इस लॉगिन मेथर्ड से देख सकते हैं CAT 2018 में अपना परसेंटेज, ऐसे करें उपयोग

By मेघना वर्मा | Published: January 2, 2019 10:59 AM2019-01-02T10:59:22+5:302019-01-02T10:59:22+5:30

इस कंन्फ्यूजन को दूर करने के लिए IIM एक बार फिर से एक्जाम के रिजल्ट को घोषित करेगा। बताया जा रहा है कि दो या तीन जनवरी को इसके रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। 

cat 2018 result glimpsed at iimcat.ac.in | इस लॉगिन मेथर्ड से देख सकते हैं CAT 2018 में अपना परसेंटेज, ऐसे करें उपयोग

इस लॉगिन मेथर्ड से देख सकते हैं CAT 2018 में अपना परसेंटेज, ऐसे करें उपयोग

सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उम्मीदवार CAT 2018 रिजल्ट में अपने अंक देख सकते हैं। उम्मीदवार अब CAT Login इस्तेमाल करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कुछ छात्र दावा कर रहे हैं कि वो कैट 2018 में अपना परसंटेज नहीं देख पा रहे थे। टेक्नोलॉजी का उपयोग करके अब छात्र अनौपचारिक तरीके से अपने परसन्टेज देख सकते हैं। हलांकि इस खबर का खंडन IIM कलकत्ता ने किया है। 

साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसम्बर को जब स्टूडेंट्स लॉगिन करके अपने परिणाम को देख रहे थे तो CAT 2018 लॉगिन ने भी काम करना बंद कर दिया था। दोपहर के बाद स्टूडेंट्स इस तरीके से भी अपना परिणाम नहीं देख पा रहे थे। कुछ घंटे बाद ही लॉगिन डिएक्टिवेट हो चुका था। बार-बार ऑफिशियल वेबसाइट में चेंज हो रहे थे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि IIM इस खामियों को सही कर देंगे और दो से तीन दिनों में फिर से रिजल्ट को जारी करेंगे। 

ऐसा ही किस्सा तीन साल पहले भी हो चुका है जिसमें उस वक्त भी उम्मीदवारों को इसी मेथड से अपने परिणाम की जांच करनी पड़ी थी। इस कंन्फ्यूजन को दूर करने के लिए IIM एक बार फिर से एक्जाम के रिजल्ट को घोषित करेगा। बताया जा रहा है कि दो या तीन जनवरी को इसके रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। 

अपना प्रतिशत चेक करने के लिए सबसे पहले आपको CAT 2018 की ऑफिशियली वेबसाइट पर जाना पड़ेगा। इसके बाद होमपेज पर जाकर लॉगिन के बटन पर क्लिक करना होगा। यूजर आई डी और पासवर्ड डालें। इसके बाद लॉगिन डिटेल्स पर क्लिक करके राइट क्लिक करें। इसके बाद Ctrl + F पर “SCORECARD“ को सर्च करें। इसके बाद CDATA के ब्रैकेट्स पर क्लिक करके देखें और उसके आगे लिखे नंबर आपका प्रतिशत होगा। 

एक बार रिजल्ट अनाउंन्स करने के बाद IIM सेलेक्ट हुए लोगों की लिस्ट भी जारी करेगा। IIM अहमदाबाद सबसे पहले सेलेक्ट  कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी करेगा।  

Web Title: cat 2018 result glimpsed at iimcat.ac.in

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे