दीपिका की गर्दन पर नहीं दिखा 'आरके' का टैटू, बॉडी के इन 5 हिस्सों पर टैटू बनवाना खतरनाक

By उस्मान | Published: May 12, 2018 01:15 PM2018-05-12T13:15:10+5:302018-05-12T13:15:10+5:30

कान्स फिल्म फेस्टिवल में हैं। उनकी कुछ पिक्स सामने आई हैं जिनमें 'आरके' नाम का टैटू गायब दिख रहा है।

Cannes 2018: Deepika 'RK' tattoo goes missing areas where you should not get a tattoo | दीपिका की गर्दन पर नहीं दिखा 'आरके' का टैटू, बॉडी के इन 5 हिस्सों पर टैटू बनवाना खतरनाक

दीपिका की गर्दन पर नहीं दिखा 'आरके' का टैटू, बॉडी के इन 5 हिस्सों पर टैटू बनवाना खतरनाक

जब दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के बीच अफेयर चल रहा था, तो उस दौरान दीपिका ने अपनी गर्दन पर रणबीर के नाम का टैटू बनवाया था। अब वो टैटू उनकी गर्दन पर नहीं रहा।उन्होंने गर्दन पर जो टैटू बनवाया था, उसमें 'आरके' लिखा था। दीपिका की ऐसी बहुत सारी पिक्स हैं, जिसमें वो टैटू उनकी गर्दन पर देखा जा सकता है। हालांकि उन दोनों के बीच ब्रेकअप होने के बाद भी यह टैटू काफी लंबे समय तक उनकी गर्दन पर रहा और चर्चा का विषय बना रहा। दीपिका इन दिनों 'कान्स फिल्म फेस्टिवल' में हैं। उनकी कुछ पिक्स सामने आई हैं जिनमें 'आरके' नाम का वो टैटू गायब दिख रहा है। कान्‍स के रेड कारपेट पर दीपिका की गर्दन से गायब हुआ यह टैटू चर्चा का विषय बन गया है। खैर, यह दीपिका का पर्सनल मामला है वो टैटू रखें या रिमूव कराएं।  

आजकल टैटू बनवाने का फैशन जोरो-शोरों से चल रहा है। लोग अपनी बॉडी पर तरह-तरह के टैटू बनवाते हैं। यहां तक कि वह बॉडी के सेंसटिव पार्ट्स पर भी टैटू बनवाने से परहेज नहीं करते हैं। आपको बता दें कि फैशन के लिए बनवाया गया टैटू खतरनाक भी हो सकता है। आपको बॉडी के इन हिस्सों पर कभी टैटू नहीं बनवाना चाहिए। 

1) चेहरे पर

चहरे पर कलर टैटू बनवाने से आपको ज्यादा नुकसान हो सकता है। चेहरे पर डायरेक्ट धूप पड़ती है। इससे आपको जलन हो सकती है। इसलिए इस हिस्से पर पर्मानेंट टैटू कभी न बनवाएं। 

2) लोअर बैक

यह हिस्सा सेंसटिव होता है। अगर आपको कभी एमआरआई कराना पड़ जाए, तो बॉडी स्कैन के दौरान आपको परेशानी हो सकती है।

 

3) चेस्ट, बैक और शोल्डर

इन हिस्सों पर टैटू बनवाने से आपको केलोइड्स की समस्या हो सकती है। स्किन पर पर्मानेंट होने वाले निशानों को केलोइड्स कहते हैं।

यह भी पढ़ें- Cannes 2018: रेड कार्पेट पर दीपिका के वाइट गाउन का जलवा, इस डिज़ाइनर ने किया तैयार 

4) आंखों के आसपास

आपको भूलकर भी आंखों के आसपास के हिस्से में टैटू नहीं बनवाना चाहिए। टैटू बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली सुई से इंफेक्शन के कारण आपकी आंखो की रोशनी जा सकती है। 

5) तिल या मस्से वाले हिस्से पर

तिल या मस्से वाले हिस्से पर टैटू बनवाने से कैंसर का खतरा हो सकता है। टैटू बनाने के लिए सूई को काफी अंदर तक डाला जाता है। तिल या मस्से वाले हिस्से पर इंफेक्शन का खतरा सबसे ज्यादा होता है।

यह भी पढ़ें- Cannes 2018: 2000 से 2017 तक ऐश्वर्या राय का दिखा जलवा, देखें अब तक के सभी लुक

टैटू बनवाने से पहले इस बात का रखें ध्यान

टैटू बनवाने से पहले आपको हेपेटाइटिस बी का इंजेक्शन लगवा लेना चाहिए।  इससे इंफेक्शन का खतरा कम हो जाता है। इसके अलावा टैटू बनवाने के बाद रोजाना एंटीबायोटिक क्रीम जरूर लगाएं।

Web Title: Cannes 2018: Deepika 'RK' tattoo goes missing areas where you should not get a tattoo

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे