RBSE Class 10,12 Board exam Update:राजस्थान बोर्ड ने जारी की शेष परीक्षाओं की डेटशीट, जल्द घोषित किए जाएंगे रिजल्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: June 3, 2020 02:46 PM2020-06-03T14:46:10+5:302020-06-04T09:42:19+5:30

10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाओं की डेटशीट राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी कर दी है। ऐसे में अब छात्र-छात्राएं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर संशोधित डेटशीट देख सकते हैं।

RBSE class 10,12 board exam update: Rajasthan board released datesheet of remaining examinations, results to be released soon | RBSE Class 10,12 Board exam Update:राजस्थान बोर्ड ने जारी की शेष परीक्षाओं की डेटशीट, जल्द घोषित किए जाएंगे रिजल्ट

RBSE Class 10,12 Board exam Update: बोर्ड ने जारी की संशोधित डेटशीट, जल्द आएंगे नतीजे (फाइल फोटो)

Highlights10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित करने के बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द से जल्द परीक्षाओं के नतीजे जारी करेगा। पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद जल्द से जल्द परीक्षाओं के अंक ऑनलाइन अपलोड किए जाएंगे।

अजमेर: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं अब 18 जून से 30 जून के बीच होंगी। ऐसे में बची हुई परीक्षाएं पूरी होने के बाद बोर्ड जल्द से जल्द ऑनलाइन नतीजे भी जारी कर देगा। छात्र-छात्राएं राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर संशोधित डेटशीट देख सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान बोर्ड 10वी और 12वीं की शेष परीक्षाएं आयोजित कराने के 20 दिन बाद यानी तीन हफ्तों में रिजल्ट जारी कर देगा। दरअसल, लॉकडाउन से पहले हुईं परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कर ली गई है, लेकिन अभी बचे हुए पेपर्स की उत्तर पुस्तिकाओं को चेक करना बाकी है। राजस्थान बोर्ड के मुताबिक, 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाओं के बाद जल्द से जल्द नतीजों की घोषणा की जाएगी। 

परीक्षार्थियों के लिए बोर्ड स्तर पर जारी की जाएगी एडवाइजरी 

वहीं, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ डीपी जारोली ने मंगलवार को हुई बैठक के दौरान कहा कि 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं को लेकर बोर्ड ने कई नई व्यवस्थाएं लागू की हैं। इसके साथ ही, डॉ जारोली ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी अपने क्षेत्र के जो परीक्षा केन्द्र कोविड सेन्टर के रूप में चिह्नित थे, उन्हें जिला प्रशासन और नगर पालिका के माध्यम से सैनिटाइज कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। बोर्ड स्तर पर भी परीक्षार्थियों को एडवाइजरी जारी की जाएगी। 

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण लागू हुए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते बोर्ड परीक्षाओं को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। इस साल राजस्थान बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में आठ लाख से अधिक छात्र-छात्राएं उपस्थित हुए थे, जबकि इंटरमीडिएट परीक्षा में 11,79,830 से अधिक परीक्षार्थी बैठे थे।

Web Title: RBSE class 10,12 board exam update: Rajasthan board released datesheet of remaining examinations, results to be released soon

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे