Kv result 2020: वाट्सऐप और ई-मेल के जरिए केंद्रीय व‍िद्यालय ने जारी किया आठवीं तक का रिजल्ट

By प्रिया कुमारी | Published: March 29, 2020 11:48 AM2020-03-29T11:48:05+5:302020-03-29T12:13:48+5:30

कोरोना वायरस में हुए लॉकडाउन के बाद केंद्रीय व‍िद्यालय में आठवीं तक का रिलज्ट का जारी कर दिया है। इस बार केंद्रीय व‍िद्यालयय ने रिजल्ट इमेल और वाट्सऐप पर जारी किया है।

Kv result 2020: Kendriya Vidyalaya released results up to eighth through WhatsApp and email | Kv result 2020: वाट्सऐप और ई-मेल के जरिए केंद्रीय व‍िद्यालय ने जारी किया आठवीं तक का रिजल्ट

केंद्रीय व‍िद्यालय का पहली से आठवीं तक का रिजल्ट (Photo-social media)

Highlightsकेंद्रीय व‍िद्यालय में आठवीं तक का रिलज्ट का जारी कर दिया है।इस बार केंद्रीय व‍िद्यालय ने वाट्सऐप पर रिजल्ट जारी किया है।

कोरोना वायरस में हुए लॉकडाउन के बाद केंद्रीय व‍िद्यालय में आठवीं तक का रिलज्ट का जारी कर दिया है। इस बार केंद्रीय व‍िद्यालय ने रिजल्ट इमेल और वाट्सऐप पर जारी किया है। जिन संभागो ने रिजल्ट जारी नहीं किया है उन्हें 31 मार्च तक रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। आठवी तक के जिन छात्रों को कुल मिलाकर ई-ग्रेड मिला है, उन्हे बिना परीक्षा दिए अगले क्लास में प्रमोट किया जाएगा। छात्रों को आंतरिक परीक्षा के आधार पर ही प्रमोट किया जाएगा।

कुछ केंद्रीय व‍िद्यालयय ने अभी रिजल्ट जारी नहीं किया है लेकिन अधिकांश ने जारी कर दिया है। जिन्होंने नहीं किया है 31 मार्च तक रिजल्ट जारी करने के निर्देश हैं। बता दें केंद्रीय व‍िद्यालय ने अपने व‍िद्यालयों को आइसोलेशन बनाने का प्रस्ताव रखा है। जो मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं उनलोगों को स्कूल क्लास रुम को आइसोलेशन वार्ड बनाकर रखा जा सकता है क्योंकि अभी स्कूल बंद है और बच्चों की छुट्टी चल रही है। 

कोरोना वायरस के चलते स्कूल, कॉलेज महीनों से बंद हैं। कई परीक्षाए रद्द कर दी गई तो कहीं बिना परीक्षा के छात्रों को अगले क्लास में भेज दिया गया। 

Web Title: Kv result 2020: Kendriya Vidyalaya released results up to eighth through WhatsApp and email

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे