नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में परोसे जाएंगे ये स्वादिष्ट पकवान, ये है खास मेन्यू

By मेघना वर्मा | Published: May 30, 2019 02:48 PM2019-05-30T14:48:48+5:302019-05-30T14:48:48+5:30

नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह शाम सात बजे दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में शुरु होगा। जहां अलग-अलग क्षेत्र से वीआईपी और वीवीआईपीज शिरकत करेंगे।

PM Narendra Modi swearing-In ceremony: Modi oath taking ceremony food menu list, snacks for guests | नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में परोसे जाएंगे ये स्वादिष्ट पकवान, ये है खास मेन्यू

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में परोसे जाएंगे ये स्वादिष्ट पकवान, ये है खास मेन्यू

Modi oath taking ceremony menu list: 17वें लोकसभा चुनाव में बीजेपी के भारी मतों से जीत के बाद एक बार फिर नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री की गद्दी संभालने जा रहे हैं। 30 मई दिन गुरुवार को शाम सात बजे राष्ट्रपति भवन में मोदी का भव्य शपथ ग्रहण समारोह रखा जाएगा। वहीं दूसरी बार जब पीएम मोदी पूर्ण बहुमत के साथ शपथग्रहण करने जा रहे हैं तो इस मौके पर मंत्रियों और मेहमानों को कई लजीज पकवान परोसे जाएंगे। 

बताया जा रहा है कि मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आठ हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। वीआईपी और वीवीआईपीज मेहमानों के लिए कास तरीके के व्यंजन सर्व किए जाने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में मुख्यमंत्रियों के अलावा स्पोर्ट्स से जुड़े सेलिब्रिटीज भी इस समारोह में शिरकत लेंगे।

ये होगा खास मेन्यू

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में खाने के स्वादिष्ट व्यंजन सर्व किए जाएंगे। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इस समारोह में मेहमानों को इंडियन और वेस्टर्न स्नैक्स और मिठाइयों को सर्व किया जाएगा। समोसा, सैंडविच, लेमन टार्टस सर्व किया जाएगा। वहीं इस समारोह में आने वाले मेहमानों को बंगाली मिठाई राजभोग खिलाया जाएगा। (राजभोग रस्गुल्ले जैसी मिठाई होती है जो छेने से बनाई जाती है।)

वेज-नॉन वेज दोनों होगा मेन्यू में

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार इस शपथ ग्रहण समारोह में वेज और नॉन वेज दोनों तरह का मेन्यू होगा। वहीं इस मेन्यू में लेटिन डिश दाल रैसिना भी सर्व किया जाएगा। जिन्हें राष्ट्रपति भवन के शेफ खुद कुक करेंगे। ये शेफ  MU Kasture की ओरिजन डिश होगी। जिसे मां की दाल से बनाया जाएगा। बताया जाता है कि इस दाल को बनाने में 48 घंटे लगते हैं। 

नरेन्द्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह शाम सात बजे दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में शुरु होगा। जहां अलग-अलग क्षेत्र से वीआईपी और वीवीआईपीज शिरकत करेंगे। कई राज्यों के प्रमुखों, सरकारों के प्रमुखों, संवैधानिक अधिकारियों, राजनयिकों, वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं, सरकारी अधिकारियों और मीडिया व्यक्तियों को इस कार्यक्रम में शामिल होना है। 

English summary :
PM Narendra Modi swearing-In ceremony: Modi oath taking ceremony food menu list, snacks for guests. Know what will be served to high profile guest in swearing-In ceremony.


Web Title: PM Narendra Modi swearing-In ceremony: Modi oath taking ceremony food menu list, snacks for guests

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे