NEET PG and MDS Round 2 Counselling 2020: सेकंड राउंड की काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

By रामदीप मिश्रा | Published: May 29, 2020 04:43 PM2020-05-29T16:43:14+5:302020-05-29T16:44:28+5:30

NEET PG and MDS Round 2 Counselling 2020: उम्मीदवार NEET PG/MDS राउंड 2 काउंसलिंग शेड्यूल को आसानी से चेक कर सकते हैं और राउंड 1 काउंसलिंग में आवंटित की गई सीटों से इस्तीफा देने वाले उम्मीदवारों के बारे में भी अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर दी गई है। 

NEET PG and MDS Round 2 Counselling 2020 schedule online released download here | NEET PG and MDS Round 2 Counselling 2020: सेकंड राउंड की काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

NEET PG Round 2 Counselling

Highlightsद मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने आधिकारिक वेबसाइट पर MCC NEET PG और MDS राउंड 2 की काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकता है। 

NEET PG Round 2 Counselling: द मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने आधिकारिक वेबसाइट पर MCC NEET PG और MDS राउंड 2 की काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी शेड्यूल के अनुसार, एनईईटी पीजी और एमडीएस काउंसलिंग के लिए राउंड 2 की रजिस्ट्रेश प्रक्रिया 3 जून, 2020 से शुरू होगी। बता दें, NEET PG और MDS राउंड 2 काउंसलिंग 50 फीसदी ऑल इंडिया कोटा के लिए डीम्ड/सेंट्रल यूनिवर्सिटीज, ESIC और AFMC संस्थानों में प्रवेश दिलवाने के लिए आयोजित की जाती है।

उम्मीदवार NEET PG/MDS राउंड 2 काउंसलिंग शेड्यूल को आसानी से चेक कर सकते हैं और राउंड 1 काउंसलिंग में आवंटित की गई सीटों से इस्तीफा देने वाले उम्मीदवारों के बारे में भी अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर दी गई है। 

एनईईटी पीजी/एमडीएस राउंड 2 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए शेड्यूल के अनुसार, इस्तीफा 4 जून से 9 जून तक दिया जा सकता है। सीट आवंटन प्रक्रिया 10 और 11 जून को आयोजित की जाएगी, जबकि राउंड 2 काउंसलिंग के परिणाम 12 जून को जारी किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों को काउंसलिंग के दौरान सीट आवंटित की गई हैं, उन्हें 12 जून से आवंटित कॉलेजों को रिपोर्ट करना होगा। आवंटित कॉलेजों को रिपोर्ट करने की अंतिम तिथि 18 जून, 2020 है।

कहा गया है कि राउंड 1 की काउंसलिंग में आवंटित की गई सीट के इस्तीफे के संबंध में उम्मीदवार को चाहिए कि वो ईमेल के जरिए संबंधित कॉलेज को सूचना दे या फिर शारीरिक रूप से उपस्थित होकर अनुरोध करे। इसके बाद संबंधित कॉलेज इस्तीफा स्वीकार करेगा। इस्तीफा देने वाली सीट राउंड 2 में आवंटन के लिए सिस्टम में वापस आ जाएगी।

English summary :
Medical Counseling Committee has released the counseling schedule of MCC NEET PG and MDS Round 2 on the official website.


Web Title: NEET PG and MDS Round 2 Counselling 2020 schedule online released download here

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :NEETनीट