South Korean soccer team FC Seoul slammed with record fine for filling empty stands with sex dolls | खाली स्टेडियम में सीटों को भरने के लिए सेक्स डॉल का इस्तेमाल, साउथ कोरिया के फुटबॉल क्लब पर लगा रिकॉर्ड जुर्माना
साउथ कोरिया के एफसी सियोल फुटबॉल क्लब ने खाली स्टेडियम में किया था सेक्स डॉल का इस्तेमाल

Highlightsएफसी सियोल फुटबॉल क्लब ने खाली स्टेडियम की सीटें भरने के लिए ‘सेक्स डॉल’ का इस्तेमाल कियाइस हरकत के लिए एफसी सियोल पर लगा रिकॉर्ड 10 करोड़ वोन (81 हजार डॉलर) का जुर्माना

सोल: दक्षिण कोरिया के एफसी सियोल पर खाली स्टेडियम में हुए फुटबॉल मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में सीटों को भरने के लिए ‘सेक्स डॉल’ का इस्तेमाल करने पर रिकॉर्ड 10 करोड़ वोन (81 हजार डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है।

देश की शीर्ष के-लीग के अधिकारियों ने कहा कि इस फुटबॉल क्लब ने महिला प्रशंसकों को अपमानित किया है।

कोरोना वायरस के कारण स्टेडियम में दर्शकों के आने पर लगे प्रतिबंध के कारण एफसी सियोल ने रविवार को मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में दर्जनों डॉल रखी थी जिन्हें टीशर्ट पहनाई गई थी या उनके हाथ में तख्तियां थी जिस पर ‘सेक्स-टॉय’ विक्रेता का लोगो दिख रहा था। इस घटना ने दुनिया भर में सुर्खियां बटोरी थीं और टीम की काफी आलोचना हुई थी। 

सेक्स डॉल के इस्तेमाल के लिए कोरियाई फुटबॉल क्लब की दुनिया भर में हुई आलोचना

टीवी और ऑनलाइन दर्शकों द्वारा रविवार को ग्वांगजू एफसी पर क्लब की 1-0 की जीत के दौरान स्टेडियम के आसपास दो दर्जन सेक्स डॉल्स को देखा गया जिसके बाद एफसी सियोल को इस सप्ताह माफी मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने डॉल के बारे में शिकायत की, जिनमें से कुछ क्लब की शर्ट पहने हुए थीं। अन्य ने टी-शर्ट पहन रखी थी या एक सेक्स टॉय विक्रेता और एक लोकप्रिय ऑनलाइन स्ट्रीमर के विज्ञापन वाले प्लेकार्ड पकड़े हुए थीं।

क्लब ने फैंस से "गहरी चिंता" पैदा करने के लिए माफी मांगी, लेकिन दावा किया कि आपूर्तिकर्ता के साथ एक "गलतफहमी" के कारण डॉल का वितरण किया गया था, और उन्हें मैच से पहले आश्वसन मिला था कि इसका इरादा यौन उद्देश्यों के लिए नहीं था।

गुरुवार को के-लीग ने एफसी सियोल पर रिकॉर्ड 1 करोड़ वोन ($ 81,000) का जुर्माना यह कहते हुए लगाया कि क्लब ने महिला फुटबॉल प्रशंसकों को "अपमानित" किया और 38 वर्षीय लीग की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया।

मामले की समीक्षा करने के बाद, लीग के अधिकारियों ने एफसी सियोल के इस दावे को स्वीकार किया कि उसे नहीं पता था कि पुतलों में सेक्स टॉय थे, लेकिन उन्होंने कहा कि क्लब "सामान्य ज्ञान और अनुभव का उपयोग करके आसानी से अपने उपयोग को पहचान सकता था"।

Web Title: South Korean soccer team FC Seoul slammed with record fine for filling empty stands with sex dolls
फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे