uttar pradesh lucknow crime lalitpur Unhappy young man commits suicide train not giving hundred rupees wife | पत्नी को सौ रुपये न दे पाने से क्षुब्ध युवक ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की
कई रिश्तेदारों के सामने पति-पत्नी का विवाद हुआ और जयहिंद रात में ही ससुराल से निकल आया।

Highlightsजीरोन-ललितपुर रेल मार्ग में बमहौरी गांव के गेट संख्या-1031 के पास शनिवार को रेल पटरी पर ट्रेन से कटा एक युवक का शव बरामद हुआ।पहचान नाराहट क्षेत्र के गुरयाना गांव निवासी जयहिंद सिंह (30) के रूप में हुई है। बेटा अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बमहौरी कला गांव स्थित अपनी ससुराल में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने गया था।

ललितपुरः ललितपुर जिले के जाखलौन इलाके में पत्नी को कथित रूप से खर्च के लिए सौ रुपये न दे पाने से क्षुब्ध एक युवक ने ट्रेन में कटकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि जाखलौन थाना क्षेत्र के जीरोन-ललितपुर रेल मार्ग में बमहौरी गांव के गेट संख्या-1031 के पास शनिवार को रेल पटरी पर ट्रेन से कटा एक युवक का शव बरामद हुआ है, जिसकी पहचान नाराहट क्षेत्र के गुरयाना गांव निवासी जयहिंद सिंह (30) के रूप में हुई है।

जयहिंद के पिता बलबोदे के हवाले से उन्होंने बताया कि उनका बेटा अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बमहौरी कला गांव स्थित अपनी ससुराल में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। शुक्रवार की शाम उसकी पत्नी ने खर्च के लिए उससे सौ रुपये मांगे थे, जो वह नहीं दे पाया।

सूत्रों ने बताया कि इसी बात को लेकर कई रिश्तेदारों के सामने पति-पत्नी का विवाद हुआ और जयहिंद रात में ही ससुराल से निकल आया। सुबह उसका शव रेल पटरी पर मिला। संभवतः रिश्तेदारों के सामने सौ रुपये न दे पाने की आत्मग्लानि की वजह से उसने आत्महत्या कर ली है। पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

नोएडा में उद्योगपति की पत्नी ने आत्महत्या की

थाना बिसरख क्षेत्र के एसीई सिटी सोसाइटी में रहने वाले एक उद्योगपति की पत्नी ने 16वीं मंजिल से छलांग लगाकर शुक्रवार सुबह आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका की ढाई वर्ष पूर्व शादी हुई थी।

सहायक पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सिंह ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के एसीई सिटी सोसाइटी में रहने वाले रामेंद्र कुमार की ग्रेटर नोएडा में फैक्टरी है। शुक्रवार सुबह उनकी पत्नी मोनी राजपूत (28 वर्ष) ने अपने फ्लैट की 16वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

एसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतका कुछ दिनों से मानसिक तनाव में थी। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना महिला के परिजन को दे दी गई है। इस मामले में परिजन की तरफ से कोई शिकायत मिलती है तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी। 

सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत, छह घायल

हमीरपुर जिले के भरुआ सुमेरपुर थाना क्षेत्र में कानपुर-सागर राजमार्ग पर शुक्रवार को बालू भरे रिक्शा को बचाने के प्रयास में तीन वाहन आपस में टकरा गए जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। भरुआ सुमेरपुर के थाना प्रभारी श्रीप्रकाश यादव ने शनिवार को बताया कि कानपुर-सागर राजमार्ग पर शुक्रवार को बालू भरे एक रिक्शा को बचाने के प्रयास में कुंड़उरा गांव से सवारी भरकर आ रहा ऑटो सामने से आ रही बोलेरो जीप से टकराकर पलट गया।

इसी दौरान पीछे से आ रही एक मोटरसाइकिल भी ऑटो से टकरा गई। उन्होंने बताया कि हादसे में ऑटो सवार दरियापुर गांव निवासी शकुंतला (50), कुंड़उरा गांव निवासी रामकिशन (60) की मौके पर मौत हो गई, जबकि घायल ऑटो चालक राजेश कुशवाहा (35) ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यादव ने बताया कि इस हादसे में जीप और मोटरसाइकिल सवार छह अन्य लोग घायल भी हुए हैं। इनमें से अन्नू और राकेश सिंह को गंभीर हालत में इलाज के लिए कानपुर रेफर किया गया है।

उत्तर प्रदेश : गरीबी से परेशान किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

फतेहपुर (उत्तरप्रदेश), 28 जून (भाषा) फतेहपुर जिले के असोथर क्षेत्र में कथित रूप से गरीबी से परेशान एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को बताया कि सातोंपीत गांव में दस बिस्वा कृषि भूमि (अल्प भूमिहीन श्रेणी) के किसान कैलाश लोधी (47) ने शनिवार को अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव शनिवार को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

मृत किसान के बेटे अखिलेश के मुताबिक नौ सदस्यों वाले परिवार के बीच सिर्फ दस बिस्वा (आधा बीघा) कृषि भूमि है। खेती करने के साथ-साथ मजदूरी कर परिवार का गुजर बसर होता है। उनके पिता ने गांव के कुछ बड़े लोगों से कर्ज भी लिया था। संभवतः इन्हीं कारणों से उन्होंने आत्महत्या की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि किसान द्वारा आत्महत्या किये जाने की घटना से प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है ताकि मृतक के आश्रितों को सरकारी आर्थिक सहायता मिल सके। 

Web Title: uttar pradesh lucknow crime lalitpur Unhappy young man commits suicide train not giving hundred rupees wife
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे