Abhyudaya Scheme 2021: योगी आदित्यनाथ सरकार की स्टूडेंट्स को बड़ी सौगात, अब मुफ्त में करें IAS, PCS की तैयारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 11, 2021 11:31 AM2021-02-11T11:31:19+5:302021-02-11T11:42:06+5:30

उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए 'अभ्युदय योजना' शुरू होने जा रही है...

Abhyudaya Scheme 2021: Uttar Pradesh cm Yogi Adityanath introduced abhyuday coaching yojana for needy students | Abhyudaya Scheme 2021: योगी आदित्यनाथ सरकार की स्टूडेंट्स को बड़ी सौगात, अब मुफ्त में करें IAS, PCS की तैयारी

'मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना' के लिएआवेदन की प्रक्रिया 10 फरवरी से शुरू हो गई है।

Highlightsयूपी में अब IAS-PCS की के लिए फ्री कोचिंग।'मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना' के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू।CM योगी ने ट्वीट कर शेयर किया लिंक।

Abhyudaya Scheme 2021: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए सौगात लेकर आई है। यहां प्रदेश सरकार UPSC, राज्य लोक सेवा आयोग, बैंक, एसएससी जैसे एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए 16 फरवरी से 'मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना' शुरू करने जा रही है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी से शुरू कर दी गई है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके जानकारी दी

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, "उत्तर प्रदेश के प्रतिभाशाली नौजवानों के लिए अपनी प्रतिभा को स्थापित करने का मंच 'मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना' होगी। प्रदेश सरकार का यह प्रयास युवाओं के लिए वरदान सिद्ध होगा।"

इस लिंक पर करें आवेदन

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग हेतु http://abhyuday.up.gov.in पर पंजीकरण प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो रही है।"

छात्रों को मिलेगी मुफ्त ट्रेनिंग

यह योजना उन प्रतिभावान छात्रों के लिए है, जो संसाधनों के अभाव में हैं। ऐसे स्टूडेंट्स जो शहरों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए नहीं जा सकते। इस योजना के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन और एग्जाम के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

इनमें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC), संघ लोक सेवा आयोग (UPSC), अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC), बीएड (B.Ed), एनडीए (NDA), पीओ (PO), नीट (NEET), जेईई (JEE), एसएससी (SSC), टीईटी (TET) जैसी परीक्षाएं शामिल हैं।

Web Title: Abhyudaya Scheme 2021: Uttar Pradesh cm Yogi Adityanath introduced abhyuday coaching yojana for needy students

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे