15 अगस्त के बाद खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, मानव संसाधन मंत्री ने किया ऐलान

By अनुराग आनंद | Published: June 7, 2020 03:00 PM2020-06-07T15:00:58+5:302020-06-08T14:45:49+5:30

मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ये भी कहा है कि यह संभावना है कि 15 अगस्त के बाद देश भर में स्कूल व कॉलेज खोल दिए जाएं। 

Corona Crisis: School-colleges can open after August 15, HR Minister announced | 15 अगस्त के बाद खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, मानव संसाधन मंत्री ने किया ऐलान

रमेश पोखरियाल निशंक (File Photo)

HighlightsCBSE बोर्ड परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित की जाएगी।ICSE / ISC परीक्षा 1 जुलाई से शुरू होकर 12 जुलाई तक चलेगी।

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्दि हो रही है। इस बीच मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने स्कूल खूलने को लेकर कहा है कि और कॉलेजों को अगस्त 2020 के बाद फिर से खोला जाएगा।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ये भी कहा है कि यह संभावना है कि 15 अगस्त के बाद देश भर में स्कूल व कॉलेज खोल दिए जाएं। 

बता दें कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मानव संसाधन मंत्री को पत्र लिखकर एक बार फिर से स्कूल शुरू करने की मांग की थी। उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। 

इससे पहले निशंक ने सीबीएसई को दिए परीक्षा कराने के निर्देश-

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पिछले दिनों इसका ऐलान किया था। साथ ही कहा था कि सीबीएसई को इसे लेकर सभी जरूरी तैयारियां करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, ऐसी छात्रों की संख्या सामने आ जाने के बाद सीबीएसई ने इसे लेकर एक जून को एक अधिसूचना जारी की। निशंक ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन का ऐलान होने के बाद छात्रावासों या फिर दूसरे शहरों में रहकर पढ़ाई करने वाले बड़ी संख्या में छात्र अपने गृह जिलों को वापस लौट गए थे। इनमें नवोदय और केंद्रीय विद्यालयों के भी बड़ी संख्या में बच्चे है। वैसे भी कोरोना के खतरे को देखते हुए देश भर के नवोदय विद्यालय को बंद कर दिया गया था। साथ ही वहां छात्रावासों में रह रहे सभी बच्चों को उनके घरों को भेज दिया गया था।

जानें कब और कौन सी परीक्षा होनी हैं-
बता दें कि CBSE बोर्ड परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित की जाएगी, ICSE / ISC परीक्षा 1 जुलाई से शुरू होकर 12 जुलाई तक चलेगी। NEET और JEE की परीक्षा जुलाई में होगी। NEET की प्रवेश परीक्षा 26 जुलाई और JEE की प्रवेश परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई तक होगी।
 

Web Title: Corona Crisis: School-colleges can open after August 15, HR Minister announced

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे