12वीं में फेल लड़की ने की आत्महत्या, दोबारा कॉपी चेक होने पर हो गई पास, फिर हुई फेल

By भाषा | Published: June 3, 2019 12:53 AM2019-06-03T00:53:48+5:302019-06-03T00:54:13+5:30

तेलंगाना राज्य इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड (टीएसबीआईई) ने 18 अप्रैल को परिणामों के प्रकाशन में कथित गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद उत्तर पुस्तिकाओं का पुन: सत्यापन किया, जो 27 मई से नए परिणामों की घोषणा कर रहा है।

girl committed suicide fail in 12th class telangana board,Pass, Fail Again | 12वीं में फेल लड़की ने की आत्महत्या, दोबारा कॉपी चेक होने पर हो गई पास, फिर हुई फेल

12वीं में फेल लड़की ने की आत्महत्या, दोबारा कॉपी चेक होने पर हो गई पास, फिर हुई फेल

तेलंगाना में वार्षिक बोर्ड परीक्षा में फेल होने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या करने वाली इंटरमीडिएट की एक छात्रा को उसकी कॉपी की दोबारा जांच के बाद पास घोषित कर दिया गया, लेकिन कुछ ही घंटों के भीतर बोर्ड ने ‘‘लिपिकीय त्रुटि’’ बताते हुए इस निर्णय को वापस ले लिया।

तेलंगाना राज्य इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड (टीएसबीआईई) ने 18 अप्रैल को परिणामों के प्रकाशन में कथित गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद उत्तर पुस्तिकाओं का पुन: सत्यापन किया, जो 27 मई से नए परिणामों की घोषणा कर रहा है। उस लड़की की बहन ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि पुन: सत्यापन के अनुसार, छात्रा ने तेलुगू पेपर I में 48 अंक प्राप्त किए, पहले के अंक में 27 अंक बढ़ गए और उसे पास घोषित किया गया।

उसने अपनी बहन की आत्महत्या के लिए टीएसबीआईई को जिम्मेदार ठहराया। परीक्षा के परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद उस छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी। हालांकि, कुछ ही घंटों के भीतर बोर्ड ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा कि पुनर्मूल्यांकन में लिपिकीय गलती के कारण मृतक छात्रा के 21 के बजाय 48 अंक अपलोड हो गए थे।’’ बोर्ड ने इसकी पुष्टि करने के लिए उसकी 24 पृष्ठों वाली उत्तर पुस्तिका को भी अपलोड किया। बोर्ड ने कहा कि वह इस मामले की विस्तृत जांच करने के बाद ‘‘लिपिकीय त्रुटि’’ के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ ‘‘कार्रवाई’’ शुरू करेगा। 

Web Title: girl committed suicide fail in 12th class telangana board,Pass, Fail Again

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे