Bihar Board 10th Exam 2021 matric 10th exams social science question paper leak cm nitish kumar orders | बिहार में मैट्रिक परीक्षा जारी, लीक हुआ सोशल साइंस का प्रश्नपत्र, नाराज मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
परीक्षा आयोजित होने के पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। (file photo)

Highlightsतेजस्वी यादव ने प्रश्नपत्र लीक मामले पर सरकार से सवाल पूछे।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रश्नपत्र लीक मामले पर सख्ती दिखाते हुए जांच के आदेश दिए हैं।बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर को सोशल साइंस पेपर लीक मामले की जांच करके कार्रवाई का आदेश दिया है।

Bihar Board 10th Exam 2021: बिहार में चल रही मैट्रिक की परीक्षा के दौरान आज जमुई स्थित एक सेंटर से प्रश्नपत्र लीक होने की खबर पर जमकर हंगामा देखने को मिला।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रश्नपत्र लीक मामले पर सरकार से सवाल पूछे। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में हर परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो जाता है, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रश्नपत्र लीक मामले पर सख्ती दिखाते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेहद नाराज

प्रश्नपत्र लीक होने की खबर सामने आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेहद नाराज हो गए। उन्होंने इस मामले में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर से जानकारी ली है। सूत्रों के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर को सोशल साइंस पेपर लीक मामले की जांच करके कार्रवाई का आदेश दिया है। ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि सोशल साइंस के पेपर रद्द करने के आदेश दिए गए हैं। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी है।

सोशल मीडिया पर वायरल

नीतीश कुमार ने बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर से इस मामले की पूरी जानकारी लेते हुए इस मामले की जांच कराने की बात कही है। उन्होंने बोर्ड के अध्यक्ष को निर्देश दिया है कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए, आज सोशल साइंस की परीक्षा आयोजित की गई थी, परीक्षा आयोजित होने के पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सियासी घमासान शुरू

वॉट्सएप में सोशल साइंस के पेपर को देखकर हड़कंप मच गया। इसके बाद सियासी घमासान शुरू हो गया, मामले में विपक्षी दलों ने सरकार से सवाल किए, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज विधानसभा की कार्यवाही खत्म होने के ठीक पहले इस मामले को सदन में उठाया।

सदन के बाहर आकर तेजस्वी ने सरकार के ऊपर जोरदार हमला बोला, उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और उनके शिक्षा मंत्री को यहां तक नहीं मालूम कि मैट्रिक परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो रहा है और सदन में वह चुपचाप बैठे हैं कि सरकार को यह बताना चाहिए कि इतनी बड़ी तैयारी के बावजूद मैट्रिक का प्रश्नपत्र कैसे लीक हो गया? 

Web Title: Bihar Board 10th Exam 2021 matric 10th exams social science question paper leak cm nitish kumar orders

पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे