JAC 50 thousand students will not be able to give 12th examination this time, know what is the reason | 50 हजार छात्र-छात्राएं इस बार नहीं दे पाएंगे 12वीं की परीक्षा, जानें क्या है वजह
50 हजार छात्र-छात्राएं इस बार नहीं दे पाएंगे 12वीं की परीक्षा, जानें क्या है वजह

झारखंड बोर्ड के करीब 50 हजार छात्र-छात्राओं को बड़ा झटका लगा है। ये सभी इस बार छात्र 12वीं की परीक्षा से वंचित रह सकते हैं। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक ये सभी 11वीं कक्षा में फेल हुए थे। इसकी वजह से इन्हें इस बार की परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड अधिविद्य परिषद ने इन सभी छात्रों के लिए कंपार्टमेंट की परीक्षा का इंतजाम नहीं किया है। हालांकि 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राएँ, शिक्षकों ने जैक से कंपार्टमेंट परीक्षा की मांग भी की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुआ। उन्हें दोबारा से 11वीं परीक्षा में पास करना होगा, तभी वे 12वीं की बोर्ड परीक्षा में बैठ सकते हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को कमला नेहरू इंटर कॉलेज के शिक्षकों ने काउंसिल से कंपार्टमेंटल परीक्षा लेने की मांग की। एक शिक्षक ने बताया कि 11वीं की परीक्षा ओएमआर शीट पर लेने से बच्चों की प्रतिभा का निखार नहीं हो पाया। साथ ही नई व्यवस्था में कई बच्चे सफल नहीं हो सके। 
 
वहीं, झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) के मुताबिक 8वीं व 9वीं की परीक्षा विभाग के आदेश के बाद ली थी। लेकिन 11वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए कोई दिशा-निर्देश नहीं मिला है।
 


Web Title: JAC 50 thousand students will not be able to give 12th examination this time, know what is the reason
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे