चॉकलेट वैक्स कराने के ये 7 फायदे जान लेंगी तो अगली बार से इसे ही चुनेंगी आप

By गुलनीत कौर | Published: February 19, 2018 02:53 PM2018-02-19T14:53:45+5:302018-02-19T14:55:36+5:30

अन्य वैक्स की तुलना में चॉकलेट वैक्स कराते समय दर्द कम होता है।

7 amazing benefits of chocolate wax | चॉकलेट वैक्स कराने के ये 7 फायदे जान लेंगी तो अगली बार से इसे ही चुनेंगी आप

चॉकलेट वैक्स कराने के ये 7 फायदे जान लेंगी तो अगली बार से इसे ही चुनेंगी आप

अपनी स्किन को स्मूथ और सुन्दर बनाए रखने के लिए लड़कियां क्या-क्या नहीं करती हैं। महंगी क्रीम से लेकर खास तरह के साबुन का इस्तेमाल करती हैं, पार्लर जाकर खूब खर्चा करती हैं। फेस को छोड़ बॉडी की स्किन को स्मूथ और सॉफ्ट बनाए रखने का एक तरीका 'हेयर वैक्सिंग' भी है। वैक्सिंग कई तरह की आती है लेकिन अधिकतर लड़कियां नार्मल वैक्सिंग से ही काम चला लेती हैं। लेकिन आज हम आपको चॉकलेट वैक्सिंग के कुछ मजेदार फायदे बताने जा रहे हैं। इन फायदों को जानने के बाद आप अगली बार चॉकलेट वैक्सिंग जरूर कराएंगी। 

बहुत सारे इन्ग्रेडिएन्ट्स

मार्किट में जो बेसिक वास मिलती है उसमें नींबू की रस, शहद और पानी होता है। इन तीन इन्ग्रेडिएन्ट्स से ही बंटी है सब्स्दे बेसिक वैक्स। लेकिन चॉकलेट वैक्स की बात करें तो उसमें कोको, सोया बीन ऑयल, बादाम का तेल, ग्लिसरीन, विटामिन और ओलिव ऑयल भी होता है। ये इतने सारे इन्ग्रेडिएन्ट्स आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद हैं।

स्किन को पोषक तत्व प्रदान करें

चॉकलेट वैक्स में इतने सारे इन्ग्रेडिएन्ट्स होने से यह त्वचा को जरूरी पोषक तत्व प्रदान करती हैं। इस तरह की वैक्स उन लोगों के लिए परफेक्ट है जिनके स्किन रूखी और बेजान हो चुकी हो। चॉकलेट वैक्स कराने के बाद स्किन कभी भी ड्राई नहीं रहती। 

चमकती त्वचा

चॉकलेट वैक्स कराने के ठीक बाद स्किन प्राकृतिक रूप से ग्लो करने लगती है। इस वैक्स में मौजूद अलग अलग तरह के ऑयल स्किन को चमक प्रदान करते हैं।

टैनिंग की दिक्कत हो तो करें इस्तेमाल

हर मौसम में स्किन पर टैनिंग होना आम बात है। खासतौर से गर्मियों में स्किन टैनिंग की प्रॉब्लम सबसे अधिक होती है। ऐसे में हमेशा नार्मल वैक्स की बजाय चॉकलेट वैक्स को चुनें। यह टैनिंग निकालने के साथ स्किन को निखारने का काम भी करती है। 

पेन होता है कम

अगर वैक्सिंग कराते समय आपको बहुत दर्द होता है तो आप चॉकलेट वैक्स को जरूर चुनें। अन्य वैक्स की तुलना में चॉकलेट वैक्स कराते समय दर्द कम होता है। 

और इसकी खुशबू

चॉकलेट वैक्स की सबसे अच्छी बात तो यह है कि इसे कराते समय इसकी खुशबू से आपका दिन खुश हो जाएगा। वैक्स कराने के भी कुछ देर बाद तक आपको अपनी बॉडी से भीनी भीनी खुशबू आएगी।

सभी स्किन टाइप के लिए

अब अगर आप सोच रही हैं कि चॉकलेट वैक्स आप करवा सकती हैं या नहीं तो बता दें कि यह वैक्स हर स्किन टाइप के लिए सही है। खासतौर से ड्राई स्किन वालों के लिए परफेक्ट है। 

Web Title: 7 amazing benefits of chocolate wax

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे