूस द्वारा उठाए गए इस कदम की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कड़ी निंदा की जा रही है। 

ऐसे में यूरोपीय संघ का कहना है कि यूक्रेन पर आक्रमण के "रूस पर व्यापक और गंभीर परिणाम होंगे"। यही नहीं, रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूस के खिलाफ नए आर्थिक प्रतिबंधों की घोषणा कर दी है। बाइडन ने कहा, 'पुतिन एक आक्रमणकारी हैं। पुतिन ने युद्ध चुना।' उन्होंने रूस के खिलाफ कड़े आर्थिक प्रतिबंधों की घोषणा की। हालांकि, बाइडन ने रूसी बलों के खिलाफ जंग के लिए यूक्रेन में अमेरिकी बलों को भेजने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि दुनिया रूस के खिलाफ एकजुट है। 

Web Title: Angelina Jolie expresses concern over safety of people in Ukraine amid Russia-Ukraine Crisis

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे