हेयर जेल के रोजाना इस्तेमाल से हो सकती हैं ये 5 परेशानियां

By गुलनीत कौर | Published: May 20, 2018 07:34 AM2018-05-20T07:34:04+5:302018-05-20T07:34:04+5:30

रोजाना जेल के तेज केमिकल का स्कैल्प पर लगना उसे कमजोर बनाता है। स्कैल्प की नमी खत्म होने लगती है और जड़ों से बाल झड़ने लगते हैं।

Regular use of hair gel causes hair problems | हेयर जेल के रोजाना इस्तेमाल से हो सकती हैं ये 5 परेशानियां

hair gel

सेल्फ ग्रूमिंग के लिए लड़के कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। जिनमें से एक है हेयर जेल। इसे बालों का स्टाइल बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। रोजाना स्टाइलिश दिखने के लिए अक्सर लोग इसे डेली रूटीन में शामिल कर लेते हैं लेकिन बता दें कि हेयर जेल के रोजाना इस्तेमाल से कई तरह की हेयर प्रॉब्लम हो सकती हैं। 

1. डैंड्रफ

जेल के अधिक इस्तेमाल से स्कैल्प में रूखापन आ जाता है जिसके कारण डैंड्रफ बनने लगता है। जेल में कई तरह की हानिकारक केमिकल भी होते हैं जो स्कैल्प की स्किन पर एलर्जी को जन्म देते हुए डैंड्रफ बनाते हैं। इसके अलावा स्कैल्प पर खुजली होना, डैंड्रफ की पपड़ी बनना, जलन होना आदि तकलीफें होती हैं।

2. बालों का झड़ना

रोजाना जेल के तेज केमिकल का स्कैल्प पर लगना उसे कमजोर बनाता है। स्कैल्प की नमी खत्म होने लगती है और जड़ों से बाल झड़ने लगते हैं।

3. बालों में रूखापन

हेयर जेल के हानिकारक केमिकल की वजह से ना केवल स्कैल्प बल्कि बाल भी प्रभावित होते हैं। इन केमिकल के कारण स्कैल्प में रूखापन आता है, साथ ही बालों का मॉइस्चराइज भी खोने लगता है और बाल रूखे हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें: इन 5 तेल से 1 हफ्ते में पाएं लंबे, घने और मजबूत बाल

4. बालों के रंग में बदलाव

हेयर जेल के केमिकल जब बालाओं में अधिक और रोजाना लगते हैं तो बाल अपना नेचुरल कलर खो देते हीब। ये केमिकल तेजी से बलों का सुंदरता और प्राकृतिक रंग को डैमेज करते हैं। 

Web Title: Regular use of hair gel causes hair problems

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे