UPPSC PCS final result Declared 2017: 2nd topper anupam misra success story see topper list PCS | UPPSC PCS 2017: स्वर्गीय दादा का सपना पूरा करने के लिए अनुपम ने छोड़ दी थी 30 लाख की नौकरी, अब पीसीएस के बने टॉपर
UPPSC PCS final result Declared 2017: 2nd topper anupam misra success story see topper list PCS

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने गुरुवार (11 अक्टूबर) को पीसीएस 2017 (PCS) का परिणाम जारी किया। पीसीएस 2017 की परीक्षा में प्रतापगढ़ जिले के कुंडा के रहने वाले अमित शुक्ला ने टॉप किया है, जबिक प्रयागराज के रहने वाले अनुपम मिश्रा को दूसरा स्थान मिला है। दरअसल, अनुपम मिश्रा के स्वर्गीय दादा जी का सपना था कि उनका पोता अनुपम बड़े होकर डिप्टी कलेक्टर बने। 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक स्वर्गीय दादा का सपना पूरा करने के लिए पीसीएस 2017 के टॉपर अनुपम मिश्रा ने 30 लाख की नौकरी छोड़ दी थी। अनुपम मिश्रा ने एमएनएनआईटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक करके अमेरिकन कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी कर ली थी। अनुपम ने 15 लाख के सलाना सैलरी पर चार साल नौकरी की। इसके बाद मल्टीनेशनल कंपनी क्रोनोज से 30 लाख की नौकरी का ऑफर ठुकरा कर, साल 2016 से दादा का सपना पूरा करने में जुट गए। 

अनुपम मिश्रा प्रयागराज के नैनी की डीए कालोनी के निवासी हैं। साल 2016 से तैयारी में जुटे अनुपम मिश्रा ने साल 2017 में पीसीएस की परीक्षा दी। अनुपम मिश्रा ने न सिर्फ अपने दादा का सपना पूरा किया बल्कि पूरे प्रयागराज का नाम रौशन किया।   

मालूम हो कि इस परीक्षा के लिए इंटरव्यू-16 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच आयोजित किए गए थे। इसकी प्री-परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर का विवाद तो हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। 

UPPSC PCS 2017 की टॉपर लिस्ट

1. अमित शुक्ला
2. अनुपम मिश्रा
3. मीनाक्षी पांडेय
4. शत्रुहन पाठक
5. निधि डोडवाल
6. बुशारा बानो
7. गोविंद मौर्य
8. अनुराग प्रसाद
9. दिव्य ओझा
10. विनय कुमार सिंह

Web Title: UPPSC PCS final result Declared 2017: 2nd topper anupam misra success story see topper list PCS

पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे