UP Polytechnic 2019: जानिए कब से शुरू है यूपी पॉलिटेक्निक की काउंसलिंग प्रक्रिया, देखें पूरा शेड्यूल 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 24, 2019 09:07 AM2019-06-24T09:07:35+5:302019-06-24T09:07:35+5:30

jeecup Counseling Schedule 2019: अभ्यार्थी यूपी पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा पास किया है, वो काउंसलिंग प्रक्रिया का पूरा शेड्यूल JEECUP की ऑफिशिलय वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। 

UP Polytechnic 2019: jeecup Counseling Schedule 2019 released on jeecup.nic.in | UP Polytechnic 2019: जानिए कब से शुरू है यूपी पॉलिटेक्निक की काउंसलिंग प्रक्रिया, देखें पूरा शेड्यूल 

UP Polytechnic 2019: jeecup Counseling Schedule 2019 released on jeecup.nic.in

HighlightsjJeecup काउंसलिंग तीन राउंड में आयोजित की जाएगी।पूरा शेड्यूल JEECUP की ऑफिशिलय वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। 

jeecup Counseling Schedule 2019: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश  (जेईईसीयूपी) ने यूपी पॉलिटेक्निक (UP Polytechnic 2019) के रिजल्ट के बाद अब काउंसलिंग प्रक्रिया का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। जो अभ्यार्थी यूपी पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा पास किया है, वो काउंसलिंग प्रक्रिया का पूरा शेड्यूल JEECUP की ऑफिशिलय वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। 

इसके अलावा अभ्यार्थियों को एडमिशन प्रोसेस की कोई भी जानकारी प्राप्त करनी हो तो JEECUP की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। JEECUP की शेड्यूल के मुताबिक काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 27 जून से शुरू होगी, जो 1 जुलाई, 2019 को तक चलेगी।

बता दें कि काउंसलिंग तीन राउंड में आयोजित की जाएगी। अगर आपका नाम पहली काउंसलिंग लिस्ट में नहीं है तो दूसरी या तीसरी लिस्ट जारी होने तक इंतजार करना पड़ेगा।  

यूं देखें यूपी पॉलिटेक्निक 2019 का काउंसलिंग शेड्यूल 

- अभ्यार्थी सबसे पहले JEECUP की ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं।
- होमपेज पर Important Links पर काउंसलिंग शेड्यूल हिंदी/अंग्रेजी और निर्देश के लिंक होंगे। 
- यहां अभ्यार्थी Counseling Schedule 2019 Hindi/English के लिंक पर क्लिक करें। 
- काउंसलिंग शेड्यूल एक पीडीएफ में खुलेगा।
- उसे सेव कर अभ्यार्थी ध्यान से पढ़ें। 

इस डायरेक्ट लिंक पर देखें पूरा शेड्यूल व निर्देश

- काउंसलिंग शेड्यूल
- काउंसलिंग निर्देश 

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश  (जेईईसीयूपी) के बारे में 

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (jeecup)हर साल उत्तर प्रदेश राज्य के अन्तर्गत आने वाले पॉलिटेक्निक / डिप्लोमा कोर्स के लिए संस्था में प्रवेश कराने के लिए एग्जाम आयोजित कराती है।  इसके अन्तर्गत लिखित परीक्षा आयोजित की जाती है , लिखित परीक्षा की मेरिट व आरक्षण के आधार पर संस्थान व ब्रांच ऑनलाइन काउन्सलिंग के माध्यम से आवंटित किये जाते हैं।

Web Title: UP Polytechnic 2019: jeecup Counseling Schedule 2019 released on jeecup.nic.in

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे