फीफा वर्ल्ड कप: सोशल मीडिया पर लोगों ने व्लादिमीर पुतिन के लिए मजे, ट्विटर पर आए फनी कमेंट

By सुमित राय | Published: July 16, 2018 01:49 PM2018-07-16T13:49:55+5:302018-07-16T13:49:55+5:30

फीफा विश्व कप 2018 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में ऐसे कई मौके आए, जब लगा कि यह किसी ड्रामे से कम नहीं हैं।

World Cup 2018: Vladimir Putin gets trolled for bringing umbrella in Award Ceremony | फीफा वर्ल्ड कप: सोशल मीडिया पर लोगों ने व्लादिमीर पुतिन के लिए मजे, ट्विटर पर आए फनी कमेंट

World Cup 2018: Vladimir Putin gets trolled for bringing umbrella in Award Ceremony

मास्को, 16 जुलाई। फीफा विश्व कप 2018 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में ऐसे कई मौके आए, जब लगा कि यह किसी ड्रामे से कम नहीं हैं। ऐसा ही कुछ ड्रामा देखने को मिला अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान और लोगों ने इसके मजे लेने शुरू कर दिए।

दरअसल, प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान बारिश होने लगी और पोडियम पर खड़े रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एकमात्र ऐसे शख्स थे, जिनके सर के ऊपर छाता था। जबकि इसके अलावा सभी लोग बारिश में भीग रहे थे। भीगने वालों में क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्राबर किटारोविक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रॉन और फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैन्टिनो शामिल थे।

अवॉर्ड सेरेमनी में इस तरह का नजारा देख लोगों ने फोटोज और वीडियोज शेयर करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही ट्विटर यूजर्स ने पुतिन का मजाक बनाना भी शुरू कर दिया और ट्विटर पर पुतिन के मीम की बाढ़ आ गई। किसी ने पुतिन को शक्कर बता दिया तो किसी ने उनको रूस का रजनीकांत करार दिया।












रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फाइनल के बाद इस टूर्नामेंट को हर पहलू से सफल करार दिया। उन्होंने कहा कि रूस को फुटबॉल विश्व कप के आयोजन पर गर्व होना चाहिए। फाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ फ्रांस की जीत के बाद पुतिन ने कहा कि हमने इस टूर्नामेंट का जिस तरह आयोजन किया उस पर हमें निश्चित तौर पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने प्रत्येक पहलू से इस भव्य प्रतियोगिता को सफल बनाया।

टूर्नामेंट के लिए रूस आए विदेशी प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए पुतिन ने कहा कि हमने अपने समर्थकों के लिए यह किया, रूस के उन लोगों के लिए जिनमें खेल को लेकर जुनून है और उन सभी लोगों के लिए जो दुनिया भर में खेल को पसंद करते हैं। एक महीने पहले टूर्नामेंट की शुरुआत के दौरान लोगों के मन में चिंता थी क्योंकि फ्रांस में यूरो 2016 टूर्नामेंट के दौरान रूस और इंग्लैंड के समर्थकों के बीच हिंसा हुई थी।

पुतिन ने कहा कि लोगों ने यह कहकर हमें डराने की कोशिश की कि इंग्लैंड के लोग आएंगे और हुड़दंग मचाएंगे, लेकिन सभी ने बेहतरीन बर्ताव किया। मास्को और पश्चिमी देशों के बीच उच्च राजनीतिक तनाव के बावजूद विश्व फुटबाल अधिकारियों और बहुचर्चित चेहरों के अलावा विश्व नेताओं ने रूस के टूर्नामेंट के आयोजन की सराहना की। फाइनल मैच देखने के लिए पुतिन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों और क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्रेबर कितारोविच मौजूद थी।

Web Title: World Cup 2018: Vladimir Putin gets trolled for bringing umbrella in Award Ceremony

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे