CBSE Board Exams 2020: पेपर लीक मामले पर सीबीएसई ने जारी किया ये बयान, छात्रों और अभिभावकों को दिया ये संदेश

By ज्ञानेश चौहान | Published: March 6, 2020 01:48 PM2020-03-06T13:48:24+5:302020-03-06T13:48:24+5:30

यह मुद्दा तब उठा जब सोशल मीडिया पर लोगों ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 के प्रश्न पत्र लीक होने का दावा किया था। कुछ लोगों द्वारा पेपर डाउनलोड करने के लिए छात्रों से पैसे वसूले गए थे।

CBSE Board Exams 2020: CBSE released this statement on the paper leak case, this message to students and parents | CBSE Board Exams 2020: पेपर लीक मामले पर सीबीएसई ने जारी किया ये बयान, छात्रों और अभिभावकों को दिया ये संदेश

CBSE Board Exams 2020: पेपर लीक मामले पर सीबीएसई ने जारी किया ये बयान, छात्रों और अभिभावकों को दिया ये संदेश

CBSE Board Exams 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने परीक्षाओं से जुड़ी अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। इसके लिए CBSE ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की है। बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक आधिकारिक बयान भी अपलोड किया है।

CBSE द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, "कई असामाजिक तत्व सीबीएसई प्रश्न पत्र देने जैसे फर्जी मैसेज अपलोड कर रहे हैं और अभ्यर्थियों से भुगतान करने के लिए कह रह हैं। यूट्यूब पर सीबीएसई प्रश्न पत्रों के लीक होने के बारे में फर्जी वीडियो डाल रहे हैं और इस प्रकार विद्यार्थियों और माता-पिता/अभिभावकों को गुमराह कर रहे हैं।"

बयान में आगे लिखा है कि " CBSE परीक्षाओं को लेकर फर्जी समाचार और अफवाहें फैलाने वालों की पहचान करने और उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए बोर्ड सतर्क और सक्रिय है। अब तक विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की कई है जो फर्जी और आधारहीन शिकायतें कर रहे हैं।"

आपको बता दें कि यह मुद्दा तब उठा जब सोशल मीडिया पर लोगों ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 के प्रश्न पत्र लीक होने का दावा किया था। कुछ लोगों द्वारा पेपर डाउनलोड करने के लिए छात्रों से पैसे वसूले गए, साथ ही उनके माता-पिता को गुमराह किया। अब ऐसे लोगों के खिलाफ CBSE ने व्यापक स्तर पर खोज शुरू कर दी है और फर्जी खबरें फैलाने और छात्रों के साथ धोखा करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाएंगे। 

 

Web Title: CBSE Board Exams 2020: CBSE released this statement on the paper leak case, this message to students and parents

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे