Skin Care Tips: पिंपल्स और झुर्रियों से निपटने में काम आएगा फ्रिज में रखा टमाटर, इस तरह स्किन प्रॉब्लम्स को करें दूर

By मनाली रस्तोगी | Published: July 22, 2022 04:07 PM2022-07-22T16:07:00+5:302022-07-22T16:08:33+5:30

टमाटर न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है, बल्कि इसके इस्तेमाल से आप पिंपल्स और झुर्रियों का खात्मा भी कर सकती हैं।

use tomato for skin whitening steps to make tomato face mask | Skin Care Tips: पिंपल्स और झुर्रियों से निपटने में काम आएगा फ्रिज में रखा टमाटर, इस तरह स्किन प्रॉब्लम्स को करें दूर

Skin Care Tips: पिंपल्स और झुर्रियों से निपटने में काम आएगा फ्रिज में रखा टमाटर, इस तरह स्किन प्रॉब्लम्स को करें दूर

Highlightsआप अपनी स्किन की किसी भी तरह की समस्या का निवारण अपने ही घर में रखे एक फल से निकाल सकते हैं।आपके फ्रिज में रखा एक लाल टमाटर आपकी सभी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर कर देगा।टमाटर में कई तरह के प्राकृतिक गुण होते हैं जो आपकी स्किन को अंदर से ग्लो करने में मदद करते हैं।

Skin Care Tips: आज के बदलते लाइफस्टाइल, धूप-धूल और प्रदूषण के बीच आपकी जंक फूड की आदत आपके स्किन को नुकसान पहुंचा रही है। रोजाना बदलते आपके शेड्यूल से आपके चेहरे की निखार भी छिनती जा रही है बल्कि आपकी स्किन पर पिंपल्स और झुर्रियों के निशान भी छोड़ रही है। आपके चेहरे पर लगने वाले ब्यूटी प्रोडक्टस भी आपको नुकसान पहुंचा रहे हैं। 

वहीं आप अपनी स्किन की किसी भी तरह की समस्या का निवारण अपने ही घर में रखे एक फल से निकाल सकते हैं। आपके फ्रिज में रखा एक लाल टमाटर आपकी सभी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर कर देगा। टमाटर में कई तरह के प्राकृतिक गुण होते हैं जो आपकी स्किन को अंदर से ग्लो करने में मदद करते हैं। आइए आपके बताते हैं किन-किन चीजों में टमाटर कारगर साबित होगा।

1. ऑयली स्किन से मिलता है छुटकारा

टमाटर किसी वरदान से कम नहीं है। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो बस चेहरे पर टमाटर का रस लगाना शुरू कर दें। कुछ ही दिनों बाद आपकी स्किन को ऑयल से छुटकारा मिल जाएगा। स्किन साफ और निखरी भी लगने लगेगी।

2. पिंपल्स से राहत

अगर आपके चेहरे पर पिंपल होने लगे हैं तो भी टमाटर इसका रामबाण इलाज है। पिंपल का असली कारण चेहरे की गंदगी होती है। इससे राहत पाने के लिए आप भी चेहरे पर टमाटर को डायरेक्ट अप्लाई कर सकते हैं। ये आपकी स्किन से क्लेन्जिंग करेगा। जिससे पिंपल गायब हो जाएंगे।

3. झुर्रियां करता है दूर

टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट प्रोपर्टी होती है, जो स्किन को डैमेज से बचाती है। इससे बढ़ती उम्र की निशानिया जैसे झुर्रियां दूर होती हैं। ये सूर्य से आने वाली पैराबैंगनी किरणों से होने वाले नुकसान से भी स्किन को बचाता है।

Web Title: use tomato for skin whitening steps to make tomato face mask

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे