हाइट में लंबी दिखना चाहती हैं तो अपने वार्डरोब में इन कपड़ों को करें शामिल

By मेघना वर्मा | Published: January 24, 2018 04:34 PM2018-01-24T16:34:28+5:302018-01-24T17:28:27+5:30

अपने लिए कपड़े खरीदने जा रही हो  तो बड़े और फ्लोरल प्रिंट को ना चुनें। बड़े प्रिंट्स में आपकी हाईट कम दिखती है। इसके बजाए अपने लिए एक रंग और डार्क रंग को चुनें ये आपके कद को लम्बा दिखाएगी।

How to make yourself look taller and slimmer | हाइट में लंबी दिखना चाहती हैं तो अपने वार्डरोब में इन कपड़ों को करें शामिल

हाइट में लंबी दिखना चाहती हैं तो अपने वार्डरोब में इन कपड़ों को करें शामिल

छोटे कद के कारण अक्सर लोगों के अंदर आत्मविश्वास की कमी देखी गयी है। दोस्तों या रिश्तेदारों के बीच कभी ना कभी ऐसा माहौल जरूर पैदा होता है जब कम हाईट वालों को शर्मिंदा होना पड़ जाता है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि अपने पहनावे में कुछ बदलाव करके आप खुद को लम्बा दिखा सकती हैं? अपने कपड़ों और फुटवियर पर कुछ ध्यान देकर आप अपने कद को लम्बा दिखा सकती हैं। 

हम आपको यहां आज ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपनी हाईट के साथ अपने आत्मविश्वास को भी बढ़ा सकती हैं। 

गोल गले के कपड़े को कहें ना

छोटे कद के लोगों को गोल गले के कपड़े पहनना अवॉयड करना चाहिए। जहां तक संभव हो उन्हें वी-नेक के कपड़े पहनने चाहिए। ये नेक डिजाइन आपके गले और धड़ को लंबा दिखाता है जिससे आपकी हाईट लम्बी पता चलती है। 

खड़ीं धारियों वाले कपडें चुनें

आपका कद कम है तो अपने लिए खड़ीं धारियों वाले कपड़े चुनें। कोशिश करें कि आड़ी धारियों वाले पैटर्न को ना पहनें। क्योंकि यह आपकी हाइट को और भी कम दिखाएगा।

कमर से थोड़ा ऊपर पहनें बेल्ट

मैक्सी ड्रेस पहनते समय आप अपनी कमर के ऊपर खूबसूरत सी बेल्ट लगा सकती हैं, ये ना सिर्फ आपको अच्छा लुक देगा बल्कि आपको लम्बा भी दिखाएगा। ऐसा करने से आपकी कमर से आपके पैर के बीच ज्यादा लम्बाई पता चलेगी और आप लम्बी दिखेंगी। 

छोटे बैग करें कैरी

आपको बैग कैरी करने का शौक है तो अपने लिए छोटे बैग खरीदें। भले ही वो लम्बाई में बड़ा हो लेकिन उसका साइज़ छोटा होना चाहिए। ये ट्रिक भी आपकी हाइट को ज्यादा दिखाने में मददगार बन सकती है। 

हाई वेस्ट की पहनें जींस

कम हाइट वालों को हमेशा ही हाई वेस्ट वाली जीन्स पहननी चाहिए। इस तरह की जीन्स में टांगों की लम्बाई अधिक लगती है जो कि कुल मिलाकर हाइट को लंबा ही दिखाती है। 

गले के पीछे के हिस्से को छुपायें नहीं

वैसे तो छोटे कद वाली लड़कियों को ये सलाह दी जाती है कि वह अपने बालों को छोटा ही रखें लेकिन अगर आपको लम्बे बालों का शौक है तो आप अपने बालों का टॉप-नॉट जूड़ा बना सकती हैं। हाइट वाला जूड़ा बनाने से आपके गले के पीछे के हिस्से की लम्बाई बढ़ जाती है और यह आपकी ओवरआल हाइट को अधिक दिखाता है।

बड़े प्रिंट्स को कहे ना

अपने लिए कपड़े खरीदने जा रही हैं तो बड़े और फ्लोरल प्रिंट को ना चुनें। बड़े प्रिंट्स में आपकी हाइट कम दिखती है। इसके बजाय अपने लिए एक रंग और डार्क रंग को चुनें, ये आपके कद को लम्बा दिखाएगी।

हाई-हील्स से कर लीजिए प्यार

यह सबसे ज्यादा चलन में और सबसे ज्यादा अपनाया जाने वाला तरीका है, तो अगर आपको भी अपना कद बड़ा दिखाना है तो आपको हाई हील्स से दोस्ती करनी पड़ेगी। अगर आपको हाई हील्स से प्रॉब्लम है तो मार्केट में आने वाली कई तरीकों की हील्स को चुन सकती हैं, जैसे कि ब्लॉक या प्लेटफार्म हील्स। यह आपको लंबा दिखाने में सबसे कारगर हैं और कम्फर्टेबल भी है।


    

Web Title: How to make yourself look taller and slimmer

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे