महिला हॉकी वर्ल्ड कप: भारतीय महिलाओं का सामना इटली से, हारने वाली टीम होगी बाहर

By भाषा | Published: July 31, 2018 11:14 AM2018-07-31T11:14:26+5:302018-07-31T11:21:39+5:30

अमेरिका के खिलाफ ड्रॉ खेलकर उम्मीदें जीवंत रखने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम क्रॉसओवर विश्व कप मैच में कम रैंकिंग वाली इटली की टीम से भिड़ेगी।

Women's Hockey World Cup: India vs Italy Match preview and analysis | महिला हॉकी वर्ल्ड कप: भारतीय महिलाओं का सामना इटली से, हारने वाली टीम होगी बाहर

महिला हॉकी वर्ल्ड कप: भारतीय महिलाओं का सामना इटली से, हारने वाली टीम होगी बाहर

लंदन, 31 जुलाई। अमेरिका की मजबूत टीम के खिलाफ ड्रॉ खेलकर उम्मीदें जीवंत रखने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम क्रॉसओवर विश्व कप मैच में कम रैंकिंग वाली इटली की टीम से भिड़ेगी। मैच भारतीय समयानुसार रात 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

दुनिया की 10वें नंबर की टीम भारत 17वें नंबर की इटली की टीम के खिलाफ इस महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी। इस मैच में जीत भारत को क्वार्टर फाइनल में जगह दिलाएगी जहां गुरुवार को उसका सामना आयरलैंड से होगा।

पूल बी में भारत का सफर आसान नहीं रहा। टीम ने इंग्लैंड ओर अमेरिका के खिलाफ ड्रॉ खेला, जबकि आयरलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा। दूसरी तरफ इटली ने चीन (3-0) और कोरिया (1-0) को हराया, लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम लीग मैच में 1-12 की करारी हार के बाद टीम पूल ए में दूसरे स्थान पर रही।

लेकिन नॉकआउट मैच में लय भारत के पक्ष में होगी और इटली के लिए नीदरलैंड के खिलाफ मनोबल तोड़ने वाली हार के बाद वापसी करना आसान नहीं होगा। भारतीय टीम ने दबाव में अमेरिका के खिलाफ प्रभावी खेल दिखाया और ड्रा खेलकर टूर्नामेंट में बने रहने में सफल रही।

अमेरिका ने 11वें मिनट में बढ़त बना ली थी लेकिन कप्तान रानी रामपाल ने 31वें मिनट में भारत को बराबरी दिला दी जिससे अमेरिका का अभियान थम गया भारत अगर जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो उसके पास पूल चरण में आयरलैंड के खिलाफ 0-1 की हार का बदला चुकता करने का मौका होगा।

भारतीय कप्तान रानी ने हालांकि नीदरलैंड के खिलाफ इटली की 1-12 की हार के बावजूद टीम को आत्मुग्धता से बचने की चेतावनी देते हुए कहा कि इटली की टीम दावेदारों में शामिल है। भारतीय टीम इसके अलावा हाकी विश्व कप सेमीफाइनल 2015 में इटली की टीम के खिलाफ शूट आउट में मिली जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगी।

रानी ने कहा कि इटली की टीम अच्छी है और इस टूर्नामेंट में उन्होंने अच्छी जीत दर्ज की हैं। लेकिन इस मैच में हमें आत्मविश्वास के साथ उतरने की जरूरत है कि हम उन्हें हरा सकते हैं।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Women's Hockey World Cup: India vs Italy Match preview and analysis

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे