hbse board 10th result haryana board class 10 result announced live update bseh.org.in | HBSE HARYANA BOARD 10TH RESULT 2019: हरियाणा बोर्ड ने जारी किया 10 वीं का रिजल्ट, bseh.org.in पर करें चेक
छात्र bseh.org.in पर जा कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Highlightsआधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं. 10 वीं में 3 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया.

हरियाणा बोर्ड के 10 वीं का परिणाम जारी कर दिया गया है.

जिन उम्मीदवारों ने भी परीक्षा में हिस्सा लिया है bseh.org.in पर जा कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बड़ी संख्या में छात्रों के एक साथ जाने के कारण वेबसाइट क्रेश भी हो सकती है ऐसे में हमें अल्टरनेटिव वेबसाइट पर भी जाना चाहिए. 


HBSE 10th Result 2019: यहां चेक करें रिजल्ट 

-     www.examresults.net

-     results.gov.in

HBSE HARYANA BOARD 10TH RESULT 2019: हरियाणा बोर्ड की परीक्षा में 7,65,549 छात्रों ने हिस्सा लिया था. परीक्षा राज्य भर के 1728 केन्द्रों पर आयोजित की गई थी. बोर्ड ने इस बार नक़ल पर लगाम कसने के लिए 350 फ्लाइंग स्क्वाड बनाया था. 10 वीं में 3 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया. 

HBSE 10th Result 2019: 

- आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं. 

- होमपेज पर 'HBSECLASS10THREUSLT2019'पर क्लिक करें. 

- नाम या रौल नंबर डालें.

- सर्च रिजल्ट पर क्लिक करें.

- रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा. डाउनलोड कर प्रिंटआउट ले लें. 

हरियाणा बोर्ड के 12 वीं का रिजल्ट घोषित हो गया है. भिवानी के दीपक कुमार ने बोर्ड एग्जाम में टॉप किया है. साइंस स्ट्रीम में उन्होंने 500 अंकों में 497 अंक प्राप्त हुए हैं.

पिछली बार की तुलना में रिजल्ट में 11 प्रतिशत से ज्यादा सुधार हुआ है. 2018 में पास छात्रों का प्रतिशत 63 फीसदी था और इस साल 74 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं.

English summary :
haryana board of secondary education 10th result declared:Candidates who have also participated in the examination can go to bseh.org.in and check their results. Due to the large number of students joining together, the website can also be crashed, in such a way, we should also go to an alternate website.


Web Title: hbse board 10th result haryana board class 10 result announced live update bseh.org.in
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे