...तो इसलिए आपके चेहरे पर असर नहीं करता कोई ब्यूटी केयर रूटीन, आप भी जानिए इसके पीछे की वजह

By मेघना वर्मा | Published: July 29, 2020 05:54 AM2020-07-29T05:54:18+5:302020-07-29T05:54:18+5:30

आपका ब्यूटी रूटीन आप पर काम नहीं करता इसका कारण भी आपकी आदत है। आज हम आपको यहां आपकी कुछ ऐसी ही आदत बताने जा रहे हैं जिस वजह से आपकी स्किन पर किसी भी तरह का प्रोडक्ट असर नहीं करता।

why your skin care routine is not working anymore | ...तो इसलिए आपके चेहरे पर असर नहीं करता कोई ब्यूटी केयर रूटीन, आप भी जानिए इसके पीछे की वजह

...तो इसलिए आपके चेहरे पर असर नहीं करता कोई ब्यूटी केयर रूटीन, आप भी जानिए इसके पीछे की वजह

Next
Highlightsआपकी खूबसूरती को आपकी डेड स्किन भी छीन लेती है।आपको अपने मेकअप रूटीन में क्लींजिंग को शामिल करना चाहिए।

आपकी स्किन को केयर की बहुत जरूरत होती है। आपको अगर अपना लुक अच्छा चाहिए तो ये जरूरी है कि आप अपनी अपने स्किन का ख्याल रखें। इसके लिए आप लाख कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर लीजिए। मगर कई बार ऐसा भी होता है कि आप लाख अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल कर लें लेकिन उसका असर ही आपकी स्किन पर नहीं होता। 

आपका ब्यूटी रूटीन आप पर काम नहीं करता इसका कारण भी आपकी आदत है। आज हम आपको यहां आपकी कुछ ऐसी ही आदत बताने जा रहे हैं जिस वजह से आपकी स्किन पर किसी भी तरह का प्रोडक्ट असर नहीं करता। आप भी जानिए कौन सी है वो आदतें-

1. नहीं साफ है आपकी स्किन

आपको अपने मेकअप रूटीन में क्लींजिंग को शामिल करना चाहिए। आपकी स्किन जितनी साफ होगी आपकी खूबसूरती उतनी ही निखकर कर आएगी। अगर आपके पोर्स भरे हुए हैं तो आपको उसे साफ करने की जरूरत है। इसके लिए आप रेग्युलकर क्लींजिंग करते रहें।

2. डेड स्किन सेल्स को करें रीमूव

आपकी खूबसूरती को आपकी डेड स्किन भी छीन लेती है। डेड स्किन की लेयर जब आपके फेस पर बन जाती है तो आपकी स्किन पर किसी भी तरह के ब्यूटी रूटीन का कोई फर्क नहीं पड़ता। इसलिए अपनी डेड स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए कुछ ना कुछ करती रहें।

3. एक्सपारर्ड प्रोडक्ट का कर रही हैं इस्तेमाल

अगर आप एक्सपार्यरड प्रोडक्ट यूज कर रही हैं तब भी आपके फेस पर इसका असर नहीं दिखाई देता है। ये आपकी स्किन पर उल्टा असर करेगी। आप अपने लिए एक्सपार्यर्ड प्रोडक्ट यूज ना करें। 

4. अपनी स्किन के हिसाब से यूज करें

हर किसी की स्किन के हिसाब से प्रोडक्ट इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए आपको अपनी स्किन का टाइप पता होना चाहिए। उसी हिसाब से आप अपने स्किन के लिए प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। वरना इसका भी साइड इफेक्ट भी आपके स्किन पर दिखेगा। 

Web Title: why your skin care routine is not working anymore

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे